गुजरात-हिमाचल हुआ मोदी का, जानिए रिजल्ट के बाद क्या बोले बीजेपी के नेता और मोदी, khabar special, hindi news, khabarspecial online news, खबरस्पेसल, खबर स्पेसल, हिंदी न्यूज़, हिंदी खबर, Gujarat assembly election result, gujarat result, rahul gandhi, pm modi, amit shah, गुजरात, India News in Hindi, Latest India News Updates, Himachal Election Result 2017, HP Election Results Live, HP election Results, Himachal Pradesh Elections 2017 result, Himachal Elections 2017 results live, Prem Kumar Dhumal, Virbhadra Singh,हिमाचल इलेक्शन रिजल्ट 2017, हिमाचल चुनाव 2017, रिजल्ट्स, हिमाचल चुनाव रिजल्ट, हिमाचल चुनाव परिणाम, हिमाचल विधानसभा चुनाव परिणाम 2017, प्रेम कुमार धूमल, वीरभद्र सिंह, कांग्रेस, बीजेपी,Hindi News, News in Hindi, गुजरात और हिमाचल

नई दिल्ली, खबरस्पेसल न्यूज़: गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता की चाभी मिल गई है। पीएम नरेंद्र मोदी के गढ़ गुजरात में भाजपा को 99 तो वहीं कांग्रेस को 77 सीटें हासिल हुई.

khabarspecial/गुजरात-हिमाचल हुआ मोदी का, जानिए रिजल्ट के बाद क्या बोले बीजेपी के नेता और मोदी, khabar special, hindi news, khabarspecial online news, खबरस्पेसल, खबर स्पेसल, हिंदी न्यूज़, हिंदी खबर, Gujarat assembly election result, gujarat result, rahul gandhi, pm modi, amit shah, गुजरात, India News in Hindi, Latest India News Updates, Himachal Election Result 2017,  HP Election Results Live,  HP election Results,  Himachal Pradesh Elections 2017 result,  Himachal Elections 2017 results live,  Prem Kumar Dhumal,  Virbhadra Singh,हिमाचल इलेक्शन रिजल्ट 2017, हिमाचल चुनाव 2017, रिजल्ट्स, हिमाचल चुनाव रिजल्ट, हिमाचल चुनाव परिणाम, हिमाचल विधानसभा चुनाव परिणाम 2017, प्रेम कुमार धूमल, वीरभद्र सिंह, कांग्रेस, बीजेपी,Hindi News, News in Hindi, गुजरात और हिमाचल

हिमाचल में कांग्रेस सरकार बचाने में नाकाम साबित हुई। यहां भाजपा ने 44 सीट पर जीतकर बहुमत हासिल किया तो वहीं कांग्रेस को 21 से ही संतुष्ट होना पड़ा.

जीत के बाद गुजरात और हिमाचल प्रदेश में जीत के बाद प्रधानमंत्री भाजपा मुख्यालय पहुंचे। जहां पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने पटका पहनाकर उनका स्वागत किया। मोदी ने अमित शाह की पीठ थपथपाकर उन्हें जीत की बधाई दी.

Related image

जीत के बाद भाजपा कार्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा यह वंशवाद, मुद्दों से भटकाने के कारण कांग्रेस की हार हुई है। शाह बोले- 70 साल बाद देश का लोकतंत्र करवट बदल रहा है इसीलिए देश के अधिकतर राज्यों में भाजपा की सरकार बन रही है.

यह भी पढ़ें: गुजरात चुनाव: BJP को मिला बड़ा मताधिकार, मोदी ने दिया नया नारा, जीतेगा भाई जीतेगा, विकास ही जीतेगा

वहीं इस जीत के बाद विजय रूपाणी ने कहा कि ‘पीएम के काम और नीतियों पर जनता ने भरोसा जताया है। चुनाव में विकास जीता और गुजरात जीता। अमित शाह की व्यहू रचना से ही हम ये चुनाव जीते। कांग्रेस ने जातिवाद का सहारा लिया, लेकिन जनता ने कांग्रेस को जवाब दे दिया।’

Image result for bjp win gujarat elections 2017

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि राहुल अध्यक्ष पद के तौर पर चुनाव में अपनी पहली पारी में शून्य साबित हुए। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भले ही बीजेपी ने अच्छा प्रदर्शन किया हो लेकिन 2019 चुनाव से पहले सभी दल बीजेपी की राजनीति को समझ जाएंगे।

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने भी बीजेपी को जीत की बधाई दी है। उन्‍होंने कहा कि गुजरात में जीत का दावा करने वाली कांग्रेस हिमाचल भी हार गयी। यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि विपक्ष के लोगों को सावधान रहना होगा और सोचना होगा कि अगला चुनाव किस मुद्दे पर लड़ा जायेगा.

यह भी पढ़ें: विडियो: बीजेपी के EVM घोटाले का सबसे बड़ा खुलासा, भाजपा आईटी सेल का इंजीनियर और EVM हैकर पकडे गए

वहीं कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी की हार को स्वीकार करते हुए ट्वीट में लिखा है कि कांग्रेस पार्टी फैसले को स्वीकार करती है और दोनों राज्यों में नई सरकारों को बधाई देती है.

Related image

राहुल ने दूसरे ट्वीट में लिखा है कि मेरे कांग्रेस भाई और बहनों, आपने मुझे बहुत गर्व बना दिया है। आप उन लोगों की तुलना में अलग हैं जो आप से लड़ते हैं। आपने सभी को दिखाया है कि कांग्रेस की सबसे बड़ी ताकत उसकी शालीनता और साहस है.