पहले उठी मां-बाप और भाई की अर्थी, फिर घर से विदा हुई बेटी की डोली, तस्वीरें रुला देंगी

उत्तर प्रदेश/लखनऊ, खबरस्पेशल न्यूज़, अजित सिंह, 30-दिसंबर’2018: साल भले ही खत्म हो गया हो, लेकिन इस बिटिया के जख्म शायद ही भरे हों। जी हां, जब घर से मां-बाप और भाई की अर्थी उठी हो और दूसरी तरफ बेटी की डोली तो देखकर हर किसी की आंखे भर आई। तमाम सामाजिक कुरीतियों और अपशगुनों के बंधन काटते हुए उस घर में लाड़ली की डोली उठी, जहां तीन दिन पहले बाबुल के साथ तीन-तीन अर्थियां उठी थी.

यह भी पढ़ें: काशी हिंदू विश्वविद्यालय के छात्रों ने कैंसर को रोकने वाला बिस्कुट बनाया, डॉक्टर भी हुए हैरान

रुड़की में 27 अप्रैल को दस सालों से एक परिवार में रह रहे प्रताप सिंह ठाकुर ने राजसिंह उसकी पत्नी बबली और बेटे प्रदीप की फरसे काटकर निर्मम हत्या कर दी थी। इस दर्दनाक घटना के बाद बेटी के लिए गांव वाले ही उसका परिवार बन गए। ग्रामीणों ने भी बिटिया के विवाह में बढ़-चढ़कर न केवल हिस्सा लिया बल्कि अपनी क्षमता के अनुसार कन्यदान देकर घर के जरूरी साजो समान के साथ विदा किया.

marriage

शादी की सभी रस्में भी अदा की गई। विदाई के समय लाड़ली अपने भाई के गले लगकर जी भरकर रोई।  लड़की के घर जस्सुवाला ब्लॉक विकास नगर देहरादून से बारात गांव पहुंची। जिसमें दूल्हा संदीप पुत्र हरपाल, ससुर हरपाल, दादा जयप्रकाश, भाई अंकुश, फूफा सुशील, मामा सुखबी और गांव के दो अन्य लोग शामिल थे। बारातियों के खाने पीने के अच्छे इंतजाम सहित विवाह की सभी रस्में आयोजित की गई.

यह भी पढ़ें: देश के भावी प्रधान मंत्री मोदी ने बदले अंडमान निकोबार के तीन द्वीपों के नाम, एक बार फिर बदला इतिहास

marriage

विदाई के समय समूचे गांव और वहां पहुंचे लोगों के आंखों में आसूं उमड़ रहे थे। हर कोई नम आंखों से बिटिया को दिल से आशीर्वाद और दुआ दे रहा था।  इस दौरान मानसी के मामा नरेश सैनी, रमेश सैनी निवासी बंजारेवाला अपने पूरे परिवार के साथ पहुंचे थे। परिवार के मुअज्जिज लोग इलमचंद, रणबीर, राजेंद्र, विनोद, तेल्लूराम, सोनू, संजय आदि ने भी सभी रस्में पूरी कराने में सहयोग दिया.

जुर्म स्पेशल: चंडीगढ़ में टूरिस्ट वीजा पर भारत घूमने आयी विदेश गोरी महिला के साथ होटल में हुआ दुष्कर्म

marriage

राजसिंह ने अपनी बेटी का दहेज का सामान पहले ही ससुराल भिजवा दिया था। जेवर आदि भी खरीद लिए थे। उस दिन जब विदाई हुई तो भाई अजय के गले से लगकर जी भरकर रोई। ताऊ सतपाल और अन्य रिश्तेदारों से विदाई लेते समय मानसी के दुखों का कोई पारावार नहीं दिखाई पड़ रहा था.

यह भी पढ़ें: महानायक अमिताभ बच्चन ने कादर खान की सेहत के लिए इस तरह मांगी दुआएं, कादर खान की तबियत नासाज, सोशल मीडिया पर लिखी इमोशनल पोस्ट

marriage

बाबुल के दिए जेवर को बिटिया ने पहना तो मानो आसूओं का सैलाब उमड़ पड़ा। गम और खुशी के माहौल में बिटिया के साथ रिश्तेदारों के अलावा समूचा गांव खड़ा था। ग्रामीणों ने बताया कि राजसिंह ने अपनी बेटिया का दहेज का सामान पहले ही ससुराल भिजवा दिया था। जेवर आदि की भी खरीदारी कर ली थी.

marriage

================================================

सिर्फ एक क्लिक करके पढ़े आज की सभी बड़ी खास खबरें :  क्लिक करें

महिला से दुष्कर्मयहाँ क्लिक करें और देखें बॉलीवुड की सबसे बड़ी खबर ख़बरें :  बॉलीवुड लेटेस्ट न्यूज़

काशी हिंदू विश्वविद्यालय के छात्रों ने कैंसर को रोकने वाला बिस्कुट बनाया, डॉक्टर भी हुए हैरान