वीडियो: बाहुबली का महिष्मति को देखने के लिये आपको इतने रूपये देने होंगे, Ramoji Film City, Baahubali, Baahubali2, hindi movie, khabarspecial, khabar special, बाहुबली, ramoji film city decided to retain grand sets of baahubal open for tourists,vidya balan,film city,ramoji film city,india

नई दिल्ली, खबरस्पेशल न्यूज़: रामोजी फिल्म सिटी ने फिल्म ‘बाहुबली‘ के महिष्मति साम्राज्य के सेट को अब टूरिस्ट के लिए ओपन कर दिया है। ‘बाहुबली’ का महिष्मति साम्राज्य देखने के लिए टूरिस्ट को 1250 (जनरल) से लेकर 2400 रुपए (प्रीमियम) चुकाने होंगे.

यह भी पढ़ें: मात्र 70 रुपये की चोरी के आरोप में टीचर ने लड़की से कपड़े उतारने को कहा

स्टूडेंट्स के लिए अलग से पैकेज हैं। इसकी बुकिंग फिल्मी सिटी के ऑफिशियल वेबसाइट से ही कराई जा सकती है। टिकट 14 दिसंबर तक उपलब्ध रहेंगी। इसके पहले दिवाली के मौके पर टूरिस्ट के लिए ये सेट खोला गया था.

इतने रुपए चुकाकर आप भी घूम सकते हैं बाहुबली का 'महिष्मति'

फिल्म के दोनों पार्ट में महिष्मति किंगडम का सेट बनाने में 60 करोड़ रुपए खर्च आया था। फिल्म के सीक्वल में इसी सेट पर कुछ नए एलीमेंट्स को जोड़कर फिल्म के कई सीन फिल्माए गए। इसके अलावा एक नए किंगडम का सेट भी तैयार किया गया.

इतने रुपए चुकाकर आप भी घूम सकते हैं बाहुबली का 'महिष्मति'

सेट को 500 लोगों ने करीब 50 दिन में तैयार किया था। बाहुबली के प्रोड्यूसर शोबू ने बताया, ‘रामोजी के अधिकारियों ने हमें अप्रोच किया था और उनका आइडिया हमें पसंद आया। सेट बनाने में हमें एक महीना से ज्यादा का समय लगा था और हम इसे बाद में यूज करने के लिए रखने ही वाले थे.

इतने रुपए चुकाकर आप भी घूम सकते हैं बाहुबली का 'महिष्मति'

लेकिन हमें खुशी है कि अब इसे टूरिस्ट देख सकेंगे’। टिकट के पैसे की शेयरिंग को लेकर किए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘हमने रमोजी के साथ लंबे समय तक काम किया है. हमारे बीच में ऐसे किसी भी संझौते की जरूरत नहीं है। हमारी रिलेशनशिप इससे कहीं ऊपर हैं.

2000 एकड़ में फैली है रामोजी फिल्मसिटी
रामोजी फिल्मसिटी के वाइस प्रेसिडेंट (पब्लिसिटी) एवी राव के मुताबिक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करीब 2 हजार एकड़ में फैली इस फिल्मसिटी में अब तक 2500 से ज्यादा फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है.

इतने रुपए चुकाकर आप भी घूम सकते हैं बाहुबली का 'महिष्मति'

दुनिया की सबसे बड़ी फिल्मसिटी रामोजी में वैसे तो अब तक कई फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है, लेकिन चुनिंदा फिल्मों की बात करें तो उनमें ‘बाहुबली’, चेन्नई एक्सप्रेस और विद्या बालन की ‘द डर्टी पिक्चर‘ जैसी फिल्मों के नाम हैं

500 से ज्यादा सेट लोकेशन
रामोजी फिल्मसिटी में 500 से ज्यादा सेट लोकेशन हैं। साल में करीब 200 फिल्मों की शूटिंग यहां होती है. यहां सैकड़ों गार्डन, 50 से ज्यादा स्टूडियो फ्लोर, ऑथराइज्ड सेट्स, डिजिटल फिल्म बनाने की फैसिलिटी, आउटडोर लोकेशन, हाई-टेक्नोलॉजी वाली लैब मौजूद हैं.

यहां कॉस्ट्यूम डिजाइन लोकेशन, मेक-अप, सेट-निर्माण, तैयार साज-सज्जा, कैमरा, फिल्म बनाने के इक्विपमेंट्स, ऑडियो प्रोडक्शन, डिजिटल पोस्ट प्रोडक्शन और फिल्म प्रोसेसिंग की फैसिलिटी भी मौजूद है.

रामोजी फिल्म सिटी में एक साथ 20 विदेशी फिल्मों, जबकि 40 इंडियन फिल्मों की शूटिंग की जा सकती है