khabarspecial/Breaking News: private data of over 6000 indian businesses is selling on darknet,ब्रेकिंग न्यूज़: डार्क नेट पर बिक रहा 6,000 से ज्यादा इंडियन बिजनेसेज का डेटा, khabar special hindi news, cyber crime hindi news, online data sale out news, internet news, सिक्राइट साइबर इंटेलिजेंस लैब्स, भारतीय बिजनेसेज का डेटा, इंटरनेट की अंधेरी दुनिया, डार्क नेट, सिक्राइट साइबर इंटेलिजेंस लैब्स, प्राइवेट ऑर्गेनाइजेशन

नई दिल्ली/साइबर क्राइम न्यूज़: इंटरनेट की अंधेरी दुनिया डार्क नेट पर 6 हजार से ज्यादा भारतीय बिजनेसेज का डेटा बिक रहा है. हैकर्स इस सीक्रेट डेटा के लिए 15 बिटक्वॉइन की फिरौती मांग रहे हैं.

सिक्राइट साइबर इंटेलिजेंस लैब्स ने अपने पार्टनर seQtree  इन्फोसर्विसेज के साथ मिलकर डार्कनेट पर एक विज्ञापन को ट्रैक कर इस बात का खुलासा किया है.

सिक्राइट साइबर इंटेलिजेंस लैब्स का कहना है कि डार्क नेट पर सरकारी और प्राइवेट ऑर्गेनाइजेशन से संबंधित 6 हजार से ज्यादा भारतीयों का डेटा बिक रहा है.

यह भी पढ़ें: ब्रेकिंग न्यूज़: पेट्रोल डीजल की कीमतों में बड़ी कटौती, आज आधी रात से नई दरें होंगी लागू

हैकर्स दावा कर रहे हैं कि फिरौती देने वाले व्यक्ति को वो इन बिजनेसमैन, सरकारी और प्राइवेट संस्थानों के सीक्रेट डेटा का एक्सेस मुहैया करा देंगे.

सिक्राइट ने भारत सरकार से साधा संपर्क
बताया जा रहा है कि प्रभावित संस्थानों में भारतीय नेशनल इंटरनेट रजिस्ट्री भी शामिल है, जो कि इंटरनेट एक्‍सचेंज ऑफ इंडिया के अंदर आती है.

सिक्राइट साइबर इंटेलिजेंस लैब्स ने इस संबंध में भारतीय अथॉरिटी और एशिया पेसिफिक नेटवर्क इन्फोर्मेशन सेंटर से संपर्क कर अलर्ट जारी करने की सिफारिश की है.

यह भी पढ़ें: ब्रेकिंग न्यूज़: लंदन से हुयी विजय माल्या की गिरफ्तारी, घंटेभर में फिर मिली जमानत

सिक्राइट ने प्रभावित संस्थानों से जल्द से जल्द अपने पासवर्ड चेंज करने के लिए कहा है. साथ ही सर्वर और सिस्टम को अपडेट करने का भी सुझाव दिया है. सिक्राइट साइबर इंटेलिजेंस लैब्स का कहना है कि हैकर्स ने इस डेटा की कीमत 15 बिटक्वॉइन रखी है.

क्या है डार्क नेट
डार्क नेट इंटरनेट की अंधेरी दुनिया है. यहां तक यूजर्स क्रोम या मोज़िला के ज़रिये नहीं पहुंच सकते हैं.  डार्क वेब तक स्पेशल एक्सेस के ज़रिए ही पहुंचा जा सकता.