दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी के इस बड़े विधायक को किया गिरफ्तार, ये थी बड़ी वजह, khabarspecial delhi ncr news, khabar special delhi news, delhi news, Aam aadmi party, aap, arvind kejriwal, prakash jarwal, delhi, delhi chief secretary, anshu prakash, आम आदमी पार्टी, विधायक प्रकाश जारवाल, मुख्य सचिव अंशु प्रकाश, देवली विधायक प्रकाश जारवाल, Delhi NCR News in Hindi, Latest Delhi NCR News in Hindi, Delhi NCR Hindi Samachar, खबरस्पेसल न्यूज़, खबर स्पेसल हिंदी खबरें, ऑनलाइन हिंदी न्यूज़

नई दिल्ली, खबरस्पेसल न्यूज़: दिल्ली के मुख्य सचिव से हुई कथित मारपीट के मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक प्रकाश जारवाल को पुलिस ने हिरासत में लिया है। देवली से विधायक प्रकाश जारवाल से दिल्ली पुलिस पूछताछ कर रही है.

मामले में आप नेता सौरभ भरद्वाज ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने यह साजिश रची है। गौरतलब है कि प्रकाश जारवाल देवली से आप (आम आदमी पार्टी) के विधायक हैं.

यह भी पढ़ें: विराट अनुष्का का सरेआम पर्सनल KISS करना हुआ वायरल, लोग देखकर हुए हैरान

प्रकाश जारवाल भी सीएम आवास पर हुई उस बैठक में उपस्थित थे, जिसमें मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने मारपीट किए जाने का आरोप लगाया था। इसके साथ ही इस मामले में प्रकाश जारवाल ने भी मुख्य सचिव पर जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल कर उन्हें भड़काए जाने का आरोप लगाया है.

बता दें कि दिल्ली पुलिस अंशु प्रकाश की शिकायत पर ओखला से आप विधायक अमानतुल्लाह खान व अन्यों पर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की। विधायक अमानतुल्लाह खान के निवास पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

Image result for देवली विधायक प्रकाश जारवाल

पुलिस ने मुख्य सचिव की शिकायत पर आपराधिक षड्यंत्र रचकर घर बुलाने, सरकारी काम में बाधा डालने, ड्यूटी के दौरान हमला करने, जान से मारने की धमकी, बंधक बनाने का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। इससे नाराज आईएएस एसोसिएशन ने एलजी से शिकायत दर्ज करा दोषी विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

यह भी पढ़ें: ये हैं दिल्ली विश्वविद्यालय के लक्ष्मीबाई कॉलेज की पैडगर्ल्स, पीरियड्स के बारे में फैला रही हैं जागरूकता

उधर, दिल्ली सचिवालय के अधिकारियों और कर्मचारियों ने विरोध में कामकाज ठप्प कर दिया है। मुख्य सचिव के साथ मारपीट पर आम आदमी पार्टी सरकार लगातार सफाई दे रही है की जनता को घर-घर राशन पहुंचाने के संबंध में मुख्यमंत्री आवास पर बैठक बुलाई थी.

मुख्य सचिव का कहना है कि…

जनता को बीते दो माह से गलत फैसले को लागू करने से लोगों को राशन नहीं मिल पा रहा था। मगर मुख्य सचिव का आरोप है की विधायकों ने टीवी में तीन साल के कामकाज को लेकर विज्ञापन को लेकर चर्चा की और मारपीट किया.

Related imageसरकार ने अगर राशन को लेकर ही बैठक बुलाई थी तो बैठक में उससे संबंधित मंत्री और अधिकारी क्यो नदारद थे। बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के अलावा 10 विधायक अजय दत्त, प्रकाश जारवाल, नितिन त्यागी, अमानतुल्लाह खान, मदन लाल, संजीव झा, प्रवीण कुमार, राजेश गुप्ता, ऋतुराज झा और राजेश ऋषि मौजूद थे.

यह भी पढ़ें: बिहार बोर्ड परीक्षा में जूता-मोजा बैन, जानिए क्या हैं सारी गाइडलाइंस

खास बात की इमरान हुसैन जिनके साथ मंगलवार को सचिवालय में मारपीट हुई है वह खाद्य मंत्री होते हुए भी इस अहम बैठक में नहीं थे.