बीजेपी के बड़े नेता इस नेता ने कहा अयोध्या में राम मंदिर की जगह बुद्ध की प्रतिमा को स्थापित की जाए, Khabar Special Online Hindi News, Today's Breaking News, आज के हिंदी समाचार, खबरस्पेशल न्यूज़ पर खास खबरें, हर खबर खास है, Savitribai phule, ram mandir, Lucknow News in Hindi, Latest Lucknow News in Hindi, Lucknow Hindi Samachar, राममंदिर मुद्दे की सुनवाई, बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले, अयोध्या में राम की प्रतिमा बनाने की घोषणा, डिप्टी सीएम केशव मौर्य

नई दिल्ली, खबरस्पेशल न्यूज़, अजित सिंह, 10-नवंबर’2018: देश और विदेश की राजनीति में राम मंदिर और कश्मीर मुद्दा एक अहम भूमिका निभाता है, ना जाने कितने राजनितिक नेताओं के घर का खाना पीना सिर्फ इन्ही दो मुद्दों से चल रहा है.ये दो मुद्दे ऐसे हैं जो राजनीती जगत में मीडिया की सुर्ख़ियों में हमेशा पाए जाते हैं.

यह भी पढ़ें: पूर्व मिस इंडिया ने बॉलीवुड के स्टार एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर लगाया इतना बड़ा यौन शोषण का आरो

बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले ने अयोध्या में विवादित स्थल पर बुद्ध की प्रतिमा स्थापित करने की मांग की है। बहराइच से सांसद सावित्री बाई का यह बयान योगी सरकार द्वारा अयोध्या में राम की प्रतिमा बनाने की घोषणा के बाद आया है.

सांसद ने कहा कि अयोध्या बुद्ध की कर्मस्थली है, इसलिए वहां बुद्ध की प्रतिमा स्थापित होनी चाहिए। सावित्री बाई फुले ने विवादित स्थल में हुई खुदाई के दौरान निकले अवशेषों का जिक्र करते हुए कहा कि वह अवशेष बुद्ध से जुड़े हुए थे.

बीजेपी सरकार और उसके मंत्रियों द्वारा विधेयक लाकर मंदिर निर्माण करने वाले बयानों से जुड़े एक सवाल के जवाब में सांसद ने कहा कि भारत का संविधान सभी धर्मों का सम्मान करता है। इसीलिए भारत को धर्मनिरपेक्ष राज्य का दर्जा दिया गया है.

यह भी पढ़ें: 21 साल बाद सोनी चैनल का सबसे पॉपुलर शो सीआईडी इस बजह से हुआ बंद

उन्होंने बीजेपी सरकार और इसके मंत्रियों द्वारा की जा रही इस तरह की बयानबाजी को असंवैधानिक करार दिया। साथ ही उन्हें संविधान के मुताबिक आचरण करने की सलाह दी.

बताते चलें राममंदिर मुद्दे की सुनवाई को सुप्रीम कोर्ट ने जनवरी तक टाल दिया है। इसके बाद से अयोध्या में संत बीजेपी सरकार पर अध्यादेश लाकर राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने का दबाव बना रहे हैं.

यह भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा की पजामा पार्टी में जमकर हुयी मस्ती, गर्ल गैंग की फोटो हुए वायरल

दीपावली के अवसर पर सीएम योगी अयोध्या में श्रीराम की मूर्ति स्थापित करने की घोषणा कर चुके हैं। वहीं डिप्टी सीएम केशव मौर्य समेत कई बीजेपी नेता अध्यादेश के जरिए मंदिर निर्माण के विकल्प की बात भी कर चुके हैं.

================================================

सिर्फ एक क्लिक करके पढ़े आज की सभी बड़ी खास खबरें :  क्लिक करें

यहाँ क्लिक करें और देखें बॉलीवुड की सबसे बड़ी खबर ख़बरें :  बॉलीवुड लेटेस्ट न्यूज़

पूर्व मिस इंडिया ने बॉलीवुड के स्टार एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर लगाया इतना बड़ा यौन शोषण का आरोप