दिल्ली में जिग्नेश की युवा हुंकार रैली से मजा बबाल, सुरक्षा बढ़ाई गई, जानिये पूरी खबर, khabar special news, khabarspecial online hindi news, jignesh, युवा हुंकार रैली, दिल्ली पुलिस की परमिशन, दिल्ली के पार्लियामेंट स्ट्रीट, जिग्नेश ने दिल्ली पुलिस के फैसले पर कड़ी नाराजगी जताई, चंद्रशेखर आजाद, रैली में भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद, जेएनयू के पूर्व अध्यक्ष मोहित कुमार पांडेय, गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी, नक्सलियों से संबंध और जातीय हिंसा करवाने के आरोप लगाए, खबरस्पेसल हिंदी खबरे, खबर स्पेसल ऑनलाइन न्यूज़ चैनल, हिंदी खबर, हिंदी समाचार, हर खबर खास है, Delhi, delhi police, jignesh mevani, delhi government, gujarat mla, parliament street, दिल्ली, दिल्ली पुलिस, जिग्नेश मेवाणी, दिल्ली सरकार, गुजरात, गुजरात विधायक, India News in Hindi, Latest India News Updates

नई दिल्ली, खबरस्पेसल न्यूज़: गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी दिल्ली में रैली करने जा रहे हैं, लेकिन दिल्ली पुलिस की परमिशन न मिलने के चलते इस पर विवाद बढ़ता जा रहा है। दिल्ली के पार्लियामेंट स्ट्रीट पर होने वाली युवा हुंकार रैली के आयोजन के खिलाफ भारी सुरक्षाबल तैनात किया गया है.

दरअसल, रैली की जाने की कोशिशों के बीच हंगामे के आसार हो सकते हैं, इसलिए पुलिस ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ये कदम उठाया है। इससे पहले रविवार को जिग्नेश ने दिल्ली पुलिस के फैसले पर कड़ी नाराजगी जताई.

यह भी पढ़ें: जब कुछ नहीं मिला तो सर्दी पर हुयी शियासत खड़ी, डूसिब के आंकड़े ने चौंकाया, जानिये पूरी खबर

रैली में भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद को मुक्त करने व अन्य अधिकारों पर चर्चा की जानी है। रैली के दौरान जिग्नेश मेवाणी और असम के किसान नेता अखिल गोगोई अपने विचार रखेंगे। रैली में बड़ी संख्या में छात्रों व शिक्षकों के अलावा महिला संगठनों के आने की उम्मीद है.

रैली के एक आयोजक और जेएनयू के पूर्व अध्यक्ष मोहित कुमार पांडेय ने बताया कि रैली के लिए सभी को दोपहर 12 बजे संसद मार्ग पर इकठ्ठा होने के लिए कहा गया है। मोहित ने बताया कि दो जनवरी को रैली के आयोजन की घोषणा की गई थी.

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में मुठभेड़: पुलिस फायरिंग में ईनामी बदमाश छन्नु हुआ ढेर, जाने पूरी खबर

तभी से उसे रोकने के काफी प्रयास किए गए। मोहित ने कुछ मीडिया संगठनों पर आरोप लगाते हुए कहा कि रैली के रोकने के लिए गलत खबरें चलाई गई। यहां तक कहा गया कि पुलिस ने रैली की अनुमति देने से इनकार कर दिया है.

इसके अलावा जिग्नेश को देशद्रोही साबित करने के लिए कई पोस्टर तक लगा दिए गए। मोहित ने बताया कि मंगलवार को रैली में खासी भीड़ जुटने की उम्मीद है.

पीएम से मिलेगा एक प्रतिनिधिमंडल

रैली के आयोजनकर्ताओं में एक मोहित पांडे ने बताया कि पुलिस की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है. मोहित ने बताया कि वे लोग प्रधानमंत्री आवास तक मार्च नहीं करेंगे, लेकिन एक प्रतिनिधिमंडल मनुस्मृति और संविधान साथ लेकर पीएम मोदी से मिलेगा.

पुलिस ने बताई है प्रदर्शन के लिए वैकल्पिक जगह

दिल्ली पुलिस का कहना है कि उसने पूरी तैयारी कर रखी है, जैसी भी स्थिति होगी, उससे निपटने के लिए सारी तैयारी है. पुलिस के मुताबिक आयोजकों को रैली के लिए वैकल्पिक जगह बताई गई है और सभी पक्षों से बातचीत चल रही है.

यह भी पढ़ें: सबसे बड़ी खबर: सुनवाई के दौरान वर्णिका कुंडु से 5 घंटे में पूछे गए ये 500 सवाल

पश्चिमी उत्तर प्रदेश की भीम आर्मी भी जंतर-मंतर पर रैली में शामिल हो सकती है. भीम आर्मी के कई सदस्य चंद्रशेखर आज़ाद के समर्थन में वहां पहुंच रहे हैं.