गुजरात चुनाव: BJP को मिला बड़ा मताधिकार, मोदी ने दिया नया नारा, जीतेगा भाई जीतेगा, विकास ही जीतेगा, khabar special, khabarspecial hindi news, khabarspecial, खबर स्पेसल, खबरस्पेसल न्यूज़, हिंदी न्यूज़, गुजरात न्यूज़, Gujarat election result live, pm modi, gujarat elections, amit shah, rahul gandhi, नरेंद्र मोदी, गुजरात, India News in Hindi, Latest India News Updates, Gujarat assembly election, Gujarat election results, BJP, Congress, Prime Minister Modi's hometown, Vadnagar, Unjha assembly seat, Narayan Patel, Asha Patel, Rajinikant Patel, Bharatji Sonaji Thakor,गुजरात विधानसभा चुनाव, गुजरात चुनाव परिणाम, भाजपा, कांग्रेस, प्रधानमंत्री मोदी का गृहनगर, वडनगर, उंझा विधानसभा सीट, नारायण पटेल, आशा पटेल, रजनीकांत पटेल, भरतजी सोनाजी ठाकोर,Hindi News, News in Hindi

नई दिल्ली, खबरस्पेसल न्यूज़: भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात में सत्ता पर काबिज बने रहने में जरूर सफलता हासिल कर ली है, लेकिन वह मेहसाणा जिले की दो विधानसभा सीटों में कांग्रेस के हाथों हार गयी है। उंझा विधानसभा सीट, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृहनगर वडनगर शामिल है, में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा है.

उंझा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार आशा पटेल ने बीजेपी उम्मीदवार और मौजूदा विधायक नारायण पटेल को 19000 वोटों के अंतर से हरा दिया। साल 2012 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के दिग्गज नेता नारायण पटेल ने (79 वर्ष) ने 40 वर्षीय आशा पटेल को हराया था.

यह भी पढ़ें: इस स्टार ने गरीब दोस्तों को दान कर दिए 6-6 करोड़ रुपए, इनकी कमाई है 32 अरब, सलमान शाहरुख को भूल जाइये

इसी तरह बेचराजी सीट पर कांग्रेस के भरतजी सोनाजी ठाकोर ने बीजेपी के रजनीकांत सोमाभाई पटेल को 15811 मतों के अंतर से हराया, जबकि पिछले चुनावों में बीजेपी के रजनीकांत पटेल ही यहां से विधायक निर्वाचित हुए थे। इस बार पटेल आरक्षण आंदोलन तथा ठाकोर समुदाय का झुकाव कांग्रेस की ओर बढ़ने के बाद तस्वीर बदल गयी.

Related image

उंझा के कुल 2.12 लाख मतदाताओं में 77 हजार पाटीदार हैं वहीं करीब 50 हजार मतदाता ठाकोर समुदाय से आते हैं। उंझा को उमिया माता मंदिर के लिए भी जाना जाता है जो कड़वा पटेल समुदाय की कुलदेवी हैं। वडनगर में मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दोनों ने ही रैलियां की थीं.

यह भी पढ़ें: विडियो: बीजेपी के EVM घोटाले का सबसे बड़ा खुलासा, भाजपा आईटी सेल का इंजीनियर और EVM हैकर पकडे गए

गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली जीत से उत्साहित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए ‘जीतेगा भाई जीतेगा, विकास ही जीतेगा’ का नया नारा दिया.
Image result for gujarat elections

पीएम ने कहा कि विकास के मार्ग से ही जनता की समस्याओं का समाधान होगा। इस जीत के लिए गुजरात और हिमाचल की जनता को शत शत नमन.

जीएसटी लागू होने के बाद पिछले दिनों हुए यूपी चुनाव में भाजपा को भारी जन समर्थन मिला। कहा जा रहा था जीएसटी की वजह से यूपी में भाजपा का खात्मा होगा, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ.