तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री करुणानिधि के अंतिम संस्कार की जगह पर विवाद, सरकार ने मरीना बीच से किया इनकार, Live Updates: नहीं रहे 94 साल के एम करुणानिधि, देश के साथ साथ राष्ट्रपति और पीएम ने जताया दुख, Khabar Special Hindi Samachar, Khabarspecial News, Khabar Special Online Hindi News, Today's Breaking News, Karunanidhi, Karunanidhi in hospital, DMK, DMK president Karunanidhi, Karunanidhi health, Kauvery hospital, Tamil Nadu, Chennai,करुणानिधि, एम करुणानिधि, कावेरी हॉस्पिटल, डीएमके, डीएमके अध्यक्ष करुणानिधि, तमिलनाडु, चेन्नई, एम के स्टालिन,Hindi News, News in Hindi, कावेरी अस्पताल के बाहर डीएमके समर्थकों का आना लगातार जारी, MDMK फाउंडर वाइको भी कावेर अस्पताल में मौजूद हैं, पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वेलु नारायणस्वामी कावेरी अस्पताल, खबरस्पेशल न्यूज़, खबरस्पेशल ऑनलाइन हिंदी समाचार, हर खबर खास है

तमिलनाडु/चेन्नई, खबरस्पेशल न्यूज़, अजित सिंह, 07-अगस्त’2018: तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और डीएमके अध्यक्ष एम करुणानिधि का मंगलवार शाम को निधन हो गया। करुणानिधि ने चेन्नई के कावेरी अस्पताल में आखिरी सांस ली.

करुणानिधि के अंतिम संस्‍कार की जगह को लेकर हो रहे विवाद में कांग्रेस भी कूद पड़ी है. कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि तमिलनाडु सरकार को इस मामले पर राजनीति नहीं करना चाहिए. ऐसे मौकों पर सरकार और राजनीतिक दलों को राजनीति से ऊपर उठना चाहिए. कलाईनार को सम्‍मान मिलना चाहिए.

डीएमके समर्थक ‘हमें मरीना चाहिए’ के नारे लगा रहे हैं. सरकार ने मरीना बीच पर अंतिम संस्‍कार से मना कर दिया है. इसके चलते द्रमुक और अन्‍नाद्रमुक के बीच तनाव का नया मुद्दा तैयार हो गया है.

LIVE UPDATES

06: 05 PM : करुणानिधि की तबीयत के बारे में जानने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चेन्नई रवाना।

05: 50 PM –  अस्पताल के बाहर समर्थकों का रो-रोकर बुरा हाल.

Image result for एम करुणानिधि

4.20 PM: तमिलनाडु के सभी जिलों में डीजीपी ने सर्कुलर जारी कर सुरक्षा बढ़ाने को कहा। डीजीपी ने सभी जिलों के एसपी से कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए उचित पुलिस तैनात करने को कहा.

3.00 PM- कावेरी अस्पताल के बाहर डीएमके समर्थकों का आना लगातार जारी। डॉक्टरों के मुताबिक बिगड़ती जा रही है करुणानिधि की तबीयत.

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप केस में नया खुलासा, RJD नेता मीसा भारती ने सीएम नीतीश से मांगा जवाब

2.30 PM- चेन्नई में कावेरी अस्पताल के बाहर लगातार बढ़ रही है डीएमके कार्यकर्ताओं और समर्थकों की भीड़

1:25 PM : करुणानिधि की हेल्थ का हाल जानने के लिए YSRCP ने तीन मेंबर्स की टीम बनाई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह टीम जल्द ही चेन्नई के लिए रवाना होने वाली है.

Image result for एम करुणानिधि
1.00 PM : MDMK फाउंडर वाइको भी कावेर अस्पताल में मौजूद हैं. उनके अलावा तमिलनाडु कांग्रेस के नेता एलनगोव और एक्टर उदयनिधि स्टालिन भी मौजूद हैं.

12:50 PM: कावेरी अस्पताल में भर्ती करुणानिधि की हेल्थ से संबंधित बुलेटिन अगले 15 मिनट में जारी किया जा सकता है. डीएमके प्रमुख करुणानिधि ने 14 साल की उम्र में अपनी राजनीतिक यात्रा शुरू की थी. वह इकलौते ऐसे नेता हैं, जो पिछले 50 साल से पार्टी प्रमुख हैं.

यह भी पढ़ें: फिल्म रिलीज से पहले The Accidental Prime Minister के डायरेक्टर विजय रत्नाकर गुट्टे को किया गिरफ्तार

12:43 PM:  करुणानिधि के गोपालपुरम स्थित घर के बाहर सन्नाटा पसरा हुआ है. बता दें कि करुणानिधि कावेरी अस्पताल में भर्ती हैं और अस्पताल के बाहर हजारों की संख्या में समर्थक जुटे हैं.

Image result for एम करुणानिधि

11:36 AM  : ताजा जानकारी के मुताबिक, दोपहर 2 बजे करुणानिधि का मेडिकल बुलेटिन जारी किया जाएगा. खराब तबीयत के कारण वह पिछले 11 दिन से चेन्नई स्थित कावेरी अस्पताल में भर्ती हैं. कुछ देर पहले ही पुडुचेरी के सीएम उन्हें देखने पहुंचे हैं.

11:14 AM : पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वेलु नारायणस्वामी कावेरी अस्पताल पहुंचे हैं. वह डीएमके प्रमुख एम करुणानिधि को देखने पहुंचे हैं.

11:10 AM : कावेरी अस्पताल के बाहर इकट्ठा समर्थकों में शामिल एक महिला ने करुणानिधि के बेटे एमके स्टालिन से कहा कि वह चिंता न करें. उन्होंने कहा, “हम आपके मां-बाप जैसे हैं. चिंता मत कीजिए. करुणानिधि फिर से ठीक हो जाएंगे. जल्द ही सूरज निकलेगा और हमारा दुख कम होगा. करुणानिधि फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे.”

7:44 AM : डीएमके लीडर कनिमोझी ने चेन्नई के कावेरी अस्पताल के बाहर इकट्ठा लोगों से मुलाकात की. बता दें कि उनके पिता और तमिलनाडु के पूर्व सीएम एम करुणानिधि यहां भर्ती हैं। अस्पताल ने कल जारी बुलेटिन में बताया था कि उनका स्वास्थ्य में गिरावट है.

Image result for एम करुणानिधि

सोमवार को अस्पताल के कार्यकारी निदेशक डॉक्टर अरविंदन सेल्वाराज ने विज्ञप्ति में कहा, द्रमुक अध्यक्ष के स्वास्थ्य की लगातार निगरानी की जा रही है और वह मेडिकल सपोर्ट पर हैं। अगले 24 घंटों में उनके स्वास्थ्य में कितना सुधार आता है, इसी से आगे की चीजें तय होंगी.

करुणानिधि को रक्तचाप की समस्या के बाद 28 जुलाई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हालांकि रक्तचाप की समस्या पर डॉक्टरों ने पार पा लिया, लेकिन स्वास्थ्य में गिरावट के कारण वह अभी तक अस्पताल में हैं। स्वास्थ्य में गिरावट की सूचना के साथ ही बड़ी संख्या में द्रमुक कार्यकर्ता अस्पताल पहुंच रहे हैं.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित अन्य कई नेता अस्पताल जाकर करुणानिधि के स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त कर चुके हैं.