उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने फैजाबाद को क्यों कहा ये हमारी आन, बान और शान का प्रतीक, khabarspecial online hindi samachar, khabar special hindi news, खबरस्पेशल हिंदी समाचार, हर खबर खास है, आज के हिंदी समाचार, ताजा खबरें, Faizabad,Ayodhya, Ayodhya Deepotsav, Yogi Adityanath, Faizabad district to be renamed as Ayodhya. Faizabad name changed, फैजाबाद, अयोध्या, योगी आदित्यनाथ, अयोध्या दीपोत्सव, Uttar Pradesh Hindi News, अयोध्या हमारी आन बान और शान, भगवान राम

अयोध्या/उत्तर प्रदेश, खबरस्पेशल न्यूज़, अजित सिंह, 6-नवंबर’2018: उत्तर प्रदेश के मौजूदा मुख्या मंत्री जी हमेशा अपने भाषणों को लेकर चर्चा में बने रहते हैं, इस बार उन्होंने फिर से कुछ ऐसा कह दिया की लोग सुनकर हैरान हो गए.

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 71 रनों से हराकर एक बार फिर से रच दिया इतिहास

इलाहाबाद का नाम बदल कर प्रयागराज करने के कुछ ही दिनों बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को घोषणा की कि फैजाबाद जिला अब से अयोध्या के नाम से जाना जाएगा।

मुख्यमंत्री ने राज्य की राजधानी लखनऊ से तकरीबन 120 किलोमीटर दूर स्थित इस तीर्थनगरी में कहा, ‘‘अयोध्या हमारी ‘आन, बान और शान’ का प्रतीक है।’’ आदित्यनाथ ने कहा, ‘‘कोई अयोध्या के साथ अन्याय नहीं कर सकता है।’’ उन्होंने इसके साथ ही कहा कि अयोध्या की पहचान भगवान राम से है। आदित्यनाथ ने दीपावली के अवसर पर आयोजित ‘दीपोत्सव’ में ये बातें कहीं.

उन्होंने अयोध्या में भगवान राम के नाम पर एक नया हवाई अड्डा और भगवान राम के पिता राजा दशरथ के नाम पर जिले में एक मेडिकल कॉलेज की स्थापना की भी घोषणा की। इस अवसर पर भीड़ में शामिल कुछ लोगों को ‘मंदिर का निर्माण कराओ’ के नारे लगाते सुना गया।  आदित्यनाथ ने ‘कथा पार्क’ में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘दीपोत्सव नई परंपरा शुरू करता है।’’

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान यूट्यूब पर इस बजह से जीरो से हीरो बन गए, कर दिया हैरान कर देने वाला ये काम

================================================

सिर्फ एक क्लिक करके पढ़े आज की सभी बड़ी खास खबरें :  क्लिक करें

यहाँ क्लिक करें और देखें बॉलीवुड की सबसे बड़ी खबर ख़बरें :  बॉलीवुड लेटेस्ट न्यूज़

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 71 रनों से हराकर एक बार फिर से रच दिया इतिहास