अब दिल्ली-एनसीआर के सभी अधूरे प्रोजेक्ट एनबीसीसी इस तरह पूरे करेगा, एक बार कारण जरूर जाने, Khabarspecial Delhi NCR News, खबरस्पेशल हिंदी समाचार, हर खबर खास है, दिल्ली न्यूज़, दिल्ली समाचार, Delhi-NCR, NBCC, Home, Home Project, National Building Construction Corporation,दिल्ली-एनसीआर, एनबीसीसी, घर, घर प्रोजेक्ट, नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन,Hindi News, News in Hindi

नई दिल्ली, खबरस्पेशल न्यूज़, ब्रह्मस्वरुप सिंह, 17-फरवरी’2019: चुनाव तारीखों के ऐलान से पहले सरकार दिल्ली-एनसीआर में घर घरीदने वालों को बड़ी राहत देने की तैयारी में है। सूत्रों के मुताबिक, सरकार उन सभी अटके प्रोजेक्ट को पूरा करने का जिम्मा नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन (एनबीसीसी) को देने जा रही है.

विडियो: पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय आकाशवाणी का अभ्यास प्रारंभ, देख लो पाकिस्तान ध्यान से

वित्त और शहरी विकास मंत्रालय के अधिकारियों के बीच हुई बैठक में इस पर फैसला लिया गया है। बैठक में एनबीसीसी के अधिकारी भी शामिल थे। कंपनी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक सरकार ने सभी प्रोजेक्ट पर रिपोर्ट मांगी है ताकि काम जल्द शुरू किया जा सके.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान को इस देश से मिली ये बड़ी धमकी, आतंकी हमला बंद नहीं किया तो मुंह के साथ पिछवाड़ा भी तोड़ देंगे

इन प्रोजेक्ट के लिए अलग फंड बनाने पर भी सहमति बनी है। साथ ही कंपनियों की खाली जमीन के व्यवसायिक इस्तेमाल से रकम जुटाने को भी हरी झंडी दी जा चुकी है। एनबीसीसी सूत्रों ने फंड की दिक्कत से इनकार किया है। उनके मुताबिक बैंकों से कर्ज मिल जाएगा.

रिपोर्ट के बाद बोली लगेगी
एनबीसीसी के लिए एक साथ सभी प्रोजेक्ट बनाना संभव न हुआ तो केंद्र दूसरी कंपनियों से भी बोली मंगा सकता है। हालांकि एनबीसीसी की रिपोर्ट आने के बाद ही इस पर फैसला होगा.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान को इस देश से मिली ये बड़ी धमकी, आतंकी हमला बंद नहीं किया तो मुंह के साथ पिछवाड़ा भी तोड़ देंगे

3.25 लाख घर खरीदार
दिल्ली-एनसीआर में करीब 3.25 लाख घर खरीदार आशियाने के इंतजार में हैं। कुछ प्रोजेक्ट आधे बने हैं तो कई में काम तक शुरू नहीं हुआ है। सभी औसतन 5 साल देरी से चल रहे हैं.

================================================

सिर्फ एक क्लिक करके पढ़े आज की सभी बड़ी खास खबरें :  क्लिक करें

महिला से दुष्कर्मयहाँ क्लिक करें और देखें बॉलीवुड की सबसे बड़ी खबर ख़बरें :  बॉलीवुड लेटेस्ट न्यूज़

विडियो: पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय आकाशवाणी का अभ्यास प्रारंभ, देख लो पाकिस्तान ध्यान से