इस दिवाली पर रात DMRC ने दिया दिल्ली-एनसीआर वालों को एक नया तोहफा, जानकर थोड़ी ख़ुशी जरूर होगी, Delhi NCR News, Delhi Hindi News, DMRC News, Delhi Metro News, Diwali Special Delhi Metro, Khabarspecial News, खबरस्पेशल हिंदी समाचार, दिल्ली समाचार, दिल्ली न्यूज़, हर खबर खास है, Delhi Metro, Diwali, News of work, metro, traffic police, Delhi Municipal Corporation, fire department, CATS ambulance, DTC,दिल्ली मेट्रो, दिवाली, काम की खबरें, मेट्रो, ट्रैफिक पुलिस, दिल्ली नगर निगम, दमकल विभाग, कैट्स एम्बुलेंस, डीटीसी, ,Hindi News, News in Hindi

नई दिल्ली, खबरस्पेशल न्यूज़, अजित सिंह, 7-नवंबर’2018: अगर आप दिल्ली एनसीआर में रहते हैं तब ये खबर खास आपके लिए ही है, इस दिवाली पर DMRC ने दिल्ली एनसीआर वालों को एक नयी खुश खबरी दी है जिसे सुनकर आपको थोड़ी ख़ुशी तो जरूर होगी.

यह भी पढ़ें: काली मिर्च का सेवन करेंगे तब इन सभी बिमारियों से दूर रहेंगे, आयुर्वेद में बताया इसका ये सबसे बड़ा फायदा

दीपावली पर मेट्रो रात 10 बजे तक ही चलेगी। इसके अलावा, त्योहार पर लोगों को परेशानी न हो इसके लिए पुलिस और सिविक एजेंसियों ने कमर कस ली है। नगर निगम के कर्मचारी रात में भी सफाई कर रहे हैं। जाम से बचाने के लिए चार हजार यातायातकर्मी सड़कों पर मौजूद रहेंगे.

मेट्रो : व्यस्त स्टेशनों पर मार्शल

दिवाली के दिन 7 नवंबर को अंतिम मेट्रो सेवा एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन समेत सभी मेट्रो लाइनों के टर्मिनल स्टेशनों से रात 11 बजे के बजाय 10 बजे तक ही उपलब्ध हो पाएंगी। साथ ही, भीड़ नियंत्रण के लिए बॉटेनिकल गार्डन, राजीव चौक, हौज खास आदि स्टेशन पर मार्शल की संख्या बढ़ाई गई है। हेल्पलाइन नंबर-155370.

ट्रैफिक : चार हजार जवान तैनात

दीपावली पर मुख्य बाजारों और मार्गों पर जाम न लगे, इसके लिए दिवाली से लेकर छठ पर्व तक सड़कों पर करीब चार हजार यातायात पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे। इसके अलावा स्थानीय पुलिस और अतिरिक्त बल से भी मदद ली जाएगी। वहीं, अवैध पार्किंग के कारण लगने वाले जाम से निपटने के लिए मार्केट एसोसिएशन के पदाधिकारियों से बैठक कर आसपास पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है। हेल्पलाइन-25844444, 1095.

वीडियो: मशहूर गायक अंकित तिवारी के इस नये गाने ‘नैना’ ने मचा दी खलवली, एक बार जरूर सुनिए

जाम होने पर यहां शिकायत करें : ट्विटर-@dtptraffic या दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के फेसुबक पेज पर जाकर शिकायत या जानकारी ले सकते हैं.

नगर निगम : रात में भी सफाई होगी

त्योहार को देखते हुए निगम के सफाई कर्मचारी दिन के साथ ही रात में भी सफाई करेंगे। यदि किसी भी नागरिक को कोई समस्या है तो वह निगम के हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकता है। मेयर के अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी शिकायत की जा सकती है। हेल्पलाइन 1800118700.

दमकल व कैट्स कर्मचारी अलर्ट

दिल्ली में दमकल, अस्पतालों और कैट्स के स्टाफ कोअलर्ट पर रहने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। अस्पतालों में 5 से लेकर 9 नवंबर के मध्य डॉक्टरों और कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। अस्पतालों के इमरजेंसी वार्ड को विशेष तौर पर अलर्ट पर रखा गया है। हेल्पलाइन नंबर-101.

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने फैजाबाद को क्यों कहा ये हमारी आन, बान और शान का प्रतीक

डीटीसी : 95 फीसदी बसें चलेंगी 

अनुबंध कर्मियों की हड़ताल के बाद भी दिल्ली परिवहन निगम का कहना है कि वह दिवाली वाले दिन अपनी 95 फीसदी बसें सड़कों पर उतारेगा। डीटीसी अधिकारियों का कहना है कि अभी भी 90 फीसदी से अधिक बसें सड़कों पर उतार रहे हैं। दिवाली वाले दिन सुबह से ही बसें सड़कों पर आ जाएंगी। व्यस्त इलाकें में ज्यादा सेवाएं रहेंगी। अधिकारियों ने कहा कि चूंकि त्यौहार है तो रात में बसों की संख्या थोड़ी कम रहेगी। हेल्पलाइन 01123958836.

================================================

सिर्फ एक क्लिक करके पढ़े आज की सभी बड़ी खास खबरें :  क्लिक करें

यहाँ क्लिक करें और देखें बॉलीवुड की सबसे बड़ी खबर ख़बरें :  बॉलीवुड लेटेस्ट न्यूज़

काली मिर्च का सेवन करेंगे तब इन सभी बिमारियों से दूर रहेंगे, आयुर्वेद में बताया इसका ये सबसे बड़ा फायदा