ब्रेकिंग न्यूज़: इस तरह बिक रहा है लड़कियों का हुआ खून और जिस्म, आपके रोंगटे खड़े कर देगी ये न्यूज़ रिपोर्ट, Crime News, Khabarspecial Hindi Samachar, Today's Breaking News, लड़कियों का बिक रहा है खून और जिस्म, रोंगटे खड़े कर देगी ये रिपोर्ट, इंटेलिजेंस ब्यूरो, इंटरनेशनल रैकेट, रोमाना त्रिपुरा, भारतीय महिलाओं के अंगों की तस्करी हो रही , अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, असम, बंगाल, बिहार, झारखंड व छत्तीसगढ़, खबरस्पेशल न्यूज़, खबरस्पेशल हिंदी समाचार, आज की सबसे बड़ी खबर

नई दिल्ली, खबरस्पेशल न्यूज़, ब्रह्मस्वरुप सिंह, 12-अप्रैल’2019: शिक्षा, सत्ता और संपत्ति से स्त्रियों को सदियों तक वंचित रखा गया. आज भारत की स्त्री के पास मुक्ति की जो भी चेतना है वह उसके लिए बीसवीं शताब्दी का उत्तरार्द्ध ही ले कर आया है. स्त्री स्वातंत्र्य की इस चेतना ने हमारा जीवन बदल दिया.

किंग न्यूज़: 87 ऑपरेशन के बाद बना मॉडल, दर्शकों का देखने के लिए लगा ताँता

इंटेलिजेंस ब्यूरो ने मानव अंग तस्करी के एक बड़े इंटरनेशनल रैकेट का खुलासा किया है. पुलिस ने लखनऊ के रैकेट से जुड़ी रोमाना बेगम नाम की एक महिला को गिरफ्तार किया है.

आरोपी रोमाना त्रिपुरा की एक महिला को सऊदी अरब में बेचने के लिए लखनऊ आई थी, लेकिन इसके पहले ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

लड़कियों का बिक रहा है खून और जिस्म, रोंगटे खड़े कर देगी ये रिपोर्ट

पता लगा है कि सऊदी अरब में भारतीय महिलाओं के अंगों की तस्करी हो रही थी. अब तक भारत के कई राज्यों की महिलाएं इस रैकेट में फंस चुकी हैं.

यह भी पढ़ें: यह है क्रिकेटर सौरव गांगुली की विश्व कप टीम, जानिए कौन क्रिकेटर हैं लिस्ट में

Image result for women harassment

इंटेलिजेंस ब्यूरो की रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि मानव अंग तस्करी करने वाले गिरोह के तार आतंकी संगठनों से भी जुड़े हुए हैं.

Related image

रिपोर्ट में यह भी सामने आया है कि मानव अंग तस्करी करने वाले लोग गरीब महिलाओं को निशाना बनाते थे. सबसे ज्यादा महिलाएं त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, असम, बंगाल, बिहार, झारखंड व छत्तीसगढ़ से अगवा कर ली जाती थी.

ब्रेकिंग न्यूज़: कैथरीन की वजह से पहली बार दुनिया के सामने ब्‍लैक होल की पहली तस्‍वीर

Related image

महिलाओं को पहले नौकरी का झांसा दिया जाता था फिर टूरिस्ट वीजा पर सऊदी अरब सहित कई खाड़ी देशों में उन्हें भेज दिया जाता था. यहां उन्हें देह व्यापार करने के लिए मजबूर कर दिया जाता था. फिर नशीली चीजों का सेवन करवाकर उनके शरीर से अंग निकाल लिए जाते थे, जिन्हें बेचने पर ऊंची कीमत मिलती थी.

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस ने इन 7 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की

Image result for women harassment

रोमाना बेगम ने पुलिस को यह भी बताया कि एक महिला को सऊदी भेजने के लिए 30-40 हजार रुपये खर्च होते थे. इस खर्चे के तहत महिलाओं का मेडिकल और पासपोर्ट बनवाने का काम होता था. हर महिला पर रोमाना को 10-20 हजार रुपये कमिशन मिलता था.

Related image

हैरान की बात तो यह है कि मानव तस्करी के रैकेट में शामिल रोमाना खुद इस तस्करी का शिकार हो चुकी है. उसे भी तस्करी करके सऊदी में बेचा गया था. फिर वह दिसंबर में सऊदी से वापस लौटी और गिरोह के सदस्य अमानुद्दीन उर्फ अहमद के साथ लिव-इन में रहने लगी.

यह भी पढ़ें: यह है अंगूरी भाभी का सेक्सी और ग्लैमर अवतार, अंगूरी भाभी यानी के दिखा शुभांगी का बोल्ड अंदाज

लड़कियों का बिक रहा है खून और जिस्म, रोंगटे खड़े कर देगी ये रिपोर्ट

धीरे-धीरे उसका संपर्क गिरोह के बाकी सदस्यों से भी हुआ और वह भी रैकेट में शामिल हो गई. इसके बाद वह त्रिपुरा की महिलाओं की तस्करी करने लगी.

Related image

इंटेलिजेंस ब्यूरो को यह भी पता लगा है कि गिरोह के सदस्य एक ख़ास समुदाय की महिलाओं को ही निशाना बनाते थे. अब तक रोमाना 17 महिलाओं को बेच चुकी है. इनमें असम, बंगाल और त्रिपुरा की महिलाएं शामिल हैं.

Related image

आईबी की रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि मानव तस्करी के तार आतंकी संगठनों से भी जुड़े हैं. सूत्रों का तो यह तक कहना है कि लड़कियों को आतंकी संगठन को सप्लाई किया जाता था.

लड़कियों का बिक रहा है खून और जिस्म, रोंगटे खड़े कर देगी ये रिपोर्ट

यही नहीं, उम्रदराज महिलों के साथ तो खाड़ी देश में सबसे बुरा सलूक होता है. उनके खून से लेकर कॉर्निया तक बेचा जाता है. अनुमान लगाया जा रहा है कि मानव तस्करी का पूरा रैकेट किसी बड़े आतंकी संगठन के लिए ही काम कर रहा है.

================================================

सिर्फ एक क्लिक करके पढ़े आज की सभी बड़ी खास खबरें :  क्लिक करें

यहाँ क्लिक करें और देखें बॉलीवुड की सबसे बड़ी खबर ख़बरें :  बॉलीवुड लेटेस्ट न्यूज़

ब्रेकिंग न्यूज़: 87 ऑपरेशन के बाद बना मॉडल, दर्शकों का देखने के लिए लगा ताँता