हरिद्वार के भगवानपुर में जहरीली शराब पीने से 19 लोगों की मौत, 55 गंभीर, 13 अधिकारी निलंबित, Haridwar News, Rurki News, खबरस्पेशल हिंदी समाचार, हर खबर खास है, haridwar-state,news,state,Eight people died after drinking poisonous liquor at Bhagwanpur, Mishap, Police, Haridwar, भगवानपुर में जहरीली शराब पीने से आठ लोगों की मौत, चार गंभीर, उत्तराखंड न्यूज, हरिद्वार न्यूज ,khabarspecial News,Khabarspecial National News Haridwar, Khabarspecial Uttarakhand hindi news

रुड़की/खबरस्पेशल न्यूज़, अज़मत अली, 9-फरवरी’2019: हरिद्वार जिले के भगवानपुर के बालुपुर गांव में जहरीली शराब पीने से आठ लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि एक व्यक्ति के घर में तेहरवीं का भोज था। इस दौरान कुछ लोगो ने शराब पी थी.

यह भी पढ़ें: फर्ज़ी तरीके से जमानत तस्दीक कराने वाले 2 अभियुक्त गिरफ्तार

जिलाधिकारी हरिद्वार दीपक रावत ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि उन्हें आठ लोगों के मरने की सूचना मिली है। वह स्वयं मौके पर रवाना हो रहे हैं.

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले से इस गांव के सटे होने के कारण वहां भी कुछ लोगों के मरने की सूचना आ रही है। हालांकि, इसकी अभी तक अधिकृत पुष्टि नहीं हो सकी है.

बताया जा रहा है कि बालुपुर गांव में किसी व्यक्ति के घर तेहरवीं थी। उसमें भोजन के साथ लोगों को शराब भी पी ली। इससे उस व्यक्ति की भी मौत हो गई, जिसके यहां तेहरवीं के भोज का आयोजन था। खाना खाने के बाद लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। इनमें से आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि चार को अस्पातल में भर्ती कराया गया है.

यह भी पढ़ें: अनुष्का शर्मा को मिली अपनी हमशकल, कहा- मैं तुम्हें कब से ढूंढ रही थी

आबकारी मंत्री प्रकाश पंत ने कहा कि मौके पर पुलिस और आबकारी विभाग की टीम भेजी गई है। घर में बनाई गई कच्ची शराब के सेवन से मौत की सूचना आ रही है। साथ ही इस बात की भी जांच की जा रही है कि कहीं मामला फूड प्वाइजनिंग का तो नहीं है। एसएसपी हरिद्वार जन्मेजय खंडूरी और एसपी देहात नवनीत सिंह मौके पर पहुंच गए हैं.

मृतकों के नाम 

राजकुमार (35) पुत्र राजपाल निवासी बिंदु गांव

जसवीर (43)पुत्र सिताल निवासी बिंदु गांव

ज्ञान सिंह (35) जीराम निवासी बालूपुर

स्वराज (40) पुत्र समेर निवासी बालूपुर

मांगा (42) पुत्र बेलाराम निवासी बालूपुर

जोकर (38) पुत्र मूसा निवासी बालूपुर

गंभीर बीमार

सुशील (40) पुत्र हरचंद निवासी बिंदु गांव

विश्वास (40) पुत्र रतिराम निवासी बिंदु गांव

चरण (45) पुत्र भुल्लन निवासी बिंदु गांव

चंदर पुत्र मेहर

पुलिस व प्रशासनिक अमला गांवों में जुटने पर ग्रामीणों में यह अफवाह फैल गई कि शराब बनाने और बेचने वालों के साथ-साथ पीने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी। जिसके बाद बाल्लूपुर गांव में दो शवों का बिना पोस्टमार्टम ही अंतिम संस्कार कर दिया गया.

आनन-फानन में अंतिम संस्कार की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची, मगर तब तक अंतिम संस्कार किया जा चुका था। 12 शवों को रुड़की सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया गया है.

इस हृदय विदारक घटना में जान गंवाने वालों के प्रति मेरी संवेदना

मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि हरिद्वार जिले की रुड़की तहसील में शराब से हुई मौतों के मामले में आबकारी विभाग के 13 व पुलिस के चार अधिकारी-कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। घटना की मजिस्ट्रीयल जांच और मुख्य सचिव व डीजीपी को इस मामले में दोषी पाए जाने वालों पर शीघ्र कारवाई करने के निर्देश दिए गए हैं.

महानिदेशक स्वास्थ्य व सीएमओ हरिद्वार को चिकित्सालयों में भर्ती लोगों को उचित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित कर दिया गया है। इस हृदय विदारक घटना में जान गंवाने वालों के प्रति मेरी संवेदना है.

19  लोगों की मौत होने की हुई पुष्टि  

अजय रौतेला, आईजी गढ़वाल का कहना है कि जहरीली शराब पीने से अभी तक 19  लोगों की मौत होने की पुष्टि हुई है। करीब 55 लोग बीमार हैं। उनका उपचार कराया जा रहा है। कच्ची शराब बनाने और बेचने वालों के बारे में जानकारी जुटाते हुए उनके ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। इस मामले में झबरेड़ा एसओ सहित चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है,

================================================

सिर्फ एक क्लिक करके पढ़े आज की सभी बड़ी खास खबरें :  क्लिक करें

महिला से दुष्कर्मयहाँ क्लिक करें और देखें बॉलीवुड की सबसे बड़ी खबर ख़बरें :  बॉलीवुड लेटेस्ट न्यूज़

 

फर्ज़ी तरीके से जमानत तस्दीक कराने वाले 2 अभियुक्त गिरफ्तार