राहुल गांधी ने दिया भड़काऊ भासन कहा अपने गुरू आडवाणी का भी सम्मान नहीं करते पीएम मोदी, khabarspecial news, khabarspecial today's breaking news, bjp,congress,rss,pm modi,rahul gandhi,mumbai,राहुल गांधी,बीजेपी,कांग्रेस,आरएसएस,पीएम मोदी,मुंबई,अटल बिहारी वाजपेयी,lal krishna advani,लालकृष्ण आडवाणी,बूथ कार्यकर्ता, खबरस्पेशल न्यूज़ पर हर खबर खास है, खबरस्पेशल ऑनलाइन हिंदी न्यूज़, आज की सबसे बड़ी खबर

मुंबई/महाराष्ट्र, खबरस्पेशल न्यूज़, चारुल शर्मा, 13-जून’2018: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुंबई में पार्टी के बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए आरएसएस और बीजेपी पर जमकर हमला बोला.

राहुल गांधी ने लालकृष्ण आडवाणी का जिक्र करते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा और कहा कि “लालकृष्ण आडवाणी, पीएम मोदी के गुरु रहे हैं, लेकिन, मैं कई समारोह में देखता हूं कि वह उनका बिल्कुल भी सम्मान नहीं करते हैं। लालकृष्ण आडवाणी का पीएम मोदी से ज्यादा कांग्रेस पार्टी सम्मान करती है.

यह भी पढ़ें: आत्महत्या से पहले हुआ था संत भय्यू जी महाराज का विवाद, एक पेज का सुसाइड नोट बरामद हुआ

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा, “पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के खिलाफ हमने चुनाव लड़ा था। लेकिन जब वे दिल्ली के एम्स में भर्ती हुए, तो इस बात को प्राथमिकता देते हुए मैं सबसे पहले उनसे मिलने गया, क्योंकि मैं कांग्रेस का सिपाही हूं.

कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं से मिलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 

वे देश के प्रधानमंत्री रह चुके हैं। वाजपेयी जी ने हमारे देश के लिए काम किया है और वो हमारे प्रधानमंत्री रहे हैं, इस वजह से हम उनका सम्मान करते हैं। यही हमारी पार्टी की संस्कृति है.

यह भी पढ़ें: सरकारी बंगले में तोड़फोड़ करा कर फंसे गये अखिलेश यादव, राज्यपाल ने की इस तरह कार्यवाही की मांग

मुंबई में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी 

राहुल गांधी ने आरएसएस और बीजेपी की विचारधारा पर निशाना साधते हुए कहा कि एक वरिष्ठ राजनेता ने मुझसे कहा कि वो पिछले 50 साल से कांग्रेस के खिलाफ लड़ रहे हैं और इन 50 वर्षों के बाद उन्हें ये एहसास हुआ कि अगर इस देश को कोई पार्टी सुरक्षित रख सकती है तो वो सिर्फ कांग्रेस है। सिर्फ कांग्रेस ही बीजेपी और आरएसएस की विचारधारा को हरा सकती है.

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल ने आगे कहा, “बीजेपी अभी हाल ही में कर्नाटक में हारी है और गुजरात में मुश्किल से अपनी सरकार बचा पाई है। राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में कांग्रेस विपक्षी पार्टियों के साथ मिलकर बीजेपी को हराएगी.

यह भी पढ़ें: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सेहत में हुआ सुधार, अभी इतने दिन और रहेंगे

साथ ही 2019 के लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी को हार का सामना करना पड़ेगा।” उन्होंने कहा, “पीएम मोदी की आवाज में घबराहट है, लेकिन मेरी आवाज में नहीं, क्योंकि मैं सच्चाई का सिपाही हूं. कांग्रेस अध्यक्ष ने वित्त मंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि अरुण जेटली कहते हैं कि किसानों का कर्ज माफ करना उनकी पॉलिसी नहीं है.

मेक इन इंडिया’ की बात करते हैं, लेकिन गरीब आदमी को एक पैसा नहीं देते हैं. नोटबंदी को लेकर कहा कि पीएम मोदी ने हंसते हुए नोटबंदी लागू कर दी, लेकिन यह नहीं सोचा कि व्यापारी और गरीबों का क्या होगा.