अब मुरादाबाद में भी होगा एयरपोर्ट, इस महीने से मुरादाबादी भी भर सकेंगे उड़ान, जाने पूरी खबर, khabarspecial news, khabar special online news, moradabad news, uttar pradesh news, moradabad hindi news, moradabad, मुरादाबाद में मिनी एयरपोर्ट, मुरादाबाद लखनऊ और दिल्ली केबीच, जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह, एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया, फोरलेन, गैस्ट हाउस, Airways, flight, moradabad news, tourism, airport, Moradabad News in Hindi, Latest Moradabad News in Hindi, Moradabad Hindi Samachar, खबरस्पेसल न्यूज़, मुरादाबाद न्यूज़, उत्तर प्रदेश मुरादाबाद, मुरादाबाद में एयरपोर्ट, खबर स्पेसल हिंदी न्यूज़, मुरादाबाद हिंदी न्यूज़, मुरादाबाद में मिनी एयरपोर्ट

मुरादाबाद/उत्तर प्रदेश, खबरस्पेसल ब्यूरो न्यूज़ रिपोर्ट: अप्रैल से वाया मुरादाबाद लखनऊ और दिल्ली केबीच हवाई सेवा शुरू होने जा रही है। केंद्रीय नागरिक उड्यन मंत्रालय से इस सेवा का लाइसेंस मिलने के बाद प्रदेश केविशेष सचिव नागरिक उड्डयन.

हवाई सेवा शुरू करने वाली ट्रू जेट कंपनी के अफसरों की टीम ने भदासना हवाईपट्टी का जायजा लिया और उसे मिनी एयरपोर्ट में तब्दील करने के लिए लोक निर्माण और एयरपोर्ट अथारिटी के अधिकारियों के साथ बैठक की.

यह भी पढ़ें: जिवी मोबाइल कंपनी ने रिलायंस जियो के साथ मिलकर 699 में लांच किया 4G का ये सबसे सस्ता स्मार्ट फोन

तीन साल पहले मुरादाबाद में मिनी एयरपोर्ट बनाने की मंजूरी मिली थी। जमीन खरीदने के लिए धनराशि भी मिली थी लेकिन यहां के एयरपोर्ट की राशि इलाहाबाद चली गई। उसके बाद मुरादाबाद के लोग मायूस हो गए थे। पिछले साल केंद्रीय नागरिक उड्यन मंत्रालय ने मुरादाबाद में हवाई मार्ग से यात्रा करने वालों का सर्वे कराया.

यह भी पढ़ें: ये हैं बीजेपी के बड़े दिग्गज नेता जो अपनी बेटी की उम्र की लड़कियों को अपनी हवस का शिकार बना रहे हैं बॉबी महिला ने कहा

जिसमें पाया गया कि यहां एक्सपोर्ट जोन होने के कारण हवाई मार्ग से यात्रा करने वालों की संख्या अधिक है। ज्यादातर बायर्स, एक्सपोर्टस तथा अन्य लोग हवाई सफर करना चाहते हैं। उसी के बाद मुरादाबाद से हवाई सेवा शुरू करने का फैसला लिया गया.

यह भी पढ़ें: टीवी के इस स्टार ने पत्नी के साथ शेयर की निजी इंटिमेट सीन की फोटो, सोशल मीडिया पर हो गई वायरल

जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि शुक्रवार को अफसरों की पहले फेज में सिर्फ दो फ्लाइट ही रहेंगी। यात्रियों की संख्या बढ़ने पर फ्लाइट की संख्या और दूसरे शहरों के लिए भी हवाई सेवा शुरू की जा सकती है। कंपनी ने मुरादाबाद से लखनऊ का किराया दो हजार रुपये प्रस्तावित किया है.

Image result for मुरादाबाद में मिनी एयरपोर्ट

जिसे एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया से अनुमोदन का इंतजार है. दिल्ली का किराया एक  हजार से 1200 रुपये के बीच प्रस्तावित है। उन्होंने बताया कि हवाई पट्टी पर मार्च तक विमान उड़ाने की व्यवस्था कराने के लिए कुछ निर्माण किए जाने हैं.

इनमें हवाईपट्टी से मुख्य मार्ग तक फोरलेन, गैस्ट हाउस को भी अपग्रेड करने का एस्टीमेट शासन ने सोमवार तक मांगा है। उसी के बाद शासन स्तर से धनराशि रिलीज करा दी जाएगी.