पुलवामा के वीरों को दी श्रद्धांजलि: आंखें नम, कैंडिल मार्च में शामिल हुई सीएम ममता, पूरे देश में गुस्सा, khabarspecial samachar, Khabar Special News, खबरस्पेशल हिंदी समाचार, हर खबर खास है, Pulwama terror attack, crpf convoy, martyred soldiers, mourns, last rites, tribute, crpf personnel, anger, mortal remains, पुलवामा आतंकी हमला, सीआरपीएफ काफिला, श्रद्धांजलि, गुस्सा, India News in Hindi, Latest India News Updatesपुलवामा के वीरों को दी श्रद्धांजलि: आंखें नम, कैंडिल मार्च में शामिल हुई सीएम ममता, पूरे देश में गुस्सा, khabarspecial samachar, Khabar Special News, खबरस्पेशल हिंदी समाचार, हर खबर खास है, Pulwama terror attack, crpf convoy, martyred soldiers, mourns, last rites, tribute, crpf personnel, anger, mortal remains, पुलवामा आतंकी हमला, सीआरपीएफ काफिला, श्रद्धांजलि, गुस्सा, India News in Hindi, Latest India News Updates

नई दिल्ली, खबरस्पेशल न्यूज़, अजित सिंह, 16-फरवरी’2019: शहीद तिलक राज को हजारों लोगों ने नम आंखों से अंतिम विदाई दी। शहीद का गांव वीर जवान अमर रहे के नारों से गूंज उठा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी शहीद तिलक के परिवार वालों से मिले और ढांढस बंधाया। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा, सांसद शांता कुमार, विधायक अर्जुन ठाकुर और प्रशासन के कई आला अधिकारी भी इस दौरान पर मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें: हरिद्वार के भगवानपुर में जहरीली शराब के सेवन से हुई मृत्यु के संबंध में व्यक्तियों का विवरण

गुरुवार शाम हुए आतंकी हमले में यूपी के कानपुर देहात के शहीद श्याम बाबू का पार्थिव शरीर लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी उनके गांव नोनारी पहुंची। शहीद श्याम बाबू के पार्थिव शरीर को देखकर पत्नी रूबी बिलख-बिलख कर रोने लगीं.

शहीद की पत्नी को रोता हुआ देख स्मृति ईरानी ने रूबी को गले से लगा लिया। वह स्मृति ईरानी से चिपट कर रोने लगी। शहीद की पत्नी की वेदना देखकर स्मृति ईरानी की आंखों से भी आंसू छलक गए। वो शहीद की पत्नी और उनके परिजनों को ढांढस बंधाते हुए नजर आईं.

Image result for पुलवामा के वीरों को श्रद्धांजलि

पंजाब के मोगा में भी शहीद जैमल सिंह के अंतिम दर्शन करने केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल पहुंची। मोगा के कस्बा कोटइसे खां में शहीद हरसिमरत कौर ने श्रद्धांजलि दी।  इस दौरान हजारों लोगों का हूजूम उमड़ा.

यह भी पढ़ें: ऐसे बनाई गई थी सबसे पहली चॉकलेट और कुछ इस तरह था उसका स्वाद

तिलक राज की शहादत की सूचना के बाद में गमगीन पूरा परिवार रोता-बिलखता रहा। शहीद की पत्नी सावित्री देवी, मां विमला देवी और पिता लायक राम पूरा दिन बेसुध से रहे। पत्नी सावित्री देवी कमरे में सुध-बुध खोए बेड पर पड़ी थी। शहीद जवान का 22 दिन के बेटे विवान को रिश्तेदारों ने बेड के पास झूले में सुलाया था। घर में जहां शहादत के गम का विलाप था, वहीं 22 दिन का मासूम मां के दूध के लिए रो रहा था। पति की शहादत के गम में डूबी मां मासूम के रोने से बेखबर थी.

गुरूवार रात को बनत निवासी सीआरपीएफ की 21 बटालियन के जवान प्रदीप कुमार के शहीद होने की खबर मिली तो पूरा कस्बा गम में डूब गया। मां सुलेनता देवी का बेटे के खोने के गम में रो-रोकर बुरा हाल है। रोते बिलखते हुए मां बार-बार यही बोली कि दुश्मनों से बदला चाहती हूं। हमला करने वालों का सत्यनाश हो। वहीं, पिता जगदीश प्रसाद बोले कि सरकार पर आतंकवादियों पर कार्रवाई के बारे में सोचे.

Image result for पुलवामा के वीरों को श्रद्धांजलि

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए कन्नौज के प्रदीप यादव के पार्थिव शरीर को बड़ी बेटी सुप्रिया ने मुखाग्नि दी। पिता के शहीद होने की खबर उसे पार्थिव शरीर आने के बाद दी गई। इससे पहले रो-रो कर उसके होठों पर सिर्फ एक ही सवाल था मेरे पापा कब आएंगे। पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दी तो उसके चेहर पर आंखों में दर्द और चेहरे से फक्र झलक रहा था। सुप्रिया को देख उस जवान की आंखों में आंसू आ गए जो उसके साथ खड़ा  था। मुखाग्नि देने के कुछ सेकेंड बाद सुप्रिया बेहोश होकर गिर पड़ी.

यह भी पढ़ें: नौकरी के बहाने महिला को देह व्यापार में धकेला, दुष्कर्म का वीडियो बनाकर अब करते हैं ब्लैकमेल

शनिवार सुबह पंजाब के तरनतारन के रहने वाले शहीद सुखजिंदर सिंह का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव पहुंचा। पूरे इलाके से हजारों की संख्या में लोग अंतिम दर्शन में पहुंच रहे हैं। वहीं कुछ रिश्तेदार जर्मनी से आ रहे हैं। शहीद का अंतिम संस्कार आज दोपहर 2:00 बजे के बाद राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा.

आतंकी हमले में बनारस और चंदौली के दो जवान शहीद हुए हैं। चंदौली के बहादुर शहीद अवधेश का पार्थिव शरीर शनिवार सुबह आठ बजे उनके पैतृक गृह पहुंच गया है। शहीद जवानों का शव वाराणसी के मोहनसराय पहुंचा तो स्थानीय लोगों ने भारत माता की जय व वंदे मातरम के नारे लगाकर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। सीआरपीएफ के जवान शहीद अवधेश के काफिले के आगे और पीछे लोगों का हुजूम चल रहा था.

================================================

सिर्फ एक क्लिक करके पढ़े आज की सभी बड़ी खास खबरें :  क्लिक करें

महिला से दुष्कर्मयहाँ क्लिक करें और देखें बॉलीवुड की सबसे बड़ी खबर ख़बरें :  बॉलीवुड लेटेस्ट न्यूज़