उत्तर प्रदेश के बागपत में सेटेलाइट के माध्यम से कच्चे तेल के बड़े भंडार मिले, किरठल में खुदाई हुई शुरू, Bagpat News, Uttar Pradesh Latest News, Khabarspecial Samachar, खबरस्पेशल हिंदी समाचार, खबर स्पेशल न्यूज़, Crude oil, satellite found crude oil, baghpat news, excavation, bigger reserves of crude oil, बागपत न्यूज, लेटेस्ट न्यूज, किरठल में तेल की खोज, यूपी में तेल के भंडार, बागपत में तेल की खोज, कच्चे तेल के भंडार, यूपी न्यूज, ताजा खबर, ओएनजीसी, ongc, Meerut News in Hindi, Latest Meerut News in Hindi, Meerut Hindi Samachar

बागपत/उत्तर प्रदेश, खबरस्पेशल न्यूज़, अजित सिंह, 13-अप्रैल’2019: यूपी के जनपद बागपत में कच्चे तेल के बड़े भंडार मिलने के संकेत हैं। सेटेलाइट के माध्यम से कच्चे तेल के भंडार जिले के किरठल क्षेत्र में होने की खोज की गई है.

यह भी पढ़ें: ब्लू फिल्मों को देखने के बाद, ये पाखंडी पति कुत्ते के साथ बनवाता था पत्नी के संबंध

ओएनजीसी की टीम ने खेत में खुदाई कर तीन किलोमीटर के इलाके की जांच शुरू कर दी है। वहीं कोलकाता से ओएनजीसी की टीम यहां पहुंच चुकी है। बताया जा रहा है कि दो हजार फीट से ज्यादा गहराई तक खुदाई कराई जा सकती है.

किरठल में होगी तेल की खोज
रमाला थाना क्षेत्र के गांव किरठल में जमीन के अंदर तेल की खोज की जाएगी। सेटेलाइट से तेल की संभावना मिलने के बाद ओएनजीसी की टीम यहां पर पहुंची और खेत के कुछ हिस्से में गेहूं की कटाई कराई गई.

क्रूरता की हद: इस नाबालिग लड़की को 1000 बेहसी दरिंदों ने बनाया हवस का शिकार

करीब 17 बीघा खेत की निशानदेही की गई है। तीन दिन बाद टीम यहां पर बोरवेल करेगी, जिससे हकीकत का पता चल सके। तेल की खोज का जिले में यह पहला मामला है.

किरठल गांव के किसान बाबू ने बताया कि दो दिन पहले ओएनजीसी की टीम उनके घर पहुंची थी। किसान को जानकारी दी कि सेटेलाइट से उसके खेत में तेल होने का अनुमान लगाया जा रहा है। शुक्रवार को टीम किसान को लेकर खेत में पहुंची। खेत में खड़ी गेहूं की फसल को कटवाया गया। टीम ने करीब 17 बीघा खेत की निशानदेही कर दी.

ब्रेकिंग न्यूज़: इस तरह बिक रहा है लड़कियों का खून और जिस्म, आपके रोंगटे खड़े कर देगी ये न्यूज़ रिपोर्ट

यहां पर तीन दिन बाद बोरवेल किया जाएगा। जिससे सही स्थिति का पता चल सके। बाबू ने बताया कि टीम ने तेल या गैस निकलने की 95 प्रतिशत संभावना जताई है। अब तीन दिन बाद टीम फिर से आएगी। इसके अलावा आसपास के खेतों में भी जांच की जाएगी.

ग्राम प्रधान सुदेश ने भी टीम के आने की पुष्टि की है। खेत में जमीन के अंदर तेल का अनुमान लगाया जा रहा है। गांव के लोग भी मौके पर पहुंच गए.

सैंपल लेकर लौट गई टीम
दिल्ली से पहुंची टीम शुक्रवार को दिनभर गांव में जमा रही। यहां पर जमीन से सैंपल लिया गया और इसके बाद अधिकारी वापस दिल्ली लौट गए.

किंग न्यूज़: 87 ऑपरेशन के बाद बना मॉडल, दर्शकों का देखने के लिए लगा ताँता

विस्फोट कर 170 फीट बोर से लिया गया सैंपल
शुक्रवार को टीम ने जमीन में करीब 170 फीट बोर किया। इसके बाद विस्फोट करके सैंपल लिया। अगर तेल होने का सबूत मिलता है तो खेत में बोरवेल कर तेल निकाला जाएगा। आसपास के लोगों को खेत में जाने से मना कर दिया गया है.

================================================

सिर्फ एक क्लिक करके पढ़े आज की सभी बड़ी खास खबरें :  क्लिक करें

यहाँ क्लिक करें और देखें बॉलीवुड की सबसे बड़ी खबर ख़बरें :  बॉलीवुड लेटेस्ट न्यूज़

ब्लू फिल्मों को देखने के बाद, ये पाखंडी पति कुत्ते के साथ बनवाता था पत्नी के संबंध