योग गुरु रामदेव ने इस सर्त पर मानी योगी सरकार की उत्तर प्रदेश में पतंजलि फूडपार्क बनाने की बात, khabarspecial news, uttar pradesh patanjali foodpark, health news, Baba Ramdev, Yog Guru Ramdev, खबरस्पेशल न्यूज़, खबरस्पेशल ऑनलाइन हिंदी समाचार, आज की सबसे बड़ी खबर, आज की खास खबरें, Baba Ramdev, Yamuna Expressway, Acharya Balkrishna, Uttar Pradesh, Yogi Adityanath, patanjali food park noida, patanjali, बाबा रामदेव, पतंजलि आयुर्वेद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) आचार्य बालकृष्ण, योग गुरु रामदेव फूडपार्क, उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना

लखनऊ/उत्तर प्रदेश, खबरस्पेशल न्यूज़, वर्षा सागर, 7-जून’2018: योग गुरु रामदेव फूडपार्क को यूपी में लगाने पर मान गए हैं। सीएम योगी ने इस बारे में योग गुरु रामदेव और पतंजलि आयुर्वेद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) आचार्य बालकृष्ण से बात कर उन्हें यूपी में ही फूडपार्क लगाने को कहा है.

इस बारे में ज़्यादा जानकारी देते हुए पतंजलि के प्रवक्ता एस के तिजारावाला ने कहा कि हम यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के प्रतिबद्धता की काफी इज़्जत करते हैं, इसलिए हम पतंजलि फूडपार्क को यूपी से बाहर नहीं जाने देंगे.

यह भी पढ़ें: सेक्स के बदले पार्टी में पद, इमरान खान पर उनकी पूर्व पत्‍नी ने लगाए पार्टी में इस तरह पद बांटने के आरोप

तिजारावाला ने कहा, ‘हम (पतंजलि) योगी आदित्यनाथ के आश्वासन पर भरोसा करते हैं। यूपी सीएम ने आचार्य बालकृष्ण और बाबा रामदेव से बात की है और मामले को लेकर आश्वासन दिया है। हम योगी आदित्यनाथ के प्रतिबद्धता की इज़्जत करते हैं, इसलिए हम फूड पार्क को यूपी से बाहर नहीं जाने देंगे.

Image result for पतंजलि फूडपार्क

इससे पहले उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने पतंजलि फूडपार्क के मामले में कहा कि मुख्यमंत्री योगी ने इस मुद्दे पर मंगलवार को बाबा रामदेव से बात की। पतंजली फूड पार्क को लेकर जल्द ही कोई निर्णय लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: वीरे दी वेडिंग से पहले भी इन फिल्मों में कई एक्ट्रेस कर चुकी हैं मास्टरबेशन जैसे सीन

महाना ने कहा, ‘जो जमीन उन्हें (बाबा रामदेव) आवंटित है, वह पतंजलि आयुर्वेद के नाम पर है लेकिन वे उसे पतंजलि फूड्स के नाम से चाहते थे। इस मामले में एक और एमओयू साइन करने की आवश्यकता नहीं है। कैबिनेट बैठक से पहले ही इस पर निर्णय ले लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के दादा मिथुन चक्रवर्ती की बहु बनेगी यह खूबसूरत एक्ट्रेस, पिता डायरेक्टर और मां हैं फेमस एक्ट्रेस, जानिए कौन हैं

योगी आदित्यनाथ ने अब खुद योग गुरू बाबा रामदेव से बात कर मामले को संभालने का प्रयास किया है। उन्होंने अधिकारियों को कैबिनेट की अगली बैठक में ही इससे जुड़े प्रस्ताव को पेश करने का निर्देश दिया.

Related image

गौरतलब है कि सरकार ने बाबा रामदेव के नेतृत्व वाली पतंजलि के ग्रेटर नोएडा के पास प्रस्तावित मेगा फूड पार्क की सैद्घांतिक अनुमति को रद्द करने के लिए नोटिस भेजा है। अगर कंपनी की तरफ से उचित जवाब नहीं मिलता है तो उसे मिली सैद्घांतिक अनुमति अगले महीने रद्द भी हो सकती है.

Kaala Film Review: रजनीकांत की फिल्म काला ने सभी को बनाया अपना दीवाना, पहले दिन ही ब्लॉकबस्ट साबित हुई फिल्म, जानें क्या कुछ खास है

पतंजलि आयुर्वेद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आचार्य बालकृष्ण का कहना है कि इस परियोजना में उत्तर प्रदेश सरकार का अपेक्षित सहयोग नहीं मिल रहा है। इस वजह से उन्होंने इस परियोजना को किसी और राज्य में ले जाने का मन बनाया है.

बालकृष्ण का कहना है कि ग्रेटर नोएडा के पास करीब 450 एकड़ में विकसित होने वाली इस परियोजना में करीब 6,000 करोड़ रुपये का निवेश प्रस्तावित था.