CWG 2018: नीरज चोपड़ा ने गोल्ड जीतकर रचा इतिहास, मनीष कौशिक ने रजत पदक किया अपने नाम, khabarspecial.com, khabarspecial news, khabarspecial hindi samachar, cwg 2018 live, cwg 2018 live updates, cwg 2018 medal tally, cwg 2018 india live, cwg 2018 day 10 live, commonwealth games 2018 live, 2018 commonwealth games live streaming, cwg live streaming, cwg, cwg live, cwg 2018, cwg 2018 medal tally, cwg live stream, commonwealth games 2018 medal tally, commonwealth games,commonwealth games 2018, 2018 commonwealth games, commonwealth games live stream, commonwealth games day 10, commonwealthgames live streaming, कॉमनवेल्थ गेम्स के दसवें दिन, भारत के टॉप बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु, सायना नेहवाल, किदाम्बी श्रीकांत और एच.एस. प्रणॉय, भारत के मुक्केबाज मनीष कौशिक ने रजत पदक, राउंड में मनीष डिफेंसिव, सात्विक साइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी, भारत के निशानेबाज संजीव राजपूत, टेबल टेनिस की मिश्रित युगल स्पर्धा के फाइनल, खबरस्पेसल.कॉम, खबरस्पेसल हिंदी न्यूज़, कामनवेल्थ गेम्स की ताजा खबरें, हर खबर खास है, आज की सबसे खास खबर, भारतीय एथलीट्स

कॉमनवेल्थ गेम्स/नई दिल्ली, खबरस्पेसल न्यूज़, रेखा शर्मा, 14-अप्रैल’2018: कॉमनवेल्थ गेम्स के दसवें दिन शनिवार को भी भारतीय एथलीट्स का शानदार प्रदर्शन जारी है। भारत की स्टार महिला बॉक्सर मेरीकॉम ने 45-48 किलोग्राम भारवर्ग में गोल्ड जीता है.

यह राष्ट्रमंडल खेलों में भारत का 18वां गोल्ड है। बता दें कि इससे पहले 9वें दिन भारत के टॉप बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु, सायना नेहवाल, किदाम्बी श्रीकांत और एच.एस. प्रणॉय ने अपने-अपने एकल मुकाबले जीतते हुए सेमीफाइनल में पहुंच गए.

यह भी पढ़ें: आंबेडकर जयंती पर छत्तीसगढ़ पहंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, इन नयी परियोजनाओं की करेंगे शुरुआत

वहीं अश्विनी पोनप्पा और सात्विक रंकीरेड्डी ने भी डबल मुकाबलों के सेमीफाइनल में जगह बना ली। लंदन ओलम्पिक की कांस्य जीतने वाली सायना ने शानदार प्रदर्शन करते हुए महिला सिंगल के सेमीफाइनल में जगह बनाई। सायना ने क्वार्टर फाइनल में कनाडा की रेचल होंडरिक को हराया.

LIVE UPDATES, CWG 2018 DAY 10:

-भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी एच.एस. प्रणॉय को पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। प्रणॉय को कैरारा स्पोर्ट्स एरेना में खेले गए फाइनल मैच में मलेशिया के ली चोंग वेई ने मात दी। ली ने 58 मिनट तक चले मैच में प्रणॉय को 21-16, 21-9, 21-14 से मात देते हुए फाइनल में जगह बनाई जहां उनका सामना वर्ल्ड नंबर-1 भारत के ही किदाम्बी श्रीकांत से होगा.

-भारत के मुक्केबाज मनीष कौशिक ने रजत पदक अपने नाम किया है। मनीष को पुरुषों की 60 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा के फाइनल में आस्ट्रेलिया के हैरी गारसाइड ने कड़े मुकाबले मं 3-2 से मात दी। मुकाबल बेहद रोचक रहा। पहले राउंड में मनीष डिफेंसिव होकर खेल रहे थे, लेकिन दूसरे राउंड में उन्होंने आक्रामकता दिखाई.

ब्रेकिंग न्यूज़: सीरिया पर अमेरिका-फ्रांस-ब्रिटेन ने किया बड़ा हमला, 100 मिसाइलों से दहला दमिश्क, रूस ने दी चेतावनी

दोनों मुक्केबाज एक दूसरे को मौका देना नहीं चाहते थे। गारसाइड ने चालाकी से कुछ पंच मनीष को लगाए। वहीं मनीष ने भी राइट जैब और हुक का अच्छा इस्तेमाल किया। आखिरी राउंड के अंतिम समय में मनीष ज्यादा रक्षात्मक हो गए थे.

– सात्विक साइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने बैडमिंटन की पुरुष युगल स्पर्धा के फाइनल में जगह बना ली है। भारतीय युगल जोड़ी ने सेमीफाइनल में श्रीलंका की डियास सचिन और गोने थिएलेका बुनावानके को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया। भारतीय जोड़ी ने श्रीलंकाई जोड़ी को 21-18, 21-10 से मात दी। यह मैच 30 मिनट तक चला.

– भारत के निशानेबाज संजीव राजपूत और चैन सिंह ने राइफल-3 पोजीशन स्पर्धा के फाइनल में जगह बना ली है। राजपूत और चैन सिंह ने क्वालीफिकेशन में पहला और दूसरा स्थान हासिल किया। राजपूत ने 1180 के गेम रिकार्ड के साथ पहला स्थान हासिल किया तो वहीं चैन 1166 के स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर रहे.

बीजेपी की की हाय हाय: इन बड़ी वजहों के चलते आज पूरा देश बीजेपी की खिलाफ खड़ा हो रहा है, लग रहे हैं हाय है के नारे..

– इंग्लैंड की महिला हॉकी टीम ने भारत को कांस्य पदक के लिए खेले गए मैच में 6-0 से करारी शिकस्त दे उसे पदक से महरूम रखा है। इंग्लैंड ने इस मैच में एकतरफा प्रदर्शन किया और आक्रमण पर आक्रमण किए जिसका जवाब भारत के पास नहीं था.

इंग्लैंड के लिए होली पियरने वेब (27वें मिनट), सोफी ब्रे (43वें मिनट, 49वें मिनट, 56वें मिनट), लॉरा अनसवर्थ (54वें मिनट), एलेक्जेंडर डॉसन (57वें मिनट) ने गोल किए.

– टेबल टेनिस की मिश्रित युगल स्पर्धा के फाइनल में भारत का कोई प्रतिनिधित्व नहीं होगा। भारत की दो मिश्रित युगल जोड़ियां खेलों के 10वें दिन शनिवार को सेमीफाइनल में हार गई हैं। अचंता शरत कमल और मौमा दास के अलावा मनिका बत्रा और गणनसेकरन की जोड़ियों को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है.

शरत और मौमा की जोड़ी को सिंगापुर के गाओ निंग और यू मेंग्यू की जोड़ी ने मात दी। सिंगापुर की जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 11-8, 9-11, 9-11, 11-7, 11-7 से शिकस्त देते हुए फाइनल में प्रवेश किया.

वहीं एक और सेमीफाइनल मैच में मनिका और साथियान की जोड़ी को इंग्लैंड के लियाम पिट्चफोर्ड और हो तिन तिन की जोड़ी ने 11-8, 12-10, 5-11, 8-11, 15-13 से मात दी.

 

 

=====================================================

ताजा और लेटेस्ट खबरों के लिये हमारे चैनल खबरस्पेसल.कॉम को सब्सक्राइब करें : खबरस्पेसल.कॉम, खबर स्पेसल ऑनलाइन हिंदी समाचार, हर खबर खास है, खबरस्पेसल न्यूज़ पर हर खबर खास है

=====================================================