एशियाई खेलों में इन भारतीय शूटरों का जलवा, सौरभ के गोल्ड के बाद संजीव को सिल्वर मेडल, Khabarspecial News, Khabar Special Asian Games News, Sanjeev Silver Medal after Saurabh Gold, खबरस्पेशल न्यूज़, एशियाई गेम्स न्यूज़, हर खबर खास है, आज की सबसे बड़ी खबर, स्पोर्ट्स न्यूज़, संजीव राजपूत, Sanjeev Rajput, silver medal, Men's 50m air rifle, Asian Games 2018, एशियन गेम्स 2018, एशियाई खेल 2018, भारतीय निशानेबाज संजीव राजपूत, भारतीय निशानेबाज इंचियोन-2014, 10 मीटर एयर पिस्टल में सौरभ को स्वर्ण, अभिषेक को कांस्य

नई दिल्ली, खबरस्पेशल न्यूज़, अजित सिंह, 21-अगस्त’2018:  भारतीय निशानेबाज संजीव राजपूत ने 18वें एशियाई खेलों में पुरूषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशंस में आज (21 अगस्त) रजत पदक हासिल किया. राजपूत 452.7 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहे जबकि स्वर्ण पदक जीतने वाले चीन के हुइ जिशेंग ने 453.3 अंक बनाए.

जापान के मासुमोतो ताकायुकि ने 441.4 अंक के साथ कांस्य पदक हासिल किया. राजपूत ने नीलिंग और प्रोन पोजिशंस में दबदबा कायम किया लेकिन स्टैंडिंग दौर में खराब प्रदर्शन के कारण वह स्वर्ण पदक जीतने से चूक गए. उन्होंने नीलिंग पोजिशन के तीसरी सीरिज में 7.8 का स्कोर किया लेकिन फिर अपने खेल में सुधार करते हुए 151.2 अंक के साथ पहले स्थान पर रहे.

यह भी पढ़ें: इस राखी पर गर्ल्स यूनिक दिखने के लिए अपनाएं ये 4 ट्रेंडी हेयरस्टाइल, फिर दिखाई देंगी कुछ इस तरह

प्रोन में भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन जारी रखा और लगातार 10 के सटीक निशाने लगये. 30 शॉट के बाद उनका स्कोर 307.1 था. स्टैंडिंग पोजिशन मे राजपूत पहली सीरिज के बाद 355.6 अंक के साथ शीर्ष पर थे लेकिन फिर जिशेंग ने अपने खेल का स्तर बढ़ाया और राजपूत पिछड़ गये. राजपूत ने राष्ट्रमंडल खेलों में 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशंस में स्वर्ण पदक जीता था.

केरल बाढ़ LIVE Updates: सरकार ने बाढ़ पीडित 10 लाख बेघरों को दोबारा बसाने की चुनौती दी, बाढ़ के हालातों पर चर्चा के लिए केरल सरकार ने शाम चार बजे सभी दलों की मीटिंग बुलाई है

बता दें कि भारतीय निशानेबाज इंचियोन-2014 ज्यादा कुछ खास नहीं कर पाए थे. देश के हिस्से इन खेलों में निशानेबाजी में कुल नौ पदक आए थे, जिसमें से एक स्वर्ण, एक रजत और सात कांस्य थे. इकलौता स्वर्ण जीतू राय ने 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में दिलाया था, लेकिन इस बार जीतू टीम का हिस्सा नहीं हैं. वहीं पुरुषों की 25 मीटर पिस्टल टीम ने रजत जीता था.

10 मीटर एयर पिस्टल में सौरभ को स्वर्ण, अभिषेक को कांस्य
भारत को 18वें एशियाई खेलों में मंगलवार को यहां पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल निशानेबाजी स्पर्धा में स्वर्ण पदक हासिल हुआ। भारत के 16 वर्षीय निशानेबाज सौरभ ने पदार्पण करने के साथ ही स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। यह भारत की झोली में तीसरे दिन गिरा पहला और कुल तीसरा स्वर्ण पदक है.

यह भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर से लेकर हरभजन सिंह तक सभी क्रिकेटर विराट को क्यों मानते हैं लोहा, जानिए इसकी खास वजह

इसके अलावा इस स्पर्धा में एक अन्य निशानेबाज अभिषेक वर्मा ने कांस्य पदक हासिल किया। सौरभ ने एशियाई खेलों में इस स्पर्धा का रिकॉर्ड तोड़ते हुए कुल 240.7 अंक हासिल किए और सोना जीता। अभिषेक ने फाइनल में शीर्ष-3 में जगह बनाई और अंत में कुल 219-3 अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल कर कांस्य पदक जीता.

=====================================================

सिर्फ एक क्लिक करके पढ़े आज की सभी बड़ी खास खबरें : क्लिक करें

यहाँ क्लिक करें और देखें बॉलीवुड की सबसे बड़ी खबर ख़बरें: बॉलीवुड लेटेस्ट न्यूज़

इस राखी पर गर्ल्स यूनिक दिखने के लिए अपनाएं ये 4 ट्रेंडी हेयरस्टाइल, फिर दिखाई देंगी कुछ इस तरह