11वें दिन भी पेट्रोल-डीजल की कीमत में लगातार हुयी बढ़ोत्तरी, जानें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत क्या है, Khabarspecial Online Hindi News, Oline Hindi Samachar, Today's Brekaing News, खबरस्पेशल न्यूज़, हर खबर खास है, आज की खास खबर, petrol price in delhi, petrol price in mumbai, petrol price today petrol price in india, petrol price in up, petrol rates in up, petrol price in ghaziabad, diesel price in ghaziabad, petrol price gurgaon, diesel price in gurgaon, petrol price in noida, diesel price in noida, petrol price in ncr, diesel price in ncr, diesel perice in up, diesel price in delhi, diesel price today, diesel price in noida, diesel price in up today, diesel price in ghaziabad, petrol diesel price in up, petrol diesel price today, petrol diesel price in delhi, petrol diesel price news, petrol disel price in india,पेट्रोल, डीजल, पेट्रोल डीजल की कीमतें, पेट्रोल कीमत, डीजल कीमत, दिल्ली, मुंबई,Hindi News, News in Hindi

नई दिल्ली, खबरस्पेशल न्यूज़, अजित सिंह, 4-सितम्बर’2018: आज हर आम आदमी GST और पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों को लेकर परेशान है, बीजेपी सरकार में हर इन्सान जैसे तैसे करके अपने परिवार का पालन पोषण कर रहा है ऐसे में पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों ने इन्सान की कमर तोड़ दी है.

यह भी पढ़ें: पुलिस लाइन देहरादून मे जन्माष्टमी के उपलक्ष मे भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया

रुपए में गिरावट और अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में तेज उछाल के बीच देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें मंगलवार को अपने सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गईं.

तेल कंपनियों की मंगलवार को जारी अधिसूचना के अनुसार दिल्ली में पेट्रोल का भाव 79.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल 71.34 रुपये प्रति लीटर के नए रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गया है। दिल्ली में पेट्रोल का भाव 16 पैसे और डीजल का भाव 19 पैसे प्रति लीटर की नयी बढ़ोत्तरी की गई है.

विडियो: टाइगर श्राफ ने किया माइकल जैक्सन की धुन पर डांस की देखने वाले भी रह गए हैरान

मुंबई में पेट्रोल 86.72 रुपये प्रति लीटर हो गया। मुंबई में डीजल की कीमत आज 75.74 रुपये प्रति लीटर हो गई। डीजल और प्रेट्रोल माल और सेवाकर(जीएसटी) से बाहर हैं। इस लिए राज्यों में इन पर स्थानीय बिक्री कर की दरें अलग अलग होने से पेट्रोलियम ईंधन के मूल्य भी अलग अलग हो जाते हैं.

कर भार कम होने के कारण दिल्ली में ईंधन के दाम अन्य मेट्रो शहरों और राज्यों की राजधानियों की तुलना में सबसे कम है। पिछले साल मध्य जून से कंपनियों को लागत के हिसाब से ईंधन के भाव में दैनिक स्तर पर संशोधन की छूट दी गयी थी। इस व्यवस्था के तहत डीजल के दाम में सोमवार को किसी एक दिन की सबसे बढ़ी वृद्धि है.

यह भी पढ़ें: मुज़फ्फरनगर पुलिस ने मुठभेड़ में 25 हजार के इनामी बदमाश को लंगड़ा कर किया गिरफ्तार

पेट्रोल 16 अगस्त के बाद से अब तक दो रुपये 16 पैसे प्रति लीटर और डीजल 2.61 रुपये प्रति लीटर बढ़ गया है। इससे पहले डीजल 28 मई को 69.31 रुपये प्रति लीटर पर था लेकिन 27 अगस्त को यह रिकॉर्ड टूट गया और सोमवार तीन सितंबर को यह एक नए रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गई.

=====================================================

सिर्फ एक क्लिक करके पढ़े आज की सभी बड़ी खास खबरें : क्लिक करें

यहाँ क्लिक करें और देखें बॉलीवुड की सबसे बड़ी खबर ख़बरें: बॉलीवुड लेटेस्ट न्यूज़

विडियो: टाइगर श्राफ ने किया माइकल जैक्सन की धुन पर डांस की देखने वाले भी रह गए हैरान