उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर की हिंसा के चलते 48 घंटे में पुलिस की 15 टीमों ने दी दबिश में गोकशी के आरोप में 4 गिरफ्तार, khabarspecial News, Bulandshahar Violence News, खबरस्पेशल न्यूज़, Bulandshahr violence, police arrest, cow slaughtering, four arrested in cow slaughtering, Bulandshahr Bawal, Bulandshahr News, Sumit death, Sumit shot dead video, bulandshahr violence video, bulandshahr ki news, bulandshahr latest news, Inspector killed in bulanshahr violence, Inspector Subodh, Violence in bulandshahr, violence in Uttar Pradesh, Yogi Adityanath Bulandshahr voilence, bulandshahr ki taza khabar, bulandshahr violence live update, bulandshahr violence reason, bulandshahr violence in hindi, bulandshahr violence 2018,बुलंदशहर हिंसा, पुलिस की दबिश, गोकशी का आरोप, गोकशी में चार गिरफ्तार, बुलंदशहर बवाल, बुलंदशहर न्यूज, मृतक सुमित, बुलंदशहर बवाल, पुलिसवालों पर पत्थरबाजी, इंस्पेक्टर सुबोध, इंस्पेक्टर की हत्या, बुलंदशहर हिंसा में इंस्पेक्टर की हत्या, बुलंदशहर हिंसा में हत्या, सीएम योगी आदित्यनाथ, बुलंदशहर न्यूज, बुलंदशहर हिंसा न्यूज, बुलंदशहर हिंसा केस, बुलंदशहर मामला क्या है, बुलंदशहर हिंसा लेटेस्ट अपडेट, बुलंदशहर हिंसा अपडेट,Hindi News, News in Hindi

बुलंदशहर/उत्तर प्रदेश, खबरस्पेशल न्यूज़, अजित सिंह, 5-दिसंबर’2018: सोमवार को बुलंदशहर में हुई हिंसा में इंस्पेक्टर समेत दो की मौत पर मुख्यमंत्री ने सख्त रुख अपनाते हुए आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इसके बाद पुलिस द्वारा भाजपा, बजरंग दल और अंतराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के पदाधिकारियों के घरों पर दबिशें देते हुए तोड़फोड़ की गई.

यह भी पढ़ें: भाबी जी घर पर हैं शो की अनीता भाबी प्रेग्नेंट होने के बाद इस तरह शेयर की बेबी बंप की हॉट तस्वीरें

गोकशी के आरोप में नामजद चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। बवाल के मुख्य आरोपी माने जा रहे बजरंग दल के जिला संयोजक योगेश राज ने घटना के 48 घंटे बाद वीडियो जारी कर खुद को निर्दोष बताया है.

चिंगरावठी गांव में हुई हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार की शाम को उच्चस्तरीय बैठक बुलायी थी। जिसमें उन्होंने इस हिंसा को लेकर नाराजगी व्यक्त करते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके बाद पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए बनी टीमों की संख्या भी 12 से बढ़ाकर 15 कर दी और ताबड़तोड़ दबिशें दी.

आरोप है कि पुलिस ने दबिश के दौरान भाजपा आईटी प्रकोष्ठ के विधानसभा संयोजक विक्रांत त्यागी, भाजयुमो के पूर्व नगर अध्यक्ष शिखर अग्रवाल तथा अंतराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के जिलाध्यक्ष उपेन्द्र राघव के घरों पर दबिशें दी और तोड़फोड़ की। बजरंग दल के जिला संयोजक योगेशराज के घर पर भी पुलिस टीमों ने देर रात दबिश दे वहां पर तोड़फोड़ की। उसकी चचेरी बहन तरुणा, चाची भूरी ने आरोप लगाते हुए कहा कि उनके साथ मारपीट भी की गई.

वीडियो: देखिये बॉलीवुड और हॉलीवुड (प्रियंका-निक) की शादी के रिसेप्शन की शानदार तस्बीरें, पीएम मोदी भी पहुंचे

पिछले 48 घंटे में 15 पुलिस टीमें 100 से अधिक स्थानों पर दबिश दे चुकी हैं। दबिशों का यह क्रम जारी है। दबिश के भय के चलते क्षेत्र के लोगों में भय का आलम है और कई गांवों से युवा और पुरुष सदस्य फरार हो चुके हैं। पुलिस की कार्रवाई से नाराज भाजपा नेताओं ने मेरठ पहुंचे प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल के सामने पूरा मामला रखते हुए अपनी नाराजगी जाहिर की है.

योगेशराज का वीडियो संदेश
बजरंग दल के जिलासंयोजक योगेशराज घटना के 48 घंटे बाद सामने आया है। उसका हुलिया पहले से पूरी तरह बदला हुआ है। उसने अपनी 1.42 मिनट की वीडियो जारी कर खुद को निर्दोष बताते हुए कहा है कि जब बवाल हुआ तब वह थाने में गोकशी के मामले में मुकदमा दर्ज करा रहा था। उसे भगवान पर पूरा भरोसा है, ईश्वर उसे न्याय दिलवाएंगे.

गोकशी के चार आरोपी गिरफ्तारी
गोकशी के आरोप में नामजद सात आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए भी पुलिस लगातार दबिशें दे रही है। बुधवार को पुलिस ने इनमें से चार आरोपियों सरफुद्दीन, साजिद, नन्हे और आसिफ को गिरफ्तार कर लिया। जबकि नामजद तीन अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के अभी प्रयास चल रहे हैं.

यह भी पढ़ें: विश्व कप के हीरो गौतम गंभीर ने क्रिकेट से इसलिए लिया संन्यास, जानिए क्या है पूरी खबर

सुमित के परिजन बैठे भूख हड़ताल पर
हिंसा में मारे गए गांव चिंगरावठी के सुमित के परिजन घर पर ही भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। सुमित के माता-पिता, उसकी बहन और भाई ने अपनी मांगों को लेकर भूख हड़ताल शुरू की है। इनकी मांग है कि उनके परिवार को भी इंस्पेक्टर के परिवार की तरह ही आर्थिक मदद और अन्य सुविधाएं दी जाएं। इसके साथ ही सुमित का एक वीडियो भी सामने आया है, यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है। जिसमें सुमित के दोनों हाथों में पत्थर है और वह भी पथराव  करता हुआ दिख रहा है।

गोवंश के अवशेषों की जांच के लिए लखनऊ से आई फोरेंसिक टीम
गोवंश के अवशेषों की जांच के लिए लखनऊ की फोरेंसिक टीम चिंगरावठी गांव पहुंच गई है। टीम जमीन में दबाए गए गोवंश के अवशेषों को निकलवाकर फिर से उनकी जांच कराएगी.

हालात शांत, पुलिस की कार्रवाई जारी: एडीजी
मेरठ जोन के एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि बुलंदशहर में अब हालात पूरी तरह से शांत हैं और वहां किसी प्रकार का कोई तनाव नहीं है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कार्रवाई चल रही है। आईजी के नेतृत्व में गठित एसआईटी मामले की विस्तृत जांच में जुटी है.

================================================

सिर्फ एक क्लिक करके पढ़े आज की सभी बड़ी खास खबरें :  क्लिक करें

यहाँ क्लिक करें और देखें बॉलीवुड की सबसे बड़ी खबर ख़बरें :  बॉलीवुड लेटेस्ट न्यूज़

भाबी जी घर पर हैं शो की अनीता भाबी प्रेग्नेंट होने के बाद इस तरह शेयर की बेबी बंप की हॉट तस्वीरें