ब्रेकिंग न्यूज़: दक्षिण ईरान में यात्री विमान में हुआ बड़ा हादसा, 66 लोगों के मारे जाने की खबर, Iran news, Iran Breaking News, Khabar Special Online News, Khabarspecial News, Hindi Samachar, Hindi Khabar, Iran plane crash,Tehran,ATR 72,Aseman Airlines, खबर स्पेसल न्यूज़, खबरस्पेसल हिंदी न्यूज़, ऑनलाइन हिंदी खबरें, हिंदी समाचार, ईरान की खास खबर, ईरान ब्रेकिंग न्यूज़, ईरान न्यूज़

नई दिल्ली, खबरस्पेसल इंटरनेशनल न्यूज़ डेस्क: इरान का यात्री विमान जगरोज़ माउंटेन्स के पास हादसे का शिकार हो गया। इस पर करीब 50 से ज्यादा लोग सवार थे। इस बात की जानकारी वहां की आपातकालीन सेवा के प्रमुख ने रविवार को स्थानीय मीडिया को दी।

पीर होस्सैन कूलिवंड ने फार्स न्यूज़ एजेंसी को बताया- यह विमान सेमिरॉम इलाके में हादसे का शिकार हुआ है और सभी इमरजेंसी फोर्सेज को अलर्ट कर दिया गया है। इस विमान में करीब 50 से 60 यात्री सवार थे। ख़बर के मुताबिक ये विमान तेहरान से इसफहान प्रांत के छोटे शहर यसुज़ जा रहा था.

यह भी पढ़ें: ये हैं बीजेपी के बड़े दिग्गज नेता जो अपनी बेटी की उम्र की लड़कियों को अपनी हवस का शिकार बना रहे हैं बॉबी महिला ने कहा

सेमिरॉम ईरान के दक्षिण-पूर्वी इलाके का पर्वतीय इलाका है जो राजधानी तेहरान से करीब 480 किलोमीटर दूर है. दशकों तक अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध लगने के चलते ईरान का कॉमर्शियल पैसेंजर विमान काफी पुराना हो चुका है और यह हाल के वर्षों में आए दिन हादसे का शिकार होता रहता है.

Image result for iran plane crash

पार्लियामेंट के नेशनल सिक्योरिटी एंड फॉरेन पॉलिसी कमिशन के अध्यक्ष अलादीन बोरुजेर्दी ने सेमि ऑफिशियल आईएसएनए न्यूज़ एजेंसी को बताया- “एसमेन एयरलाइंस का एटीआर विमान जिस पर 60 यात्री और 6 क्रू मंबर्स सवार थे वह विमान सुबह से रेडार से गायब हो गया था।”

उन्होंने आगे बताया कि यहां के लोगों ने जिस तरह से देखा है उससे ऐसा लगता है कि वह विमान हादसे का शिकार हुआ है। हालांकि, अभी इस बात की पुष्टि का इंतजार किया जा रहा है.

Image result for iran plane crash

कब और कहां हुए बड़े विमान हादसे:

फरवरी 2018 : रूस में हुए भीषण विमान हादसे में 71 लोगों की मौत हो गई. इस हादसे में एक भी शख्स जिंदा नहीं बचा. ये विमान डोमोडेडोवो एयरपोर्ट से उड़ान भरने के थोड़ी ही देर बाद क्रैश हो गया. रूस के राष्ट्रपति ब्लादीमिर पुतिन ने हादसे पर शोक जताते हुए विशेष जांच आयोग गठित करने की घोषणा की है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा से चलती डीटीसी बस में अश्लील हरकत, शख्स का पता बताने वाले को 25 हजार रुपए का इनाम

दिसंबर 2017 : कनाडा के सास्कातचेवान प्रांत में एक यात्री विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में कुल 22 यात्री और तीन चालक दल के सदस्य सवार थे। रिपोर्ट के अनुसार, यह ऐटीआर-42 विमान सास्कातचेवान प्रांत में एक हवाई अड्डे पर उतरते वक्त रनवे से लगभग एक किमी. दूरी पर दुर्घटनाग्रस्त हुआ.

Related image

जून 2017 : पटना के जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा टल गया। टेक-ऑफ के दौरान दिल्ली जाने वाली इंडिगो के विमान के इंजन में आग लग गई। इसके बाद पायलट ने आपातकालीन ब्रेक लगाया, जिससे टायर रनवे पर ही फट गया.

हादसे के समय विमान में 174 यात्री सवार थे। पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया. मार्च 2017 : दक्षिण रूस के रोस्तोव ऑन दोन में फ्लाईदुबई का यात्री विमान बेहद खराब मौसम में उतरने की कोशिश करते समय 19 मार्च सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में विमान में सवार सभी 62 लोगों की मौत हो गई.