राजनितिक महा दंगल Live: किसानों के आगे इस वजह से झुकी सरकार, ज्यादातर मांगे मानने का दिलाया किसानों को यह कहकर भरोसा, खबरस्पेशल ऑनलाइन हिंदी समाचार, दिल्ली किसान महा दंगल, गाँधी जयंती पर किसानो का महा दंगल, हर खबर खास है, दिल्ली न्यूज़, Khabarspecial Delhi News, Kisan Aandolan, Kisan Dangal in Delhi, भारतीय किसान क्रांति यात्रा दिल्ली बॉर्डर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, तिनिधिमंडल के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने किसान नेताओं से बात की, दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर हुई किसानों और पुलिस के बीच झड़प, किसान दिल्ली में दाखिल होने की कर रहे थे कोशिश, किसानों को आगे बढ़ने से रोकने के लिए वॉटर कैनन अटैक, पुलिस ने किसानों पर की पानी की बौछार

नई दिल्ली, खबरस्पेशल न्यूज़, अजित सिंह, 2-अक्टूबर’2018: दिल्ली में किसानों का राजनितिक दंगल पल पल आग पकड़ता जा रहा है, किसान आंदोलन पर अब राजनितिक चिंगारी लग चुकी है.किसान आंदोलन पर अब हर पार्टी के राजनितिक हथकंडे अपनाये जा रहे हैं और नेताओं का राजनितिक दंगल सामने आगया है.

हरिद्वार से दिल्ली के लिए रवाना हुई भारतीय किसान क्रांति यात्रा दिल्ली बॉर्डर तक पहुंच गई है. किसानों को दिल्ली में दाखिल होने से रोकने के लिए यूपी-दिल्ली बॉर्डर सील कर दिया गया है. किसान गाजियाबाद के साहिबाबाद में जमे हुए हैं.

Live: नेता राकेश टिकैत ने दिल्ली में किया किसान आंदोलन को पानी देने का काम, राजनाथ से क्यों बोले ठीक है सर हम लोग आगे नहीं बढ़ेंगे

किसानों की ये रैली सोमवार को ही साहिबाबाद पहुंच गई थी. हजारों की संख्या में किसानों ने जीटी रोड को पूरी तरह जाम कर दिया है. जिलाधिकारी और एसएसपी के समझाने के बाद भी किसान दिल्ली जाने की जिद पर अड़े हैं.

देर रात प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों के साथ किसानों के एक प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली से वापस लौटे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से हिंडन एयर फोर्स स्टेशन पर मुलाकात की. मुख्यमंत्री और प्रतिनिधिमंडल के बीच करीब दो घंटे चली वार्ता विफल रही. प्रतिनिधिमंडल के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की मांग पर अड़े हैं.

सरकार ने किसानों की ज्यादातर मांगे मानने का दिया भरोसा

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने किसान नेताओं से बात की है. बताया जा रहा है कि सरकार ने किसानों की ज्यादातर मांगे मान ली है. कृषि राज्य मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा, ‘गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने किसान नेताओं से मुलाकात की है. इस दौरान किसानों की मांगों पर चर्चा हुई. ज्यादातर मांगों पर सरकार ने सहमति जताई है. किसान नेता, यूपी सरकार में मंत्री लक्ष्मी नारायण और गन्ना मंत्री सुरेश राणा के साथ हम किसानों से मिलने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: यह बात कितने भारतीय जानते हैं कि भीमराव अंबेडकर वह नाम है जिसने हर शोषित वर्ग की लड़ाई लड़ी, अंबेडकर युवा छात्र सभा, कमेंट में जरूर बतायें

जेडीयू ने की किसानों पर बर्बर कार्रवाई की निंदा

जेडीयू ने किसानों पर पुलिस द्वारा की गई बर्बर कार्रवाई की निंदा की है. जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा, .’शांति के साथ राजघाट की ओर बढ़ रहे निहत्थे किसानों पर बर्बर कार्रवाई की गई, उन पर लाठी चार्ज किया गया और आंसू गैस के गोले दागे गए. हम इसकी निंदा करते हैं.’ .

दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर हुई किसानों और पुलिस के बीच झड़प .किसान दिल्ली में दाखिल होने की कर रहे थे कोशिश. किसानों को आगे बढ़ने से रोकने के लिए वॉटर कैनन अटैक.पुलिस ने किसानों पर की पानी की बौछार.

वीडियो: फिल्म मणिकार्णिका का ये टीजर देख कर आपके रोंगटे जरूर खड़े हो जायेंगे, पहले कभी नहीं देखा कंगना का ऐसा अवतार

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने किसानों पर कार्रवाई की निंदा की है. उन्होंने कहा. ‘किसानों पर पुलिसिया कार्रवाई गलत है. हमारे नेता गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर रहे हैं. उनसे बातचीत के बाद ही हमारे नेता आगे की ऱणनीति तय करेंगे.’

किसानों को लेकर कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, .’महात्मा गांधी की जयंती पर मोदी सरकार ने दिखा दिया कि वह आजादी से पहले की ब्रिटिश सरकार से अलग नहीं है. उस वक्त ब्रिटिश सरकार किसानों का उत्पीड़न किया करती थी और आज मोदी सरकार किसानों पर आंसू गैस के गोले बरसा रही है.

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी किसानों का समर्थन किया है. उन्होंने कहा, .’इस सरकार ने किसानों से जो वादे किए थे, वो पूरे नहीं किए गए. ऐसे में किसानों की नाराजगी स्वाभाविक है. उनका विरोध प्रदर्शन करना जायज है. ये दुर्भाग्यपूर्ण है. हम किसानों का पूरा समर्थन करते हैं.

================================================

सिर्फ एक क्लिक करके पढ़े आज की सभी बड़ी खास खबरें :  क्लिक करें

यहाँ क्लिक करें और देखें बॉलीवुड की सबसे बड़ी खबर ख़बरें :  बॉलीवुड लेटेस्ट न्यूज़

Live: नेता राकेश टिकैत ने दिल्ली में किया किसान आंदोलन को पानी देने का काम, राजनाथ से क्यों बोले ठीक है सर हम लोग आगे नहीं बढ़ेंगे