गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर फिर लीलावती में हुए भर्ती, इस बजह से आज शाम रवाना हो सकते हैं अमेरिका, khabar special news, khabarspecial hindi news, Manohar Parrikar Admit in Lilavati Hospital, hindi samachar, Manohar parrikar, lilavati hospital, America, treatment, goa, chief minister, भाजपा के फ्रांसिस डिसूजा और गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के विजय सरदेसाई, खबरस्पेसल न्यूज़, खबर स्पेसल ऑनलाइन हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार, हिंदी खबरें, मनोहर परिकर की ताजा खबरें, मनोहर परिकर की खास खबर, मनोहर परिकर की लेटेस्ट न्यूज़

नई दिल्ली, खबरस्पेसल ब्यूरो न्यूज़ रिपोर्ट: गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर फिर से बीमार हो गए हैं. उन्हें सोमवार को मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पर्रिकर मंगलवार शाम तक इलाज के लिए अमेरिका जा सकते हैं.

गोवा छोड़ने से पहले उन्होंने कैबिनेट सलाहकार समिति का गठन किया है जो उनकी अनुपस्थिति में राज्य के कामकाज के लिए निर्णय लेगी. उन्होंने इलाज के लिए जाने से पहले एक वीडियो संदेश भी दिया है, जिसमें उन्होंने लोगों से कहा है कि वे उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करें.

यह भी पढ़ें: भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या की ये बॉलीवुड एक्ट्रेस गर्लफ्रेंड एयरपोर्ट आयी, मीडिया को देख छिपाया मुँह

मनोहर पर्रिकर को पेट में दर्द के बाद 11 दिन पहले ही अस्पताल से छुट्टी दी गई थी. महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता चन्द्रकांत पाटिल ने समाचार एजेंसी भाषा को बताया कि पर्रिकर को आगे के इलाज के लिए लीलावती अस्पताल में फिर से भर्ती कराया गया है.

वीडियो संदेश जारी किया, विदेश जाने की बात कही

इससे पहले दिन में पणजी से यहां के लिए रवाना हुए पर्रिकर (62) ने एक वीडियो संदेश में लोगों से उनके स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करने की अपील की थी. पर्रिकर ने संदेश में कहा कि मैं आप सभी लोगों का धन्यवाद करता हूं.

पिछले 15 दिन में आप लोगों ने मेरे लिए प्रार्थना की. आपने मुझे आशीर्वाद दिया, जिसके कारण मैं ठीक हुआ और पूरी तरह से ठीक होने के लिए मैं विदेश जा सकता हूं.

मुख्यमंत्री कार्यालय ने यहां एक बयान में कहा था कि आज मुख्यमंत्री आगे की जांच के लिए मुंबई जा रहे हैं और डॉक्टरों की राय पर आगे के उपचार के लिए विदेश भी जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान गंभीर बीमारी की चपेट में, कहा मेरी जिंदगी के लिए दुआ करें

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि पर्रिकर का मुंबई के लीलावती अस्पताल में इलाज होगा जहां उन्हें पिछले महीने भी भर्ती कराया गया था. उनके कल शाम को इलाज के लिए अमेरिका जाने की संभावना है.

मुख्यमंत्री को 15 फरवरी को लीलावती अस्प्ताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका अग्नाश्य संबंधी बीमारी का इलाज हुआ था. 22 फरवरी को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली थी. उसी दिन उन्होंने राज्य का बजट पेश किया था और संक्षिप्त भाषण दिया था.

यह भी पढ़ें: चीज़ बर्गर में आप और आपके बच्चे खा रहे हैं जहर, एक बार यह वीडियो जरूर देखें

शरीर में पानी की कमी की शिकायत के बाद मुख्यमंत्री को 25 फरवरी को गोवा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया था. एक मार्च को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी.

घर से कर रहे थे काम

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि गोवा मेडिकल कालेज एवं अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद पर्रिकर ने अपने घर से ही काम करना और फाइलें निपटाना शुरू कर दिया था. उन्हें मेडिकल जांच का परामर्श दिया गया था जिसके लिए वह मुंबई रवाना हुए.

मुंबई जाने से पहले पर्रिकर ने वरिष्ठ मंत्रियों – भाजपा के फ्रांसिस डिसूजा और गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के विजय सरदेसाई सहित अन्य से मुलाकात की. सरदेसाई ने बताया कि मुख्यमंत्री ने एक कैबिनेट सलाहकार समिति गठित की जो वित्तीय मामलों सहित विभिन्न मुद्दों पर राज्य प्रशासन को परामर्श देगी.

यह भी पढ़ें: विधानसभा में बसपा के ये विधायक पिस्टल लेकर घुस गये, फिर हुआ कुछ ऐसा

समिति में वह (सरदेसाई), महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी) के सुदीन धवलीकर और डिसूजा शामिल हैं. एमजीपी और जीएफपी गोवा की भाजपा नीत सरकार का हिस्सा हैं. धवलीकर मुख्यमंत्री के साथ आज बैठक में शामिल नहीं हो सके क्योंकि वह खनन उद्योग में संकट के मुद्दे पर सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करते हुए नई दिल्ली में हैं.