पद्मावत के खिलाफ पूरे देश में विरोध प्रदर्शन जारी, बिहार में लहराई तलवारें, राजस्थान में दुकानें तोड़ी, पढ़ें पूरी खबर, khabarspecial news, khabar special hindi news, Padmavati, padmavat, gurugram news, protest against padmavat, Film padmaavat release issue, film padmaavat, breaking news, supreme court, deepika padukone, gujarat, karni sena, फिल्म पद्मावत विवाद, करणी सेना, गुजरात, India News in Hindi, Latest India News Updates, खबरस्पेसल, खबर स्पेसल हिंदी न्यूज़

नई दिल्ली, खबरस्पेसल न्यूज़: लंबे समय से विवादों में चल रही फिल्म पद्मावत भारी सुरक्षा के बीच रिलीज हो गई है, लेकिन लगातार विरोध कर रही करणी सेना का प्रदर्शन अभी जारी है। भारी सुरक्षा के इंतजाम के बीच कई जगहों पर तोड़फोड़ की खबर आ रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पटना में विरोध के चलते फिल्म रिलीज नहीं की जा रही है। पटना के सिनेमाघरों मालिकों ने ऐलान करते हुए कहा कि वे इस फिल्म को रिलीज नहीं करेंगे। बताया जा रहा है कि बिहार के बाकी शहरों में फिल्म नहीं दिखाई जाएगी.

LIVE updates: 

हरियाणा के गुरुग्राम में कल स्कूल बस पर हमले के सिलसिले में 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्हें आज ही सोहना कोर्ट में पेश किया जाएगा. गुरुग्राम में स्कूल बस पर हमले की घटना पर हरियाणा सरकार में मंत्रीराम बिलास शर्मा ने कहा कि यह काफी चिंताजनक घटना है। मुझे उम्मीद है कि आज इस पूरे मामले का समाधान निकल आएगा। हमें ऐसी घटना का अंदेशा नहीं था.

यह भी पढ़ें: लाइव: पुलिस की निगरानी में फिल्म रिलीज़, दिल्ली के सिनेमाघरों में पद्मावत का पहला शो देखने उमड़ी लोगों की भीड़, इन शहरों में फिल्म नहीं हुयी रिलीज़

राजस्थान के जयपुर में करणी सेना के सदस्यों ने बाइक रैली निकालकर पद्मावत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। वहीं उदयपुर में कई दुकानों में तोड़-फोड़ की गई. बिहार के मुजफ्फरपुर में पद्मावत के खिलाफ टायर जलाए गए और लोगों ने तलवारें दिखाईं.

Image result for padmavat protest
कानपुर के मिराज सिनेमा में पद्मावत की रिलीज को लेकर थियेटर प्रबंधन ने कोई अप्रिय घटना से बटने के लिए हाथ खड़े कर दिये हैं। कानपुर के ही पम्मी थियेटर में पद्मावत 25 और 26 तारीख को नहीं रिलीज होगी.

राजस्थान के उदयपुर संभाग में बुधवार देर रात एक रोडवेज बस में तोड़फोड़ और उसे आग के हवाले करने का प्रयास किया गया था। ऐसे माहौल के बीच रोडवेज प्रशासन ने पूरे संभाग में आज रात 1 बजे तक के लिए बसों का संचालन बंद कर दिया है.

यह भी पढ़ें: पद्मावत मूवी रिव्यू 4.5/5: जानिए कैसी है ये फिल्‍म और करणी सेना का गुस्‍सा कितना जायज है

उदयपुर-मावली रूट पर देर रात डूंगरपुर-जयपुर के बीच चलने वाली रोडवेज की बस को बोयना बस स्टैंड के पास 20-25 की संख्या में आए युवकों ने आग के हवाले करने की कोशिश की जिसके बाद बस के ड्राइवर ने सूझबूझ दिखाते हुए गाड़ी को भगाकर मावली थाने ले गया.

Image result for padmavat protest
आज प्रदेश के ​कमोबेश हर जिले में जनता कर्फ्यू का व्यापक असर देखने को मिल रहा है, जहां राजपूत समाज के लोग सड़कों पर उतर आए हैं. बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि ऐसी फिल्में नहीं बनानी जानी चाहिए। इसका ऐतिहासिक मूल्य जीरो है। उन्होंने कहा कि इसका इतिहास से जब कोई लेना-देना नहीं तो आप इस पर फिल्म क्यों बना रहे हैं?

फिल्म के विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए चितौड़गढ़ किले को छावनी में बदल दिया गया है। यहां किले में हेवी सिक्योरिटी को तैनात किया गया है. प्रदर्शनों की अगुवाई कर रही करणी सेना ने इसी क्रम में आज जैसलमेर में बंद का आह्वान किया है.

यह भी पढ़ें: ब्रेकिंग न्यूज़: फिल्म पद्मावत को लेकर गुरुग्राम में हुआ बड़ा विरोध प्रदर्शन, रहेजा मॉल में की तोड़फोड़

जिसके बाद आज सुबह से ही पर्यटकों से गुलजार रहने वाला यह शहर वीरान पड़ा है। पुलिस ने बंद के दौरान किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए चाक-चौबंद सुरक्षा इंतजाम किए है. पद्मावत के रिलीज पर बयानों का दौर शुरू हो गया है और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह का कहा है कि जो ऐसी फिल्में नहीं बननी चाहिए जो धार्मिका भावनाओं को आहत करे.

Related image
पद्मावत विवाद पर केंद्रीय मंत्री वीके सिंह का कहना है कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता इतिहास को तोड़फोड़ करने की इजाजत नहीं देती, तो जो विरोध कर रहे हैं उनके साथ बैठ के इसको सुलझाया जाए। जब चीजें सहमति से नहीं होती हैं तो फिर उसमें गड़बड़ होती है.

मध्यप्रदेश में भी पद्मावत के विरोध की आग फैली हुई है। प्रदर्शनकारियों ने कार को आग लगा दी है और इस आरोप में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है. वहीं पुणे के एक सिनेमा हॉल के मालिक किशोर गनतारा ने कहा कि यहां पर शांति है और पुलिस भी तैनात है.

यह भी पढ़ें: रामगोपाल वर्मा की पोर्न स्टार मिया की फिल्म का ट्रेलर रिलीज होते ही हुआ बबंडर, पोर्न स्टार ने सेक्‍स पर किया बड़ा खुलासा

मुंबई में अलग-अलग जगहों से करणी सेना के 50 समर्थकों को हिरासत में लिया गया है। गुजरात में मंगलवार को अहमदाबाद में मल्टीप्लेक्स में हुई तोड़फोड़ के मामले में भी 50 लोग हिरासत में लिए गए हैं.

Related image

इस बीच, मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने कहा है कि राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और गोवा में फिल्म का प्रदर्शन नहीं होगा। यह संस्था 75 फीसदी मल्टीप्लेक्स मालिकों का प्रतिनिधित्व करती है.

गुजरात के थियेटर मालिकों ने विवाद खत्म होने तक किसी भी मल्टीप्लेक्स और सिंगल स्क्रीन सिनेमाघर में फिल्म न प्रदर्शित करने का फैसला किया है। वहीं, राजस्थान में राजपूत समुदाय की 1,900 महिलाओं के जौहर करने को तैयार होने से एलान के बाद करणी सेना की चित्तौड़गढ़ इकाई के प्रमुख को गिरफ्तार कर लिया गया है.