उत्तर प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों के 69 हजार पदों पर भर्ती, आधे घंटे में 10 हजार से ज्यादा हुए डाउनलोड, Khabarspecial Career News, Government Jobs, Khabar Special News, 69000 teacher vacancy 2019, teacher recruitment in up, teacher recruitment, application rejected, admit card, Prayagraj News in Hindi, Latest Prayagraj News in Hindi, Prayagraj Hindi Samachar, असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा के प्रवेश पत्र का इंतजार, 69 हजार शिक्षक भर्ती की परीक्षा, उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग, अभ्यर्थी प्रवेश पत्र ऑनलाइन डाउनलोड, खबरस्पेशल हिंदी समाचार

उत्तर प्रदेश/लखनऊ,खबरस्पेशल न्यूज़, अजित सिंह, 31-दिसंबर’2018: परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों के 69 हजार पदों पर भर्ती के लिए सोमवार को अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र ऑनलाइन अपलोड कर दिए गए हैं।अभ्यर्थी वेबसाइट से अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता कादर खान के निधन की खबर, बेटे सरफराज ने कहा- ‘यह सब एक झूठ है’

प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में 69 हजार शिक्षक भर्ती की परीक्षा से पहले 16344 आवेदन निरस्त कर दिए गए हैं। अब आवेदकों की संख्या चार लाख 30 हजार 479 रह गई है और इन अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र जारी होने का इंतजार था. सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी के अनुसार इस परीक्षा के प्रवेश पत्र वेसाबइट ‘http://atrexam.upsdc.gov.in’ पर जारी कर दिए गए हैं। अभ्यर्थी प्रवेश पत्र ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को किसी अन्य माध्यम से प्रवेश पत्र प्रेषित नहीं किया जाएगा। परीक्षा केंद्र पर प्रवेश पत्र के साथ अपने ऑनलाइन आवेदन में अंकित फोटो युक्त पहचान पत्र की मूल प्रति भी अभ्यर्थियों को साथ लानी होगी.

इसके अलावा तीन में से किसी एक प्रमाणपत्र को भी साथ लाना होगा। इनमें प्रशिक्षण योग्यता का मूल प्रमाणपत्र, प्रशिक्षण योग्यता के अंतिम सेमेस्टर की निर्गत अंकपत्र की मूल प्रति (अंकपत्र की मूल प्रति न होने पर इंटरनेट से प्राप्त अंक पत्र की प्रति जो संबंधित डायट, विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार, प्राचार्य या सक्षम प्राधिकारी से प्रमाणित हो) और उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा/केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का मूल प्रमाणपत्र शामिल है.

यह भी पढ़ें: न्यूजीलैंड में नए साल 2019 का इस तरह हुआ जोरदार स्वागत, आतिशबाजी से गूंजा पूरा आसमान

इनके बिना परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। अभ्यर्थी अपने साथ मोबाइल या अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लेकर परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं कर सकेंगे. उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की ओर से विज्ञापन संख्या 47 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए दूसरे चरण की लिखित परीक्षा पांच जनवरी को आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में तकरीबन 17 हजार अभ्यर्थियों को शामिल होना है.

खुशखबरी: सब्सिडी वाला घरेलू गैस सिलेंडर 5.91 रुपये, गैर सब्सिडी वाले सिलेंडर 120.50 रुपये सस्ता

आयोग ने अब तक अभ्यर्थियों के प्रवेशपत्र जारी नहीं किए हैं। दूसरे चारण में हिंदी, अर्थशास्त्र, उर्दू, रसायन विज्ञान, इतिहास एवं शारीरिक शिक्षा में असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर भर्ती के लिए परीक्षा होनी है। आयोग के अध्यक्ष प्रो. ईश्वर शरण विश्वकर्मा का कहना है कि प्रवेश 31 दिसंबर या एक जनवरी को वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे। इसकी तैयारी कर ली गई है। तीसरे चरण की परीक्षा 12 जनवरी को होगी.

================================================

सिर्फ एक क्लिक करके पढ़े आज की सभी बड़ी खास खबरें :  क्लिक करें

महिला से दुष्कर्मयहाँ क्लिक करें और देखें बॉलीवुड की सबसे बड़ी खबर ख़बरें :  बॉलीवुड लेटेस्ट न्यूज़

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता कादर खान के निधन की खबर, बेटे सरफराज ने कहा- ‘यह सब एक झूठ है’