देवबन्द से जैश-ए-मौहम्मद के दो आतंकवादियो को गिरफ्तार करने का यूपी एटीएस का दावा, Khabar Special Samachar, यूपी से दो संदिग्ध अरेस्ट, यूपी एटीएस, पुलवामा हमला, UP ATS, two suspected terrorists arrested in up, Pulwama terror attack, lucknow news, lucknow News, lucknow News in Hindi, Latest lucknow News, lucknow Headlines, लखनऊ समाचार, उत्तर प्रदेश पुलिस के ऐंटी टेररिस्ट स्क्वॉड, खबरस्पेशल न्यूज़, हर खबर खास है

उत्तर प्रदेश/देवबन्द,खबरस्पेशल न्यूज़,अजमत अली, 22-फरवरी’2019: यूपी पुलिस के आतंक रोधी दस्ते (एटीएस) ने सहारनपुर के देवबंद से दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इन आतंकियों का संबंध जैश-ए-मोहम्मद से बताया जा रहा है। यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी.

सेहत स्पेशल में आज जानिए: कैसे बनाएं स्वाद और सेहत के बीच संतुलन

उन्होंने बताया कि इनमें से एक आतंकी शहनवाज अहमद तेली कश्मीर के कुलगाम का रहने वाला है। शहनवाज जैश का सक्रिय मेंबर है। जबकि दूसरा आतंकी अकीब अहमद मलिक पुलवामा का रहने वाला है। ये दोनों खुद को छात्र बताकर वहां रह रहे थे। पुलिस इन आतंकियों के पुलवामा हमले से जुड़े तार भी तलाश रही है.

यूपी एटीएस को शुक्रवार को गिरफ्तार संदिग्ध आतंकियों की दो दिनों की रिमांड मिली, जिसके बाद टीम उन्हें लेकर लखनऊ के लिए रवाना हो गई है. डीजीपी ने बताया था कि शहनवाज को आतंकी संगठन की तरफ से भर्ती का काम दिया गया था.

किंग न्यूज़: कालिंद्री एक्सप्रेस के शौचालय में धमाका, सामने आया घटना का वीडियो

इसी मकसद से वह कई बार देवबंद आ चुका था। लंबे समय से पुलिस टीम दोनों आतंकियों की निगरानी कर रही थी। उन्होंने बताया कि दूसरा आतंकी आकिब, शहनवाज का साथी है। पुलिस के मुताबिक, शहनवाज को ग्रेनेड का एक्सपर्ट माना जाता है.

उत्तर प्रदेश पुलिस के ऐंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (एटीएस) को सहारनपुर से गुरुवार को पकड़े गए संदिग्ध जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों की दो दिनों की रिमांड मिली है। इसके बाद एटीएस अब दोनों संदिग्धों को लेकर लखनऊ रवाना हो गई.

बगैर ऐडमिशन छात्र बनकर रह रहे थे
पुलिस ने बताया कि दोनो आतंकी बगैर किसी कॉलेज या इंस्टिट्यूट में ऐडमिशन के खुद को छात्र बताकर वहां रह रहे थे। पुलिस को इनके पासे 32 बोर के दो तमंचे और करीब 30 जिंदा कारतूस मिले हैं। इसके अलावा इनकी जिहादी चैट भी पुलिस के हाथ लगी है। उन्होंने बताया कि संदिग्धों के पास से फोटो और विडियो भी मिले हैं, जिनकी जांच की जा रही है.

पुलिस के अनुसार, ‘इन आतंकियों को गुरुवार देर रात गिरफ्तार किया गया था।’ पुलिस का कहना है कि इनसे जांच में इस बात की जानकारी ली जाएगी कि इन्होंने कितने लोगों को आतंकी संगठन में भर्ती किया है, इनकी फंडिंग कहां से हो रही थी, इनका आगे का टारगेट क्या था। डीजीपी ने बताया कि यूपी पुलिस इस संबंध में जम्मू और कश्मीर पुलिस के साथ भी संपर्क में है.

देश के दुश्मन बच नहीं सकते: केशव प्रसाद मौर्य 
संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी पर यूपी के डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यूपी एटीएस ने जैश के दो संदिग्ध आतंकियों को सहारनपुर से गिरफ्तार किया है और उनसे हथियार भी बरामद किए हैं। यह देश के दुश्मनों को संदेश है कि अब आतंकवादी कहीं भी छिप नहीं सकते हैं.

================================================

सिर्फ एक क्लिक करके पढ़े आज की सभी बड़ी खास खबरें :  क्लिक करें

यहाँ क्लिक करें और देखें बॉलीवुड की सबसे बड़ी खबर ख़बरें :  बॉलीवुड लेटेस्ट न्यूज़

सेहत स्पेशल में आज जानिए: कैसे बनाएं स्वाद और सेहत के बीच संतुलन