सांकेतिक फोटो

नई दिल्ली, खबरस्पेशल न्यूज़, वर्षा सागर, 4-सितम्बर’2018: दिल्ली में स्कूलों के लिए सरकार के रवैये से परेशान  होकर स्कूल के शिक्षक और प्रिंसिपलों ने सरकार के खिलाफ अपनी नाराजगी जताई है और स्कूलों में शिक्षक दिवस ना मानाने का फैसला लिया है

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में आकाशीय बिजली का कहर से 26 की मौत, दो दिनों में बाढ़ और आकाशीय बिजली से 26 की मौत

स्कूल में किसी भी घटना का जिम्मेदार मानकर शिक्षकों व प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर लिया जाता है। अपने ऊपर बढ़ते हमलों व पॉक्सो कानून के उनके विरुद्ध दुरुपयोग से शिक्षक बिरादरी नाराज है. ऐसे में शिक्षकों ने पांच सितंबर को शिक्षक दिवस नहीं मनाने का निर्णय लिया है.

वहीं, जंतर-मंतर पर शिक्षक दिवस पर मौन प्रदर्शन करेंगे और अपनी आवाज प्रधानमंत्री तक पहुंचाएंगे. अफोर्डेबल प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन अध्यक्ष लक्ष्य छाबड़ा ने कहा कि बिना परिस्थितियों, तथ्यों को जाने शिक्षकों को गिरफ्तार कर लिया जाता है। ऐसे में एसोसिएशन से जुड़े स्कूलों ने पांच सितंबर को शिक्षक दिवस नहीं मनाने का फैसला किया है.

वहीं, विभिन्न स्कूलों के शिक्षक पांच सितंबर को मौन प्रदर्शन कर अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर प्रधानमंत्री को मांग पत्र देंगे। इस दिन सभी शिक्षक, दिवस न मनाकर अपने ऊपर बढ़ते हमलों व पॉक्सो कानून के उनके विरुद्ध दुरुपयोग को लेकर अपनी आवाज प्रधानमंत्री तक पहुंचाएंगे.

यह भी पढ़ें: शाहरुख से सलमान खान तक बॉलीवुड के कई सितारों ने कुछ यूं मनाया जन्माष्टमी का त्यौहार, बॉलीवुड में दिखाई दी दही-हांडी की धूम

दिल्ली स्टेट पब्लिक स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन अध्यक्ष आरसी जैन ने बताया कि मयूर विहार के एक निजी स्कूल की छात्रा द्वारा फेल होने पर घर पर की गई आत्महत्या हो या फिर बीते वर्ष यमुना नगर हरियाणा में पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल की उसी स्कूल के छात्र द्वारा गोली मारकर हत्या की घटना हो.

आज का शिक्षक डर के साये में शिक्षण कार्य करने को विवश है। उन्होंने कहा कि हम उन शिक्षकों को नहीं बचाना चाहते, जिसने शिक्षण के कार्य करते हुए कोई अनैतिक कार्य किया हो या फिर छात्रों के साथ शारीरिक या मानसिक प्रताड़ना जैसा घिनोना कार्य किया हो। लेकिन किसी शिक्षक को झूठे केस में फंसाकर उसके स्वाभिमान को चूर-चूर करने को स्वीकार नहीं किया जाएगा.

=====================================================

सिर्फ एक क्लिक करके पढ़े आज की सभी बड़ी खास खबरें : क्लिक करें

यहाँ क्लिक करें और देखें बॉलीवुड की सबसे बड़ी खबर ख़बरें: बॉलीवुड लेटेस्ट न्यूज़

उत्तर प्रदेश में आकाशीय बिजली का कहर से 26 की मौत, दो दिनों में बाढ़ और आकाशीय बिजली से 26 की मौत