जीत के बाद विराट कोहली का मजेदार रिएक्शन वाला वीडियो हुआ वायरल, फेन्स जमकर उठा रहे हैं वीडियो का लुफ्त, khabarspecial news, Sports News, Cricket News Updates, Virat Kohli Latest Video, विराट कोहली,Virat Kohli,Virat kohli wicket,Virat Kohli reaction,India vs Australia,Australia XI,practice match,ऑस्ट्रेलिया इलेवन,प्रैक्टिस मैच,विराट कोहली रिएक्शन, रविचंद्रन अश्विन, भारतीय कप्तान विराट कोहली, ऑस्ट्रेलिया में अभ्यास मैच भारतीय गेंदबाजों, दूसरी पारी में मुरली विजय ने 129 और लोकेश राहुल ने 62 रन की पारी खेली

नई दिल्ली, खबरस्पेशल न्यूज़, अजित सिंह, 2-दिसंबर’2018: : भारत और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के बीच यहां खेला गया अभ्यास मैच बिना किसी नजीते के शनिवार (1 दिसंबर) को ड्रॉ पर समाप्त हो गया. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन ने चौथे दिन शनिवार को छह विकेट के नुकसान पर 356 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम अपनी पहली पारी में 544 रन का विशाल स्कोर बनाकर ऑलआउट हो गई.

यह भी पढ़ें: अब पारदर्शी डिब्‍बे में बैठकर इस तरह ले सकेंगे शिमला की बर्फबारी वादियों का मजा, जानिए पूरी खबर

भारतीय टीम इसके जवाब में चौथे और अंतिम दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 211 रन ही बना सकी और मैच ड्रॉ पर समाप्त हो गया. इस मैच में कप्तान विराट कोहली ने भी गेंदबाजी करके सभी को हैरान कर दिया. विराट ने ना केवल गेंदबाजी की बल्कि एक विकेट भी झटका.

पहली पारी में 358 रन का स्कोर बनाने वाली भारतीय टीम के लिए दूसरी पारी में मुरली विजय ने 129 और लोकेश राहुल ने 62 रन की पारी खेली. मुरली विजय ने 132 गेंदों पर 16 चौके और पांच छक्के लगाए. राहुल ने 98 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का लगाया. हनुमा विहारी 32 गेंदों पर 15 रन बनाकर नाबाद रहे.

यह भी पढ़ें: पूर्व वरिष्ठ आईएएस अधिकारी सुनील अरोड़ा ने संभाला देश के 23वें मुख्य चुनाव आयुक्त का कार्यभार

ऑस्ट्रेलिया में अभ्यास मैच भारतीय गेंदबाजों के लिए स्थानीय बल्लेबाजों को आउट करना भी काफी मुश्किल साबित रहा, मैच के चौथे दिन यानि  शनिवार को विराट कोहली ने इस मौके पर गेंदबाजी को जमकर एन्ज्वाय किया.

तीसरे दिन के खेल में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने उस समय दो ओवर गेंदबाजी की जब नियमित गेंदबाज विकेट नहीं ले पा रहे थे. 30 वर्षीय विराट कोहली ने हैरी निल्सन का विकेट लिया. निल्सन ने 100 रन बनाए. बाएं हाथ के निल्सन ने कोहली की गेंद को लिफ्ट करने की कोशिश की, लेकिन वह उमेशा यादव के हाथों कैच हो गए.

यह भी पढ़ें: भट्ट परिवार की लाड़ली आलिया भट्ट सबसे प्रभावशाली भारतीयों की लिस्ट में शामिल, आलिया भट्ट पहली भारतीय बन गई

विराट कोहली ने इस विकेट को बड़ी स्माइल से सेलिब्रेट किया. विकेट लेने के बाद विराट कोहली का रिएक्शन काफी मजेदार था. सोशल मीडिया पर विराट कोहली के विकेट लेने और जश्न मनाने का वीडियो वायरल हो रहा है.

विराट कोहली के फैन्स उनके इस वीडियो को काफी पसंद कर रहे हैं. बता दें कि विराट कोहली अक्सर गेंदबाजी से दूर रहते हैं. उन्होंने एक बार इंटरव्यू के दौरान कहा था कि उनका गेंदबाजी एक्शन काफी अजीब है. और जब भी वह गेंदबाजी करते हैं तो काफी फनी लगते हैं.

विराट कोहली ने प्रैक्टिस मैच के तीसरे दिन अपनी गेंदबाजी की झलक दिखाई. बता दें कि विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर में अब तक 163 गेंदें फेंकी हैं और इस दौरान उन्होंने कोई विकेट नहीं लिया है. कोहली वनडे क्रिकेट में 641 गेंदें फेंक चुके हैं. वनडे में उनके नाम 4 विकेट दर्ज हैं. वहीं, टी-20 में भी उन्होंने 146 गेंदों में 4 विकेट हासिल किए हैं.

बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के लिए डी फालिंस और  डिआर्सी शॉर्ट को एक-एक विकेट मिला. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन की पहली पारी में हैरी निएल्सन ने 100, एरॉन हार्डी ने 86, डिआर्सी शॉर्ट ने 74, मेक्स ब्रायंट ने 62 और डेनियल फालिंस ने 43 रन बनाए.

यह भी पढ़ें: क्या आप जानते हैं Facebook के इस नये फीचर को, जानिये क्या है इस नये फीचर में

भारत की ओर से मोहम्मद शमी को तीन, रविचंद्रन अश्विन को दो और उमेश यादव, ईशांत शर्मा, कप्तान विराट कोहली तथा जसप्रीत बुमराह को एक-एक विकेट मिले.

================================================

सिर्फ एक क्लिक करके पढ़े आज की सभी बड़ी खास खबरें :  क्लिक करें

यहाँ क्लिक करें और देखें बॉलीवुड की सबसे बड़ी खबर ख़बरें :  बॉलीवुड लेटेस्ट न्यूज़

अब पारदर्शी डिब्‍बे में बैठकर इस तरह ले सकेंगे शिमला की बर्फबारी वादियों का मजा, जानिए पूरी खबर