ब्रेकिंग न्यूज़: संयुक्त राष्ट्र अमेरिका की पूर्व दूत निक्की हेली ने भी पाकिस्तान को दी ये धमकी, Khabar Specail News, Nikki Haley Pakistan, Nikki Haley America Pakistan, खबर स्पेशल न्यूज़, खबरस्पेशल समाचार, ब्रह्मस्वरुप सिंह खबरस्पेशल न्यूज़, Nikki Haley News, Nikki Haley Latest news, IAF Air Strikes News, IAF Air Strikes Latest News,निक्की हेली पाकिस्तान, निक्की हेली पाकिस्तान अमेरिका, निक्की हेली अमेरिका पाकिस्तान, निक्की हेली न्यूज, निक्की हेली लेटेस्ट न्यूज,Hindi News, News in Hindi

नई दिल्ली,खबरस्पेशल न्यूज़,ब्रह्मस्वरुप सिंह,26-फरवरी’2019: संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में अमेरिका की पूर्व दूत निक्की हेली ने कहा है कि पाकिस्तान का आतंकवादियों को शरण देने का एक लंबा इतिहास रहा है। जब तक पाकिस्तान आतंकियों को पनाह देना बंद नहीं करता है, अमेरिका को उसे एक डॉलर की भी मदद नहीं देनी चाहिए.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान की सेना ने कहा अंधेरे की वजह से कार्रवाई नहीं कर पाये, कार्रवाई में विलंब के आरोप को नकारा

भारतीय मूल की अमेरिकी नागरिक निक्की हेली ने पाकिस्तान के लिए वित्तीय सहायता को फिलहाल प्रतिबंधित करने के लिए डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन की सरहाना की। हेली ने एक लेख में कहा कि जब अमेरिका किसी देश को सहायता मुहैया कराता है तब यह पूछना उचित है कि इसके बदले में अमेरिका को क्या मिलेगा। मगर, पाकिस्तान ने इस मामले में नियमित रूप से कई मुद्दों पर संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी रुख का विरोध किया है.

यह भी पढ़ें: भारत ने पाक को दिया पुलवामा हमले का करारा जवाब, सुबह 3.30 बजे थर्राया पीओके, 50 किमी अंदर घुस दागे 1000 किलो बम

फॉरेन एड शुड ओनली गो टू फ्रेंड‘ शीर्षक वाले इस लेख में निक्की ने कहा, ‘2017 में पाकिस्तान को करीब एक अरब डॉलर की वित्तीय सहायता अमेरिका से मिली। इसमें से अधिकतर राशि पाकिस्तानी सेना के पास चली गई। आम लोगों की मदद के लिए सड़क, राजमार्ग और ऊर्जा परियोजनाओं पर इस वित्तीय मदद का बहुत कम हिस्सा खर्च हो पाया.

यह भी पढ़ें: फिल्म उरी की पूरी टीम ने ऐसे किया इंडियन एयरफोर्स को सलाम, विक्की कौशल ने कही ये बात

हेली ने कहा कि अमेरिका से अरबों डॉलर की सहायता लेने के बावजूद पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र में कई महत्वपूर्ण मसलों पर ज्यादातर अमेरिकी रुख का विरोध किया है। सबसे ज्यादा परेशानी वाली बात यह है कि अफगानिस्तान में अमेरिकी सैनिकों को मारने वाले आतंकवादियों को पाकिस्तान शरण देता रहा है.

हेली ने कहा कि ट्रंप प्रशासन ने भले ही पाकिस्तान को वत्तीय सहायता पर फिलहाल रोक लगा दी है, लेकिन अभी बहुत कुछ किया जाना बाकी है। हेली अमेरिकी सैनिकों को मारने वाले आतंकवादियों को शरण देने को लेकर पहले भी कई बार  पाकिस्तान की कड़ी आलोचना कर चुकी है। हेली ने एक नए नीति समूह ‘स्टैंड अमेरिका नाऊ’ की स्थापना की है। यह संगठन इस बात पर विचार करेगा कि अमेरिका को सुरक्षित, मजबूत और समृद्ध कैसे रखा जाए.

================================================

सिर्फ एक क्लिक करके पढ़े आज की सभी बड़ी खास खबरें :  क्लिक करें

यहाँ क्लिक करें और देखें बॉलीवुड की सबसे बड़ी खबर ख़बरें :  बॉलीवुड लेटेस्ट न्यूज़

पाकिस्तान की सेना ने कहा अंधेरे की वजह से कार्रवाई नहीं कर पाये, कार्रवाई में विलंब के आरोप को नकारा