वर्ष 2019 में लगेंगे ये पांच बड़े ग्रहण, ये राशि वाले लोग हो जायें सतर्क और इन राशि वालों को होगा लाभ, Khabarspecial News, Khabar Special Hindi Samachar, 2019 horoscope, varshik rashifal, varshik rashifal 2019, lunar eclipse, 2019 astrology predictions for 12 zodiac, varanasi priest, solar eclipse, भविष्यफल 2019, वार्षिक राशिफल 2019, Varanasi Photos, Latest Varanasi Photographs, Varanasi Images, Latest Varanasi photos, कन्या लग्न, तुला राशि व स्वाति नक्षत्र में हो रहा, वर्ष 2019 में लगेंगे पांच ग्रहण, खबरस्पेशल न्यूज़, खबर स्पेशल हिंदी समाचार

नई दिल्ली, खबरस्पेशल न्यूज़, अजित सिंह, 2-जनवरी’2019: वर्ष 2019 देश उत्तर प्रदेश के अलावा काशी के लिए बहुत ही बेहतर होगा। योजनाओं से विकास और कई क्षेत्रों में नाम रौशन होगा। आर्थिक उन्नति के चलते ही काशी को भी इसका भरपूर लाभ मिलेगा। वर्ष 2019 में तीन सूर्य और दो चंद्र ग्रहण के साथ ही कुल पांच ग्रहण लगेंगे.

यह भी पढ़ें: स्किन को खूबसूरत बनाने के लिए करें अल्कोहल से मसाज, शरीर और ब्यूटी के लिए कैसे फायदेमंद है

21 जनवरी और 16 जुलाई को चंद्रग्रहण होगा। वहीं पहला सूर्य ग्रहण 6 जनवरी को, दूसरा 2 जुलाई और तीसरा 26 दिसंबर को दिखाई देगा। आगे की स्लाइड्स में देखें. काशी विद्वत परिषद के संगठन मंत्री पं. ऋषि द्विवेदी ने बताया कि वर्ष 2019 का आगमन इस बार कन्या लग्न, तुला राशि व स्वाति नक्षत्र में हो रहा है, जो कई मामलों में बेहद लाभप्रद रहने वाला है.

देखा जाए तो लग्नेश बुध देव गुरु बृहस्पति के साथ पराक्रम भाव में विराजमान होकर भाग्य भाव को देख रहा है। वहीं धन भाव पर शुक्र-चंद्रमा की युति एक आर्थिक संपन्नता का योग बना रही है.

सूर्य ग्रहण

जिससे विश्व पटल पर भारत सहित काशी में आर्थिक विकास को लेकर विभिन्न योजनाएं क्रियान्वित होंगी। वहीं देशों में बड़े पैमाने पर आर्थिक समझौते होंगे, जिनका लाभ काशी को भी मिलेगा। देश में गृह उद्योग उपयोगिता के साथ देश की उत्पादकता और निर्यात में आशातीत लाभ नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: नव वर्ष पर पीएम मोदी ने इंटरव्यू में राम मंदिर और 2019 चुनाव को लेकर किये बड़े खुलासे

तकनीक उद्योग के क्षेत्र में भी विदेशों से बड़े पैमाने पर आय होगी।  पं. दीपक मालवीय के अनुसार वर्ष 2019 के ग्रह गोचर का विभिन्न राशियों पर प्रभाव रहेगा.

मेष राशि– बृहस्पति का गोचर धन लाभ और पारिवारिक सुख देगा, धार्मिक कार्यों में धन खर्च होगा, शनि नवम भाव में भाग्य वृद्धि में रुकावट और मित्रों और भाई से मनमुटाव होगा.

वृषभ राशिबृहस्पति स्वास्थ्य व पत्नी से संबंध अच्छा रखेगा, परंतु अष्टम शनि कार्यों में अड़चन लगाएगा.

मिथुन राशि– स्वास्थ्य ठीक रहेगा पदोन्नति धन लाभ और धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी व्यापार तथा पत्नी के विचारों में नीरसता रहेगी.

कर्क राशि– स्वास्थ्य ठीक रहेगा, संतान से सुख मिलेगा, भाग्योदय और धन की प्राप्ति होगी। सगे भाइयों का नाश करेगा.

सिंह राशि– पारिवारिक सुख और पदोन्नति की प्राप्ति होगी, संतान की ओर से चिंता रहेगी.

कन्या राशि– पति-पत्नी में संबंध मधुर रहेंगे, भाग्य में वृद्धि और धन का लाभ होगा। शनि माता के स्वास्थ्य की चिंता देगा, मकान बदलना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें: नए साल 2019 का इस तरह किया शानदार स्वागत, दिल्ली-मुंबई समेत दुनिया भर में जश्न में झूमे लोग

तुला राशि– साढ़ेसाती समाप्त हो जाने से रुके कार्यों में सफलता मिलेगी, धन और मान-सम्मान में वृद्धि होगी.

वृश्चिक राशि– स्वास्थ्य ठीक रहेगा, पत्नी और संतान से सुख प्राप्त होगा। साढ़े साती के चलते कार्यों और धन प्राप्ति में बाधा आएगी.

धनु राशिसाढ़ेसाती का मध्य होने से स्वास्थ्य खराब रहेगा। धार्मिक कार्यों में धन खर्च होगा लेकिन मानसिक शांति मिलेगी.

मकर राशि– साढ़ेसाती का आरंभ धन, स्वास्थ्य और मानसिक अशांति देगा, संतान सुख देगा.

कुंभ राशि– शनि का गोचर अच्छा स्वास्थ्य, पारिवारिक सुख व धन लाभ देगा.

मीन राशि– स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, भाइयों से संबंध अच्छे रहेंगे, संतान से सुख मिलेगा परंतु कार्य क्षेत्र में अधिक मेहनत करनी पड़ेगी.

================================================

सिर्फ एक क्लिक करके पढ़े आज की सभी बड़ी खास खबरें :  क्लिक करें

महिला से दुष्कर्मयहाँ क्लिक करें और देखें बॉलीवुड की सबसे बड़ी खबर ख़बरें :  बॉलीवुड लेटेस्ट न्यूज़

स्किन को खूबसूरत बनाने के लिए करें अल्कोहल से मसाज, शरीर और ब्यूटी के लिए कैसे फायदेमंद है