ब्रेकिंग न्यूज़: आम आदमी पार्टी इस मंत्री का दावा, आप-कांग्रेस का हुआ गठबंधन, Khabarspecial Samachar, Delhi News, AAP News, Aam Aadmi Party, केजरीवाल के मंत्री का दावा, राजधानी दिल्ली, राजधानी दिल्ली में सियासत गरमाई, दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, खबरस्पेशल न्यूज़, खबरस्पेशल समाचार, Delhi news, arvind kejriwal, rajendra pal gautam, aap congress alliance, bjp, sheila dixit, ajay maken, rahul gandhi, aam aadmi party

नई दिल्ली, खबरस्पेशल न्यूज़, अजित सिंह, 9-फरवरी’2019: इन दिनों उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड है लेकिन देश की राजधानी दिल्ली में सियासत गरमाई हुई है। लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है, वहीं सियासी दलों में भी गठजोड़ का दौर चरम पर है.

यह भी पढ़ें: दामिनी चोपड़ा ने तोड़े बोल्डनेस के सारे दरवाजे, रीयल लाइफ में भी बेहद बोल्ड दामिनी

कोई दल किसी से दूरी बना रहा है तो कोई किसी को साथ लाने की जुगत में है। ऐसे में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच भी साथ आने को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है। एक ओर कुछ लोग इस गठबंधन से इनकार कर रहे हैं तो कोई इस गठबंधन से अपार संभावनाएं जता रहा है.

इसी बीच आम आदमी पार्टी सरकार में मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने बड़ा बयान दे दिया है। उन्होंने कहा है कि वह चाहते हैं कि यह आप और कांग्रेस का गठबंधन हो। वहीं कहा जा रहा है कि शनिवार(9 फरवरी) को दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी मुलाकात कर सकते हैं और उनके बीच आप कांग्रेस गठबंधन को लेकर बात हो सकती है.

rajendra pal gautam

दिल्ली सरकार में मंत्री राजेंद्र पाल ने एक निजी न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि गठबंधन का फैसला आम आदमी पार्टी की पीएसी लेगी। लेकिन उनकी निजी राय है कि अगर यह गठबंधन होता है तो बीजेपी 150 के आंकड़े को पार भी नहीं कर पाएगी.

यह भी पढ़ें: नौकरी के बहाने महिला को देह व्यापार में धकेला, दुष्कर्म का वीडियो बनाकर अब करते हैं ब्लैकमेल

राजेंद्र पाल ने आगे कहा कि अगर गठबंधन नहीं हुआ तो बीजेपी फिर 200 के आंकड़े तक पहुंच जाएगी, लेकिन दोनों ही सूरतों में हार बीजेपी की होगी। राजेंद्र पाल के इस बयान से काफी हद तक साफ है कि आप गठबंधन करना चाहती है लेकिन कांग्रेस अभी भी इस मामले में सोचना चाहती है और इससे होने वाले राजनीतिक फायदे नुकसान के बारे में सोच रही है.

kejriwal

बता दें कि शीला दीक्षित को जब से दिल्ली प्रदेश कांग्रेस की कमान मिली तब से ही उनका राग बदल गया है। अब वह कांग्रेस-आप गठबंधन पर सकारात्मक दिखती हैं और किसी भी फैसले के लिए राहुल गांधी के निर्णय की बात कहती हैं। वह कहती हैं कि जो भी राहुल कहेंगे वही होगा.

यह भी पढ़ें: हरिद्वार के भगवानपुर में जहरीली शराब पीने से 19 लोगों की मौत, 55 गंभीर, 13 अधिकारी निलंबित

कहा तो ये भी जाता है कि अजय माकन जो आप से गठबंधन के पक्ष में नहीं थे उनसे दिल्ली कांग्रेस का अध्यक्ष पद भी इसीलिए छीना गया ताकि इस गठबंधन के रास्ते में कोई रोड़ा न आए। लेकिन आप नेता संजय सिंह समेत कई नेता ये कहते रहे हैं कि कांग्रेस से किसी तरह का गठबंधन पार्टी नहीं करेगी। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले दिनों में ये गठबंधन होता है या दोनों ही पार्टियां अलग-अलग लड़ती हैं.

================================================

सिर्फ एक क्लिक करके पढ़े आज की सभी बड़ी खास खबरें :  क्लिक करें

यहाँ क्लिक करें और देखें बॉलीवुड की सबसे बड़ी खबर ख़बरें :  बॉलीवुड लेटेस्ट न्यूज़

दामिनी चोपड़ा ने तोड़े बोल्डनेस के सारे दरवाजे, रीयल लाइफ में भी बेहद बोल्ड दामिनी