जेडीएस नेता कुमारस्वामी की दूसरी पत्नी 27 साल छोटी और फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री भी है, देखकर आप हैरान रह जायेंगे, khabarspecial news, जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी की पत्नी राधिका कुमारस्वामी कन्नड, राधिका ने 2002 में कन्नड फिल्म 'नीला मेघा शमा, पहली रिलीज फिल्म 'नीनागागी' है, Hd kumaraswamy, radhika kumaraswamy, karnataka, कर्नाटकर, एचडी कुमारस्वामी, राधिका कुमारस्वामी, Bollywood Photos, Latest Bollywood Photographs, Bollywood Images, Latest Bollywood photos, खबरस्पेशल न्यूज़, खबरस्पेशल हिंदी समाचार, हर खबर खास है

कर्नाटक/बैंगलोर, खबरस्पेशल न्यूज़, चारुल शर्मा, 20-मई’2018: दूसरी बार कर्नाटक की कमान संभालने जा रहे जनता दल सेक्युलर के नेता एचडी कुमारस्वामी को कांग्रेस ने बिना शर्त समर्थन दे दिया है। बुधवार को वह मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। कुमारस्वामी पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के बेटे हैं.

यह भी पढ़ें: कर्नाटक सरकार को लेकर आज इस तरह दिल्ली में तय होगा नयी सरकार का राजनितिक फॉर्मूला

कुमारस्वामी इससे पहले 3 फरवरी 2006 से 9 अक्टूबर 2007 तक मुख्यमंत्री का कार्यभार संभाल चुके हैं। उनका राजनीतिक ही नहीं निजी जीवन भी चर्चाओं का विषय रहा है.

Image result for राधिका कुमारस्वामी

उन्होंने 1986 में अनीता कुमारस्वामी से शादी की थी। इसके बाद उन्होंने 2006 में कन्नड़ फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री राधिका से दूसरी शादी की.

एचडी कुमारस्वामी-राधिका

राधिका और कुमारस्वामी ने गुपचुप तरीके से शादी की थी। उनकी इस शादी और एक बच्ची होने का खुलासा अभिनेत्री राम्या ने किया था। जब कुमारस्वामी ने राम्या पर लंदन में गुपचुप तरीके से शादी करने का आरोप लगाया.

उसके बाद राम्या ने भी पलटवार करते हुए कहा कि सब जानते हैं कि कुमारस्वामी ने राधिका से शादी की है और दोनों की एक बेटी भी है.

एचडी कुमारस्वामी-राधिका

2006 में कुमारस्वामी ने राधिका से गुपचुप शादी कर ली थी। दोनों की उम्र में 27 साल का अंतर का है।  जोड़े की एक बेटी भी है जिसका नाम शमिका कुमारस्वामी है.

Image result for राधिका कुमारस्वामी

दूसरी शादी की वजह से कुमारस्वामी के खिलाफ हिंदू विवाह अधिनियम का उल्लंघन करने की वजह से कर्नाटक हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई थी। हालांकि सबूतों की कमी की वजह से यह याचिका खारिज हो गई.

यह भी पढ़ें: इस छात्र ने डायरी में लिखा घिनौनी है इंसानी कौम सबको मर जाना चाहिए, जीने का अधिकार खो चुके हैं लोग

राधिका पेशे से कन्नड़ एक्ट्रेस रही हैं। उन्होंने 9वीं कक्षा पास करने के बाद ही कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू कर लिया था। उन्होंने 2002 में कन्नड़ फिल्म ‘नीला मेघा शामा’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी.

एचडी कुमारस्वामी-राधिका

राधिका की पहली फिल्म नीनागागी रिलीज हुई थी। जिसमें उनके साथ अभिनेता विजय राघवेंद्र थे। इसके बाद उनकी दूसरी फिल्म बा तांगी थी जिसमें उन्होंने शिवराजकुमार के साथ काम किया था। यह दोनों ही फिल्में काफी सफल रही थीं। उन्होंने तेलुगू इंडस्ट्री में भी काम किया। 2014 में उनकी तेलुगू फिल्म कोडी रामाकृष्णा रिलीज हुई थी.

यह भी पढ़ें: प्रिंस हैरी की शाही शादी के वो पल जो आपने नहीं देखे, दो Ex-Girlfriends भी शादी में शामिल, दुनिया भर की कई हस्तियां मेहमान

राधिका की कुमारस्वामी से दूसरी शादी है। उन्होंने इससे पहले मात्र 14 साल की उम्र में रतन कुमार नाम के शख्स के साथ 26 नवंबर 2000 को श्री दुर्गा परमेश्वरी मंदिर में शादी की थी.

Image result for राधिका कुमारस्वामी

राधिका की मां चाहती थीं कि यह शादी खत्म हो जाए और उन्होंने रतन पर अपनी बेटी से जबरन शादी करने का आरोप लगाया था। अगस्त 2002 में रतन की हार्ट अटैक की वजह से मौत हो गई थी.

राधिका कुमारस्वामी

कुमारस्वामी की उम्र 58 जबकि राधिका केवल 31 साल की हैं। साल 2005 में राधिका कुमारस्वामी के संपर्क में आईं और यहीं से उनके करियर को भी चार चांद लगने शुरू हुए थे। इसके बाद 2010 में खुद राधिका ने बताया था कि उन्होंने 2006 में जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी से शादी कर ली थी.