मध्यप्रदेश चुनावी महादंगल Live: कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में अपनी सरकार बनाने का दावा किया, khabarspecial news, khabar special online hindi samachar, Assembly election result 2018 rajasthan, election, rajasthan election result 2018, vidhan sabha election result 2018 rajasthan, rajasthan vidhan sabha chunav result 2018, राजस्थान विधानसभा चुनाव परिणाम 2018, chhattisgarh assembly election result 2018, छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव परिणाम 2018, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम 2018, madhya pradesh election result 2018, madhya pradesh assembly chunav result 2018, madhya pradesh chunav 2018 result, madhya pradesh vidhan sabha election result 2018, तेलंगाना विधानसभा चुनाव परिणाम 2018, live results telangana vidhan sabha chunav 2018:, 5 states election results 2018, India News in Hindi, Latest India News Updates

नई दिल्ली, खबरस्पेशल न्यूज़, अजित सिंह, 12-दिसंबर’2018: कांग्रेस के नेताओं ने राज्यपाल के पास सरकार बनाने का दावा पेश किया है। इसके बाद सचिन पायलट, अशोक गहलोत समेत प्रमुख नेता दिल्ली जाएंगे। राहुल गांधी से चर्चा के बाद सीएम के नाम का ऐलान होगा.

यह भी पढ़ें: व्यक्ति, नीति, नियम, अहं और आक्रोश के बीच डोला बीजेपी की सत्ता का सिंहासन

कांग्रेस नेता शोभा ओजा ने कहा है,  “सभी विधायकों ने मिलकर तय किया है कि मुख्यमंत्री के लिए अंतिम फैसला राहुल गांधी ही लेंगे. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के लिए कमलनाथ के नाम का प्रस्ताव रखा है। साथ ही लंबे समय से चल रही कांग्रेस दल की बैठक भी खत्म हो गई है.

राजस्थान में मुख्यमंत्री के नाम को लेकर कांग्रेस में अभी सहमति नहीं बनी है। वहीं पिछले करीब साढ़े चार घंटे से विधायकों की बैठक चल रही है। विधायकों की राय राहुल गांधी को बताई गई है। बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री के नाम का फैसला राहुल गांधी को ही करना है। वहीं कुछ विधायक वैठक छोड़कर बाहर चले गए हैं.

कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच भोपाल पहुंच गए हैं। कमलनाथ ने कार्यकर्ताओं को हाथ हिलाकर उनका अभिवादन स्वीकार किया। वहीं कुछ ही देर में कांग्रेसी विधायकों के साथ बैठक शुरू होने वाली है। इसके बाद राहुल गांधी प्रेस कांफ्रेंस करेंगे। राहुल कांफ्रेंस में मख्यमंत्री के नाम का एलान करेंगे.

यह भी पढ़ें: खबरस्पेशल न्यूज़ पर देखिये पांच राज्यों के सबसे नतीजे, विधानसभा चुनाव-2018 का सेमीफाइनल

एके एंटनी मध्य प्रदेश पहुंच गए हैं। उन्हें लेने लिए कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ भोपाल एयरपोर्ट पहुंचे। बता दें कि कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है। कांग्रेस नेता अपने सभी विधायकों के साथ शाम चार बजे बैठक करेंगे.

कांग्रेस ने बसपा और सपा का समर्थन मिलने के बाद राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश किया। प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष कमलनाथ, पार्टी के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और अन्य के साथ सुबह राजभवन पहुंचे। हालांकि अभी तक राज्यपाल ने सरकार बनाने का न्योता नहीं दिया है। राज्यपाल ने कहा कि पहले नेता चुनें बाद में सरकार बनाने का दावा पेश करें.

सीेएम पद के उम्मीदवार कमलनाथ मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मिलने के लिए पहुंच गए हैं। जहां पर वो सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। कमलनाथ ने कहा कि हर वर्ग ने हमें वोट दिया। राज्यपाल से मिलने के बाद वो 1 बजे पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से एक बजे मुलाकात करने जाएंगे.

विधानसभा चुनाव परिणाम 2018 LIVE: मोदी बोले हार-जीत जीवन का अहम हिस्सा है, अमित शाह की सबसे बड़ी भूल

शिवराज सिंह चौहान ने अपनी हार कबूल करते हुए कहा कि संख्या बल के सामने मैं सर झुकाता हूं। हमारे पास बहमुत नहीं है इसी लिए हम सरकार बनाने का दावा नहीं करेंगे। मैं राज्यपाल को अपना इस्तीफा देने जा रहा हूं.

कांग्रेस के लिए मध्यप्रदेश से बड़ी राहत की खबर आई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जीते हुए चारों निर्दलीय विधायक कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। शाम को पार्टी की विधायक दल की बैठक है जिसमें चारों विधायकों के शामिल होने की खबर है। बता दें कि इन चारों विधायकों में तीन भाजपा के बागी नेता हैं जो टिकट न मिलने की वजह से पार्टी छोड़कर चले गए थे और निर्दलीय लड़े थे।

दोपहर 12 बजे कांग्रेस नेता कमलनाथ मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.

================================================

सिर्फ एक क्लिक करके पढ़े आज की सभी बड़ी खास खबरें :  क्लिक करें

यहाँ क्लिक करें और देखें बॉलीवुड की सबसे बड़ी खबर ख़बरें :  बॉलीवुड लेटेस्ट न्यूज़

खबरस्पेशल न्यूज़ पर देखिये पांच राज्यों के सबसे नतीजे, विधानसभा चुनाव-2018 का सेमीफाइनल