गुजरात में बनी सरकार: विजय रुपानी को सौंपी गई सीएम की कमान, नितिन पटेल होंगे डिप्टी सीएम, khabarspecial, khabar special, खबरस्पेसल, खबर स्पेसल, गुजरात का नया सीएम, announcement of new cm of gujrat,arun jetley,gujrat politics,jmb news,nitin patel will be the deputy cm of gujrat,vijay rupani will be the cm of gujrat, गुजरात के सीएम व डिप्टी सीएम का एलान कर दिया, केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली, पुरुषोत्तम रुपाला,

गुजरात/अहमदाबाद, खबरस्पेसल ब्यूरो न्यूज़ रिपोर्ट: गुजरात चुनावी दंगल अब समापन की तरफ अग्रसर है, चुनावों के प्रचार प्रसार और एग्जिट पोल्ल से ही इस बात का अंदाजा लगा लिया गया था कि सरकार बीजेपी की ही बनेगी.

गुजरात में बीजेपी लागातार छटी बार सरकार बनाकर इतिहास रचने जा रही है। चुनाव नतीजों के एलान के बाद से हीं पार्टी में इस बात को लेकर चर्चा जारी थी कि सीएम पद की कमान किसे सौंपी जाये और पार्टी के कई नेता कतार में खड़े नजर आरहे थे.

यह भी पढ़ें: ब्रेकिंग न्यूज़: लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला में दोषी करार, 3 जनवरी को सजा होगी मुक़र्रर

सीएम और डिप्टी सीएम चुनने के लिए पर्यवेक्षक बनाए गए केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इस चर्चा पर विराम लगा दिया है और गुजरात के सीएम व डिप्टी सीएम का एलान कर दिया है.

यह भी पढ़ें: विडियो, ब्रेकिंग न्यूज़: ओवैसी ने दी मोदी और कांग्रेस को खुले आम धमकी, जानिए पूरी खबर

अरुण जेटली के एलान के सह हीं ये साफ़ हो चुका है कि विजय रुपानी अपनी सीएम की कुर्सी बचाने में सफल रहे हैं। वहीँ डिप्टी सीएम का पदभार नितिन पटेल को सौंपा गया है.

अरुण जेटली ने इसका प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीएम और डिप्टी सीएम पर हुई नियुक्ति की जानकारी दी। बता दें कि इस बैठक में दूसरे पर्यवेक्षक सरोज पांडे, प्रदेश भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव और उपप्रभारी वी सतीश भी पार्टी मुख्यालय में उपस्थित थे.

यह भी पढ़ें: फैसला आने के बाद लालू प्रसाद यादव के बड़े बोल, साथ हर बिहारी है, लालू का संघर्ष जारी है

बता दें कि सीएम पद के लिए रुपाणी के अलावा नितिन पटेल, मनसुख मंडविया और पुरुषोत्तम रुपाला के नामों की चर्चा थी। इससे पहले उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल और अन्य मंत्रियों के साथ रुपाणी ने गांधीनगर में राज्यपाल से मिलकर मंत्रिमंडल का इस्तीफा सौंप दिया था।