पंचकूला हिंसा में हनीप्रीत के साथ 15 अन्य की कोर्ट में पेशी, तय हो सकते हैं ये अन्य आरोप, khabar special, khabarspecial hindi news, खबरस्पेसल ऑनलाइन हिंदी न्यूज़, हिंदी खबर, राम रहीम, होनेपरीत, पंचकूला न्यूज़, खबरस्पेसल हिंदी खबर, Ram rahim, honeypreet, panchkula violence, dera sacha sauda, Chandigarh News in Hindi, Latest Chandigarh News in Hindi, Chandigarh Hindi Samachar

नई दिल्ली, खबरस्पेसल न्यूज़: पंचकूला हिंसा मामले में देशद्रोह की आरोपी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम की ‘दुलारी’ हनीप्रीत और 15 अन्य लोगों की आज पंचकूला कोर्ट में पेशी है। सुनवाई के दौरान आरोपियों के खिलाफ दाखिल की गई चार्जशीट पर बहस होगी। आरोप भी तय हो सकते हैं.

बता दें कि हरियाणा पुलिस ने 28 नवंबर को हनीप्रीत समेत 15 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। पिछली सुनवाई के दौरान सभी आरोपियों को इसकी कॉपी सौंप दी गई थी। इस चार्जशीट में सभी आरोपियों को पंचकूला में दंगों और हिंसा की घटना के लिए आरोपी बनाया गया है.

यह भी पढ़ें: भारत में पॉर्न वीडियो देखने वालों में इस तरह की महिलायें हैं सबसे आगे, जारी की गई रिपोर्ट

सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 121, 121ए, 216, 145, 150, 151, 152, 153 और 120बी के तहत मामले दर्ज किए गए हैं। आरोपियों में हनीप्रीत के अलावा आदित्य इंसा, पवन इंसा, सुरेंद्र धीमान, दिलावर इंसा, दान सिंह, चमकौर सिंह और गोविंद राम का नाम भी शामिल है। आदित्य इंसा अब तक फरार है.

पुलिस ने इन आरोपियों के खिलाफ 1200 पन्नों की चार्जशीट दखिल की है। चार्जशीट में मुख्य अभियुक्त हनीप्रीत को बनाया गया है। हनीप्रीत पर राष्ट्र के खिलाफ जंग छेड़ने की धारा 121 यानी देशद्रोह और 121A, 121B आपराधिक वारदातों को अंजाम देने की साजिश रचने जैसी धारओं के तहत केस दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें: यह शख्स बना दुनिया का सबसे अमीर आदमी, इसकी इनकम जानकर हैरान रह जायेंगे

हरियाणा पुलिस का दवा है कि  डेरा सच्चा सौदा के हेडक्वॉर्टर में एक सीक्रेट मीटिंग में पंचकूला हिंसा की साजिश रची गई थी। चार्जशीट में कुल 67 लोगों को गवाह बनाया गया है, जिनमें से ज़्यादातर पुलिस के लोग हैं.

हनीप्रीत थी हिंसा की मास्टरमाइंड
गौरतलब है कि पंचकूला में डेरा प्रमुख राम रहीम को साध्वी रेप मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद उनके कथित समर्थकों द्वारा हिंसक प्रदर्शन किए गए थे.

यह भी पढ़ें: केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड ने CBSE Class 10th 12th Board Exams की Date Sheets जारी कर दी हैं

पंचकूला में 25 अगस्त को हुई हिंसा में 30 से ज्यादा लोगों की जान चली गई थी। इस दौरान 100 से ज्यादा गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया था। हनीप्रीत को इस पूरी हिंसा का मास्टरमाइंड बताया गया था.