ब्रेकिंग न्यूज़: ABP न्यूज़ के मैनेजिंग एडिटर मिलिंद खांडेकर के बाद अब पुण्य प्रसून बाजपेयी ने भी दिया अपना इस्तीफा, अभिसार शर्मा को लंबी छुट्टी पर भेजा गया, khabarspecial news, khabar special online hindi news, today's breaking news, today's latest news, online hindi samachar, खबरस्पेशल न्यूज़, खबर स्पेशल ऑनलाइन हिंदी न्यूज़, आज की ताजा खबर, ABP News Latest News, पुण्य प्रसून बाजपेयी, मैनेजिंग एडिटर मिलिंद खांडेकर

नोएडा/उत्तर प्रदेश, खबरस्पेशल न्यूज़, चारुल शर्मा, 2-अगस्त’2018: पिछले कुछ दिनों से देश के प्रमुख समाचार चैनल ABP न्यूज में भारी उथल पुथल देखने को मिल रहा है। मोदी सरकार के आलोचक के रूप में चैनल में कार्यरत प्रमुख नामों को या तो इस्तीफा देने पर मजबूर किया जा रहा या उन्हें रिपोर्ट ना करने के लिए कहा जा रहा है.

चैनल के सूत्रों के मुताबिक वरिष्ठ पत्रकार पुण्य प्रसून बाजपेयी ने ABP न्यूज से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि बाजपेयी का ‘मास्टर स्ट्रोक’ शो हर रोज सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे आता था। चैनल में मौजूद लोगों के मुताबिक बाजपेयी ने गुरुवार (2 अगस्त) को विदाई से पहले सभी सहयोगियों से मुलाकात की.

यह भी पढ़ें: शादीशुदा महिला अगर शादीशुदा मर्द से संबंध बनाती है तो पुरूष ही दोषी क्यों माना जाएगा

एक पत्रकार ने ‘खबरस्पेशल न्यूज़’ से कहा कि बाजपेयी के विदाई के वक्त पूरा माहौल बहुत ही भावुक और उदासी भरा था। चैनल से जाते वक्त उन्होंने सभी के ‘अच्छे भविष्य’ की कामना की। चैनल में मौजूद सभी कर्मचारियों ने बाजपेयी को दरवाजे तक छोड़ा.

Image result for पुण्य प्रसून बाजपेयी

बाजपेयी से उनके इस्तीफे पर प्रतिक्रिया लेने के लिए जब ‘खबरस्पेशल न्यूज़’ ने उनके पास फोन किया उन्होंने कॉल रिसीव नहीं किया। हालांकि उन्होंने मैसेज किया कि क्या मैं आपको बाद में फोन कर सकता हूं? फिलहाल उनकी तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है जैसे ही उनका जवाब आएगा हम खबर में अपडेट करेंगे.

Related image

मैनेजिंग एडिटर मिलिंद खांडेकर ने दिया इस्तीफा

बता दें कि इससे पहले बुधवार (1 अगस्त) को ABP न्यूज़ के मैनेजिंग एडिटर और डिजिटल डिपार्टमेंट के हेड मिलिंद खांडेकर ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि उनके इस्तीफे की वजह सामने नहीं आयी है, लेकिन उनके अचानक चैनल से चले जाने को हाल में मोदी सरकार के मंत्री द्वारा चैनल के कवरेज की गयी आलोचना से जोड़कर देखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली के ग्राहकों को दी इस तरह से बड़ी राहत

अपने इस्तीफे की जानकारी देते हुए मिलिंद ने बुधवार (1 अगस्त) रात ट्वीट किया, “14 साल और आठ दिनों के बाद अब समय आ गया है कि जीवन में आगे बढ़ा जाए। आज ABP न्यूज़ में बतौर मैनेजिंग एडिटर मेरा आखरी दिन था। मेरी ज़िन्दगी का हिस्सा बनने के लिए आप सब का शुक्रिया.

अभिसार शर्मा को छुट्टी पर भेजा गया

वहीं मिलिंद खांडेकर और पुण्य प्रसून बाजपेयी के इस्तीफे के अवाला चैनल के एक और वरिष्ठ एंकर अभिसार शर्मा को 15 दिनों के लिए छुट्टी पर भेज दिया गया है। हालांकि अभिसार की तरफ से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है लेकिन चैनल के सूत्रों इस खबर की पुष्टि कर दी है.

Image result for मैनेजिंग एडिटर मिलिंद खांडेकर

बता दें कि अभिसार शर्मा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई वाली सरकार के सबसे भयंकर आलोचकों में से एक रहे हैं। वह अपनी रिपोर्ट और वीडियो ब्लॉग के माध्यम से मोदी सरकार की कमियों को उजागर करते आ रहे हैं.

दरअसल, हाल ही में चैनल के प्राइम टाइम के प्रोग्राम ‘मास्टरस्ट्रोक’ को लेकर काफी विवाद गरमाया हुआ था। दरअसल चैनल के प्राइम टाइम के प्रोग्राम मास्टरस्ट्रोक में पिछले महीने ये साबित किया गया था कि किस तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में एक महिला से ग़लत तरीके से सरकार की झूठी उपलब्धियों की तारीफ़ करवाई गयी थीं.

यह भी पढ़ें: बालिका गृह रेप कांड: 29 लड़कियों में से 6 हुई थीं गर्भवती तीन का कराया गया था अबॉर्शन

ABP न्यूज़ की इस रिपोर्ट कर केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर सहित कई केंद्रीय मंत्रियों ने सख्त प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। उसके बाद मास्टरस्ट्रोक के प्रसारण में बाधा की खबरें आने लगी थीं। बाजपेयी का शो मास्टर स्ट्रोक जैसे ही शुरू होता है अचानक टीवी का सिग्नल खराब हो जाता है.

सिगग्न खराब होने के चलते लोगों को ABP न्यूज़ पर रात 9 बजे प्रसारित होने वाले इस खास शो को देखने में काफी दिक्कतें हो रही हैं। लोगों का आरोप था कि ये बाधाएं सरकार द्वारा उत्पन्न की जा रही हैं.