ब्रेकिंग न्यूज़: सूरजकुंड मेला इस बजह से वर्ष में अब दो बार लगेगा, जानिए पूरी खबर, surajkund fair, delhi ncr news, yogi adityanath, delhi hindi news, delhi hindi khabar, khabar special online hindi news, hindi samachar, khabarspecial hindi khabar, hindi news channel, Surajkund fair will take place twice a year: chief minister,सूरजकुंड,मेला,वर्ष,में,दो,बार,लगेगा,:,Hindi News, News in Hindi, 32वें सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेले, अरावली श्रृंखलाओं, सूरजकुंड परिसर, किर्गिस्तान गणराज्य मेले, खबरस्पेसल हिंदी खबर, हिंदी समाचार, खबर स्पेशल ऑनलाइन हिंदी न्यूज़ चैनल, दिल्ली एनसीआर न्यूज़, सूरजकुंड मेला

नई दिल्ली/एनसीआर, खबरस्पेसल न्यूज़: मुख्यमंत्री शुक्रवार को अरावली श्रृंखलाओं के बीच सूरजकुंड परिसर में आयोजित 32वें सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेले के उद्घाटन समारोह में लोगों को संबोधित कर रहे थे.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत देश-विदेश से आए अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि इस बार मेले में करीब 29 देश और देश के करीब 29 प्रदेशों के शिल्पकार और लोक कलाकार यहां आए हैं। किर्गिस्तान गणराज्य मेले का भागीदार देश है.

Image result for सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेले

यह भी पढ़ें: दिल्ली एनसीआर में युवक की सरेआम गला काटकर हत्या, लोग विडियो बनाने में लगे रहे कोई नहीं आया बचाने

शिल्पकारों और लोककलाकारों के माध्यम से विभिन्न प्रदेशों के कलाकारों को एक दूसरे से सीखने और समझने का मौका मिलेगा। साथ ही लोककलाओं का आदान-प्रदान भी हो सकेगा.

Related image

कला-संस्कृति का बड़ा महत्व, मुख्यमंत्री ने कहा कि यह मेला लोक संस्कृति और हस्तशिल्प का एक अद्भुत संगम है, जहां विभिन्न देशों और प्रदेशों के कलाकार एकत्रित होते हैं.

व्यक्ति के जीवन में कला, संस्कृति और संगीत का बहुत बड़ा महत्व है। सूरजकुंड मेला इसके लिए एक महत्वपूर्ण कड़ी है। कला, संस्कृति और संगीत समाज को जोड़ने का काम करती हैं.

विडियो: फिल्म हेट स्टोरी 4 का ट्रेलर रिलीज़, उर्वशी रौतेला ने तोड़ीं बोल्डनेस की साड़ी हदें, आशिक बनाकर हो रही हैं वायरल

29 राज्यों के शिल्पकार और कलाकार हिस्सा ले रहे हैं, 29 देशों के शिल्पकार और कलाकार हिस्सा ले रहे हैं. 1071 स्टाल मेले में लगाए गए हैं.

Image result for सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेले

100 एकड़ में पार्किंग बनाई गई है. 180 रुपये का टिकट शनिवार-रविवार व छुटटी वाले दिन होगा. 120 रुपये का टिकट सोमवार से शुक्रवार को मिलेगा.