खुशखबरी: अब मोबाइल ऐप इस तरह देगा लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर सुरक्षा व सुविधाओं की जानकारी, khabarspecial news, Agra News, Lucknow Agra Expressve, Today's breaking news, Today's Latest Hot News, लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे, औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, Lucknow-Agra Express Way, Mobile App, Agra-Lucknow Expressway, Facilities, Security, Expressway, Lucknow,लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे, मोबाइल ऐप, आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे, सुविधाएं, सुरक्षा, एक्सप्रेस वे, लखनऊ,Hindi News, News in Hindi, यूपीडा उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण के सीईओ अवनीश अवस्थी, गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे

आगरा/उत्तर प्रदेश, खबरस्पेशल न्यूज़, रेखा शर्मा, 11-सितम्बर’2018: उत्तर प्रदेश सरकार तकनिकी सुविधाएँ मुहैया करने में आजकल बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही है कुछ ऐसा ही देखने को मिला आगरा में जहाँ लखनऊ आगरा एक्सप्रेससवे पर सरकार एक नयी तकनिकी सुविधा सुरु करने जा रही है. इस एक्सप्रेससवे पर लोग अब तकनिकी सुविधा का लाभ उठा सकते हैं.

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर चलने वालों को नए मोबाइल ऐप के जरिए सुरक्षा व तमाम सुविधाओं की अपडेट जानकारी आनलाइन मिलेगी। यह मोबाइल ऐप यात्रियों को पूरे सफर में बताएगा कि टोल प्लाजा, रेस्तरां उसकी लोकेशन से कितनी दूर और कहां पर है.

यह भी पढ़ें: तेलंगाना के जगतियाल में खाई में बस गिरने से 7 बच्चों सहित 45 लोगों की हुयी दर्दनाक मौत

यही नहीं एंबुलेंस, पुलिस वाहन, फायर बिग्रेड आदि की लोकेशन की भी जानकारी मिलेगी। यह मोबाइल एप जल्द लांच होगा. औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने यह ऐलान सोमवार को यूपीडा की नई वेबसाइट के नए होमपेज को लांच करते हुए किया। उन्होंने कहा कि इस एक्सप्रेस वे पर जल्द एडवांस ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम शुरू होगा। दुर्घटनाओं से बचने के लिए वाहन चलाने वालों को 100 किमी की रफ्तार या उससे कम पर ही चाहिए.

Image result for लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे

महाना ने कहा कि यूपीडा की वेबसाइट पर सभी जानकारी साझा की जाएगी। उन्होंने कहा कि  कुछ लोग निजी कारणों से आरटीआई लगाते हैं। ऐसे लोगों से सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि वेबसाइट दिव्यांगों के लिए भी बहुत सहायक है। कॉन्ट्रास्ट थीम एक्टिवेट करके इसे आसानी से एक्सेस किया जा सकता है.

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे काम अक्टूबर के आखिरी में होगा शुरू: अवनीश अवस्थी
यूपीडा उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण के सीईओ अवनीश अवस्थी ने कहा कि सारे एक्सप्रेस का काम देखने वाला यह विभाग गृह व ऊर्जा विभाग की तरह 24 घंटे काम करता है। मसलन, लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर चलने वाले ट्रैफिक पर नियंत्रण, दुर्घटनाएं रोकने के उपाय.

यह भी पढ़ें: Badhaai Ho Movie Trailer: फिल्म बधाई हो का ट्रेलर देखर कर आप हँसते हँसते पागल हो जायेंगे, देखें वीडियो

दुर्घटना होने पर एंबुलेंस का घटनास्थल व अस्पताल पर पहुंचाना आदि काम किसी भी वक्त करने पड़ते हैं। अवनीश अवस्थी ने कहा कि टेंडर एवार्ड होने के बाद अब पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य अक्टूबर के आखिरी में शुरू हो जाएगा.

Related image

गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे के लिए जमीन अधिग्रहण का काम शुरू हो गया है। इसका निर्माण नवंबर-दिसंबर में शुरू होगा। उन्होंने कहा विभाग की वेबसाइट पर जमीन अधिग्रहण में किस किसान की कितनी जमीन कितने में ली गई, इसका ब्यौरा भी देंगे.

यह भी पढ़ें: फिल्म रिव्यु: फिल्म लैला-मजनू ने जीता लोगों का दिल, फिल्म ने नए ज़माने के लैला मजनू के दिलों को इस कदर छुआ

औद्योगिक विकास विभाग के प्रमुख सचिव आरके सिंह ने कहा कि यह विभाग विकास के नए-नए आयाम रच रहा है। एक वक्त विकास का इंजन रेल का माना जाता था अब यह काम एक्सप्रेस  वे कर रहा है। किसी राज्य की तुलना में यूपी में सबसे ज्यादा एक्सप्रेस वे हैं.

=====================================

सिर्फ एक क्लिक करके पढ़े आज की सभी बड़ी खास खबरें :  क्लिक करें

यहाँ क्लिक करें और देखें बॉलीवुड की सबसे बड़ी खबर ख़बरें :  बॉलीवुड लेटेस्ट न्यूज़

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के लिए बीजेपी और कांग्रेस जिम्मेदार