बैंकों के बाद अब डाकघर में भी हुआ बड़ा घोटाला, भिंड में लगाया करोडो़ं का चूना, khabar special news, hindi samachar, khabarspecial crime news, Post Office Fraud News, पोस्टमास्टर प्रमोद सिंह भदौरिया, चंबल संभाग डाकघर अधीक्षक एसके पाण्डेय, डाकघर में करोड़ों रुपये का घोटाला, खबरस्पेसल न्यूज़, खबर स्पेसल डाकघर घोटाला न्यूज़

भिंड/मध्यप्रदेश, नई दिल्ली, खबरस्पेसल न्यूज़: मध्यप्रदेश के भिंड जिले के एक डाकघर में करोड़ों रुपये का घोटाला उजागर होने के बाद वहां का रिकॉर्ड सील कर दिया गया है। मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें: ब्रेकिंग न्यूज़: धौनी को आया पहली वार ऐसा गुस्सा और सरेआम पांडे को सुनाई गाली, जानिए पूरी खबर

चंबल संभाग डाकघर अधीक्षक एसके पाण्डेय ने बताया कि गल्लामंडी स्थित डाकघर में करोड़ों रुपये का फर्जीवाड़ा सामने आया है। डाकघर एजेंट बेबी जैन के पति रमेश जैन ने पोस्टमास्टर प्रमोद सिंह भदौरिया के साथ साठगांठ कर खाताधारकों के खाते से करोड़ों रुपये निकाल लिए और खाते बंद कर दिए.

Image result for डाकघर में भी घोटाला
2016 से फर्जीवाड़ा

सूत्रों के मुताबिक फर्जीवाड़ा वर्ष 2016 में नोटबंदी के बाद से चल रहा था। सभी खातों को आधार कार्ड से लिंक कराए जाने की सूचना के चलते एजेंट को डाकघर में व्यापारियों के पैसा नहीं जमा कराने का अंदेशा हुआ, जिसके चलते उसने इस फर्जीवाड़े को अंजाम देना शुरू कर दिया.

यह भी पढ़ें: ये महिला बनीं लड़ाकू विमान की पहली भारतीय पायलट, अकेले मिग-21 पायलट उड़ाकर रच दिया इतिहास

परिवार समेत फरार
एजेंट अपने पति और परिवार के साथ फरार है। सूत्रों के मुताबिक दंपति ने यह राशि अपने दोनों बेटों दीपक जैन और मोनू जैन को सौंपकर बड़ा कारोबार शुरू करा दिया.