मध्य प्रदेश में आया 4.6 तीव्रता का भयंकर भूकंप, अफरा तफरी का माहौल इस कदर छाया, khabarspecial.com, khabarspecial hindi news, Madhya Pradesh, Singrauli, Earthquake, मध्य प्रदेश, सिंगरौली, भूकंप, झटके, सिंगरौली न्यूज, मध्य प्रदेश न्यूज, खबरस्पेसल हिंदी समाचार, खबर स्पेसल ऑनलाइन हिंदी न्यूज़, खबरस्पेसल ब्रेकिंग न्यूज़, हर खबर खास है

सिंगरौली/मध्य प्रदेश, खबरस्पेसल न्यूज़, चारुल शर्मा, 11-अप्रैल’2018: मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.6 दर्ज की गई है. इससे फिलहाल किसी तरह से जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है. भूकंप के झटके से लोग अपने घरों से बाहर निकल आए.

अत्याचार की हदें पार: गैंगरेप पीड़‍िता के प‍िता लहूलुहान, पुल‍िस ने कागज पर ल‍िए अंगूठे के न‍िशान? वायरल हो रहा वीड‍ियो

जानकारी के मुताबिक, सिंगरौली जिले में मंगलवार रात को कुछ हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए. इससे फिलहाल किसी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है. रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 4.6 महसूस की गई.

बताया जा रहा है कि भूकंप के झटके के कारण एनटीपीसी की कुछ यूनिट फेल हो गई. इस वजह से बिजली गुल होने की जानकारी भी सामने आ रही है. तीव्रता के साथ भूकंप के झटके की वजह से लोग घरों से निकलकर भागने लगे. इससे अफरा – तफरी का माहौल बन गया.

सिंगरौली के कलेक्‍टर ने भूकंप पुष्टि की है. यूपी की सीमा तक भूकंप के झटके महसूस किए गए. इससे कुछ कई मकानों और अस्‍पताल की दीवारों पर दरारें आने की बात कही गई है. वैज्ञानिक इस बात का पता लगाने में जुटे हैं कि भूकंप का केंद्र और तीव्रता क्‍या थी.

यह भी पढ़ें: फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग को देनी पड़ रही है अग्निपरीक्षा, 5 घंटे-44 सेनेटर के सवालों से घ‍िरे रहे

सिंगरौली, बैढन और मोरवा इलाकों में तीव्र गति से भूकम्प के झटके महसूस किए गए. भूकंप के झटके का समय शाम 7.44 बजे बताया जा रहा है.