khabarspecial/Video: Models from around the world were featured in this magazine for the clothes, Indian heroines were also included in photoshoot,वीडियो: दुनियाभर की मॉडल्स ने इस मैगजीन में छपने के लिये उतारे कपडे, भारतीय हीरोइन भी फोटोशूट में शामिल थीं, Playboy, magazine, founder, hugh hefner, life, khabar special online hindi news, khabar special hindi news, khabarspecial hindi latest news,America Photos, Latest America Photographs, America Images, Latest America photos, nude photos, sexy photos, playboy magazine video

अमेरिका/खबरस्पेशल ब्यूरो न्यूज़ रिपोर्ट: प्लेबॉय मैगजीन के फाउंडर ह्यूग हेफनर का बुधवार को 91 साल की उम्र में निधन हो गया। हेफनर ने अपनी पूरी जिंदगी को अपने मन के मुताबिक जिया.

उनके नाम के साथ कई विवाद जुड़े लेकिन उन्होंने इसकी कभी परवाह नहीं की। प्लेबॉय और उनकी रंगीन जिंदगी हमेशा सुर्खियों में रही.

हेफनर का जन्म 9 अप्रैल 1926 को शिकागो में हुआ था। उनके पिता शिक्षक थे और उन्होंने अपने करियर की शुरूआत आर्मी में बतौर क्लर्क की थी.

यह भी पढ़ें: विडियो, शर्मनाक वायरल न्यूज़ : प्रेमी जोड़े ने मोबाइल में कैद किए सुहागरात के वो निजी पल, फिर वायरल किया पूरा विडियो

बाद में उन्होंने एक मैगजीन में बतौर कॉपी एडीटर भी काम किया। उस समय भी लड़कियों के साथ उनकी दोस्ती के किस्से खूब मशहूर होते थे.

Image result for playboy magazine

एक मीडिया चैनल को दिये इंटरव्यू में हेफनर ने कहा था कि अब तो उन्हें खुद याद नहीं है कि उन्होंने कितनी लड़कियों के साथ संबंध बनाए.

Image result for bollywood actresses in playboy magazine

इसलिए उन्होंने अब गिनती करना बंद कर दिया है। उनके इस बयान पर खूब चर्चा हुई थी और वो विवादों से भी घिरे थे.

See the pictures of Playboy Magazine founder Hefner life

हेनफर हमेशा ऊर्जा से भरपूर रहते थे। 82 साल की उम्र में एक मीडिया चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि मैं कभी बड़ा नहीं होऊंगा, मैं हमेशा जवान रहूंगा। और ऐसा तब तक होगा जब तक महिलाएं भी ऐसा ही सोचती हैं.

Related image

प्लेबॉय मैगजीन की शुरूआत 1953 में हुई थी। ये मैगजीन अपने एडल्ट कंटेट की वजह से पुरूषों में काफी लोकप्रिय थी.

वीडियो के लिये यहाँ क्लिक करें: https://youtu.be/PgO8wGxeHR0

1953 में मैगजीन की शुरूआत करने के 7 साल बाद हेफनर ने प्लेबॉय क्लब की शुरूआत की थी। जिसकी सालाना मेंबरशिप राशि 25 डॉलर रखी गयी थी.

Image result for playboy magazine